मूंग दाल से लेकर उड़द दाल से बनाएं अपने टी टाइम के लिए मजेदार पकौड़े

अगर कोई एक रेसिपी है जिसे हम सभी खाना पसंद करते हैं, तो यह निश्चित रूप से इतना लोकप्रिय चीज है- पकौड़ा.

मूंग दाल से लेकर उड़द दाल से बनाएं अपने टी टाइम के लिए मजेदार पकौड़े

खास बातें

  • पकौड़ा हमेशा एक फेवरेट स्नै​क है.
  • इसे आप किसी भी सब्जी से बना सकते हैं.
  • यहां हम दाल से बनने वाले पकौड़ों को रेसिपीज लेकर आए है.

इस बात को हम स्वीकार करेंगे कि हम सभी अपनी 'शाम की चाय' के साथ चिकना फूड चाहते हैं. कचौरी से लेकर ब्रेड रोल, चिप्स, समोसा और पकौड़े तक, कुरकुरे और ​ग्रीसी स्नैक्स की लिस्ट कभी न खत्म होने वाली है. हालांकि, अगर कोई एक रेसिपी है जिसे हम सभी खाना पसंद करते हैं, तो यह निश्चित रूप से इतना लोकप्रिय चीज है- पकौड़ा. यह सबसे आसान चीज है जिसे आप अपनी चाय के कप के साथ झटपट बना सकते हैं. पनीर के पकौड़े, बेसन के पकौड़े, आलू के पकौड़े, मिर्ची के पकौड़े, आप अपनी पसंद की किसी भी सब्जी से पकौड़े बना सकते हैं. वास्तव में, आप चिकन, अंडे और मीट के टुकड़ों से भी पकौड़े बना सकते हैं. हालांकि, ये सभी रेसिपी क्लासिक हैं और सभी को पसंद हैं. कुछ और कोशिश क्यों नहीं? आखिरकार, एक छोटे से एक्सपेरिमेंट से किसी कोई नुकसान नहीं होगा. तो, यहां हम आपके लिए दाल से बने पकौड़ों की एक लिस्ट लेकर आए हैं. ये सभी रेसिपी आपके शाम के चाय के कप के साथ बनाने के लिए सुपर क्रिस्पी, लजीज और परफेक्ट हैं. आइए शुरू करें.

अपने फेवरेट क्रीमी वाइट सॉस पास्ता के स्वाद को बढ़ाने के लिए इस इजी हैक को आजमाएं

यहां 5 दाल पकौड़ा व्यंजनों की लिस्ट दी गई है जिन्हें आपको अवश्य आजमाना चाहिए

5ue0tjao

1. दाल खीरा पकौड़े

आइए इस यूनिक कॉम्बिनेशन के साथ लिस्ट को हिट करें. ज्यादातर पकौड़े बेसन के घोल से बनाए जाते हैं, लेकिन इस खीरा पकौड़े में पिसी हुई दाल के घोल का इस्तेमाल किया जाता है, जो अदरक और हरी मिर्च के साथ मसालेदार होता है. क्योंकि बैटर के रूप में सिर्फ दाल का उपयोग किया जाता है और खीरे को इसके साथ कोट किया जाता है, यह क्रिस्पी स्नैक एक संपूर्ण शाकाहारी और ग्लूटेन-मुक्त स्नैक भी बनाता है. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

2. मूंग दाल के पकौड़े

इसे सब पसंद करते है. यह मूंग दाल पकौड़ा सुपर कुरकुरे, स्वादिष्ट और शाम की चाय के साथ खाने में लाजवाब है. इन्हें पुदीने और इमली की चटनी के साथ परोसें और वहां आपके सामने आपका कुरकुरे और चटपटे व्यंजन मिलते हैं. यहां रेसिपी देखें.

3. उड़द की दाल के पकौड़े

कोलकाता की सड़कों का एक प्रसिद्ध भोजन, जिसे बंगाली में बिउली दाल एर बोड़ा के रूप में भी जाना जाता है, यह वड़ा या पकौड़ा रेसिपी पिसी हुई उड़द की दाल, सूजी (कुरकुरे के लिए), मिर्च, प्याज और अन्य स्वादिष्ट मसालों के गाढ़े मिश्रण से बनाई जाती है. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

4. दही पकौड़ी

आगे यह है दही पकौड़ा रेसिपी. आपने क्लासिक दही वड़ा रेसिपी जरूर ट्राई की होगी. यह रेसिपी लगभग वैसा ही है. फर्क सिर्फ इतना है कि इसमें चपटे वड़े के बजाय तले हुए गोल पकौड़े शामिल हैं. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

5. मेथी और किशमिश दाल पकौड़े

मीठी और नमकीन सामग्री का मिश्रण.है. यह ट्रीट आपके इवनिंग टी टाइम के साथ पेयर करने के लिए परफेक्ट होगा. रेसिपी यहां देखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

High-Protein Adai Dosa: चार दालों को मिलाकर कैसे बनाएं हाई प्रोटीन अडाई डोसा