Biggest Halva Paratha: क्या आपने देखा है मुंबई का सबसे बड़ा हलवा पराठा, यहां देखें वायरल वीडियो

Mumbai's Biggest Halva Paratha: फेसबुक पेज स्ट्रीट फूड रेसिपीज द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो ने मुंबई बेस्ड फूड, ने फैंस को हैरान कर दिया है. इस वीडियो में मुंबई के सबसे बड़े पराठों में से एक माहिम का हलवा पराठा है, जिसे मैदे के साथ बनाया जाता है और घी में गोल्डेन और क्रिस्पी होने तक फ्राई किया जाता है.

Biggest Halva Paratha: क्या आपने देखा है मुंबई का सबसे बड़ा हलवा पराठा, यहां देखें वायरल वीडियो

Biggest Halva Paratha: विशाल पराठे को एक स्पैटुला का उपयोग करके घी में फ्राई किया जाता है.

खास बातें

  • माहिम के विशाल पराठे को अभी तक 63 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं
  • इस विशाल पराठे को मैदे और घी से बनाया जाता है.
  • मुंबई के इस विशाल पराठे को हलवे के साथ सर्व किया जाता है.

Mumbai's Biggest Halva Paratha: इंडिया के स्ट्रीट फूड के बारे में कुछ ऐसा है जो हमें कभी निराश नहीं करता. जिस क्षण आपको लगता है कि आपने सब कुछ ट्राई कर लिया है, तब एक डिश आती है जो तूफान की तरह इंटरनेट पर छा जाती है. और आपको आपकी बॉकेट लिस्ट में एड करने के लिए मजबूर किया जाता है. फेसबुक पेज स्ट्रीट फूड रेसिपीज द्वारा पोस्ट किए गए इस तरह के एक वीडियो ने मुंबई बेस्ड फूड ने फैंस को हैरान कर दिया है. इस वीडियो की विशेषता आकार के मामले में मुंबई के सबसे बड़े पराठों में से एक है. माहिम का हलवा पराठा मैदे के साथ बनाया जाता है. घी में गोल्डेन और क्रिस्पी होने तक फ्राई किया जाता है. वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि शेफ अपनी हथेलियों का उपयोग करते हुए आटे को चपटा करते हैं और अंततः इसे कड़ाही के आकार में बड़ा करते हैं. अपने आप विशाल पराठे को एक स्पैटुला का उपयोग करके घी में फ्राई किया जाता है. जब तक कि दोनों साइड पूरी तरह से पक न जाएं, तब तक इसे निकाला नहीं जाता, फिर पराठे को प्लेट में निकाल कर हलवे के एक हिस्से के साथ नट्स और ड्राई फ्रूट्स के साथ सर्व किया जाता है. यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि हलवा पराठा मुंबई के सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड में से एक है. और अगर आपको लगता है कि मुंबई के स्ट्रीट फूड का फेयर फ्राई करी और भजियों के बारे में है, तो आपको शायद इस दिलचस्प कम्बों को ट्राई करना चाहिए. 

वायरल वीडियो ने लाइव होने के एक दिन के भीतर 63 हजार से अधिक लाइक्स और 2 हजार कमेंट्स बटोरे हैं. जबकि कुछ शेफ के कौशल की प्रशंसा करना बंद नहीं कर रहे हैं. दूसरों ने स्वच्छता कारक से सावधान किया, यह देखते हुए कि पराठा नंगे हाथों और हथियारों का उपयोग करके बनाया गया था. आप वीडियो को यहां देख सकते हैं.

मीठा खाने का हो मन तो मजा लें इस स्वादिष्ट बादाम और गुलकंद की कुल्फी का- Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सबसे बड़ा पराठा कभी देखा, उन्होंने पराठे का सम्मान करते हुए इसे कोमल, समूदी और फास्ट स्पीड के साथ बनाया. स्वादिष्ट पराठे के साथ दाल, संबल और मटन किम्मा शानदार." एक यूजर ने लिखा है "कोई स्वच्छता नहीं और पसीने से भीगे हाथ से और बहुत घी जो दिल के लिए भी बुरा है", दूसरे ने लिखा