नियमित कोफ्ता करी से हटकर ट्राई करें इस रेस्टोरेंट स्टाइल क्रीमी पनीर कोफ्ता की लाजवाब रेसिपी

पनीर कोफ्ता क्रीमी, मसालेदार स्वाद से भरपूर होता है, हर उम्र के लोग इस डिश को पसंद करते हैं. जबकि हम में से काफी लोग लौकी का कोफ्ता या मलाई कोफ्ता जैसी कोफ्ता करी बनाते हैं, हो सकता है कि हमें वह रेस्टोरेंट स्टाइल स्वाद न मिले.

नियमित कोफ्ता करी से हटकर ट्राई करें इस रेस्टोरेंट स्टाइल क्रीमी पनीर कोफ्ता की लाजवाब रेसिपी

खास बातें

  • पनीर कोफ्ता क्रीमी, मसालेदार स्वाद से भरपूर होता है.
  • हर उम्र के लोग इस डिश को पसंद करते हैं.
  • उत्तर भारतीय व्यंजन सभी पारंपरिक रेस्टोरेंट्स में आराम से मिल सकता है.

जैसे ही दोपहर या शाम होती है, हमारी मां घर के सबसे पूछना शुरू कर देती हैं कि हम रात के खाने में क्या खाना चाहते हैं? और एक ही सवाल का यह सिलसिला हर दिन अलग-अलग जवाबों के साथ चलता रहता है. तो जो लोग लंच या डिनर के लिए खाना बनाते हैं या सुझाव देते हैं, उनके लिए यह मसालेदार और स्वादिष्ट पनीर कोफ्ता रेसिपी बनाकर देखें. यह उत्तर भारतीय व्यंजन सभी पारंपरिक रेस्टोरेंट्स में आराम से मिल सकता है. आप इस व्यंजन को अपने परिवार के लिए या मेहमानों के आने पर बना सकते हैं, और हमें यकीन है कि पनीर कोफ्ता सब के बीच हिट होगा!

पनीर कोफ्ता क्रीमी, मसालेदार स्वाद से भरपूर होता है, हर उम्र के लोग इस डिश को पसंद करते हैं. जबकि हम में से काफी लोग लौकी का कोफ्ता या मलाई कोफ्ता जैसी कोफ्ता करी बनाते हैं, हो सकता है कि हमें वह रेस्टोरेंट स्टाइल स्वाद न मिले. स्वादिष्ट कोफ्ता बनाने के लिए आपने कई रेसिपी देखी होंगी, लेकिन हम आपको गारंटी देते हैं कि यह रेसिपी स्वादिष्ट होने के साथ एकदम रेस्टोरेंट होगी और इसे बनाने के लिए आपको किसी क्रीम की भी जरूरत नहीं होगी. इस मजेदार पनीर कोफ्ता को अगली बार बनाने की कोशिश करें जब आप तय नहीं कर पा रहे हों कि क्या खाना है या घर पर होने वाली डिनर पार्टी के लिए क्या बनाना है. यह निश्चित रूप से सभी की फेवरेट डिश बन जाएगी.

nm7s1h08

Egg Manchurian: मंचूरियन खाने के हैं शौकीन तो अंडे का यह अनोखा इंडो-चाइनीज वर्जन जरूर ट्राई करें (Recipe Inside)

कैसे बनाएं पनीर कोफ्ता | पनीर कोफ्ता रेसिपी

कोफ्ते बनाने के लिए एक बाउल लें और उसमें कद्दूकस किया हुआ पनीर, आलू, खोया, अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, ताजा धनिया, पिसा जीरा और धनिया, सरसों का तेल और किशमिश डालें. इन सभी को तब तक मिलाएं जब तक ये एक साथ न मिल जाएं. अब इसके छोटे-छोटे गोले बनाकर तल लें.

इसके बाद एक पैन में थोड़ा तेल गरम करें और उसमें दालचीनी स्टिक, हरी इलायची, बड़ी इलायची, लौंग, तेज पत्ता और जीरा डालें. गरम करने के बाद इसमें प्याज, नमक, अदरक-लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर और पिसा हुआ धनियां डाल दें. प्याज को भूरा और नरम होने तक पकाएं. फिर टमाटर की प्यूरी बनाकर प्याज के साथ पकाएं. 5 मिनट बाद इसमें थोडा़ सा दूध डाल कर मिला दीजिये.

पैन में, हंग कर्ड और चीनी डालें. 10 मिनट के लिए ढककर धीमी आंच पर पकाएं. फिर कोफ्ते डालें और ग्रेवी और कोफ्ते के मिलने तक ​अच्छी तरह से इन्हें मिक्स करें.

पनीर कोफ्ता की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस डिश को बनाएं और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Butter Chicken Burger: बटर चिकन का मजा लें अब बर्गर में, सबको इम्प्रेस करेगी यह रेसिपी-Video Inside