एमएस धोनी की वाइफ साक्षी धोनी की क्या है फेवरेटडिश, यहां देखें तस्वीर

भारत के पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी साउथ इंडियन खाने की फैन लगती हैं. बुधवार को, उन्होंने हमें अपनी खाने की थाली की एक झलक दी -

एमएस धोनी की वाइफ साक्षी धोनी की क्या है फेवरेटडिश, यहां देखें तस्वीर

खास बातें

  • साक्षी धोनी साउथ इंडियन खाने की फैन लगती हैं.
  • कुट्टू पराठे की एक प्लेट की एक तस्वीर शेयर की.
  • इससे पहले भी ओणम के मौके पर उन्होंने साध्या का लुत्फ उठाया.

भारत के पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी साउथ इंडियन खाने की फैन लगती हैं. बुधवार को, उन्होंने हमें अपनी खाने की थाली की एक झलक दी - अनुमान लगाने के लिए कोई पुरस्कार नहीं, यह एक साउथ इंडियन व्यंजन था जो उनकी फेवरेट डिशेज में से एक है. यह न तो डोसा था न इडली और न ही उत्तपम था. साक्षी ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर कलरफुल सब्जियों और कढ़ी पत्तों की गुडनेस से भरपूर मैश किए हुए कुट्टू पराठे की एक प्लेट की एक तस्वीर शेयर की. मुंह में पानी आ रहा है, है ना? उन्होने फोटो को कैप्शन दिया, "माई फेव कुट्टू पराठा!".

nrukrsi

साक्षी के साउथ इंडियन खाने के लिए प्रेम के बारे में हमें तक पता चला जब पिछले महीने उन्होंने एक पारंपरिक ओणम साध्या फीस्ट की एक तस्वीर शेयर की थी. थाली में केले के पत्ते पर 22 खाद्य पदार्थ परोसे गए. साक्षी के अलावा उनकी बेटी जीवा भी ऐसी ही दिखने वाली थाली का लुत्फ उठाती नजर आईं.

Churma Ladoo Modak: गणेश चतुर्थी के मौके पर इस बार बप्पा को लगाएं चूरमा लड्डू मोदक का भोग

कुट्टू की बात करें तो इसे एक प्रकार के अनाज के रूप में जाना जाता है, आमतौर पर उपवास के दौरान खाया जाता है. लेकिन कई व्यंजनों को तैयार करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली इस किस्म के कई स्वास्थ्य लाभ हैं. यह ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने में मदद करता है, वजन घटाने और हड्डियों की संरचना के विकास में सहायता करता है, कोलेस्ट्रॉल को कम करता है और स्किन डैमेज को रोकता है. अगर आप अपने नियमित आहार में कुट्टू को शामिल करना चाहते हैं, तो हमने आपके लिए स्वादिष्ट व्यंजनों की एक लिस्ट तैयार की है जो आपके शरीर के लिए और आपके स्वाद के लिए भी बहुत अच्छी हैं:

1. कुट्टू पूरी

इस रेसिपी में पूरी बनाने की सामान्य विधि शामिल है, कुट्टू का आटा नियमित गेहूं की जगह लेना होता है. यह नवरात्रि, शिवरात्रि और एकादशी जैसे अवसरों पर एक उपवास मुख्य होता है. इन पूरियों को बनाने के लिए आटे में आलू मिलाकर पूरी तैयार करने के बाद इन्हें डीप फ्राई किया जाता है.

kuttu ki puri

2. कुट्टू का चीला

चीला हमेशा एक स्वस्थ नाश्ते के लिए बनाया जाता है, और इसमें कुट्टू की गुडनेस मिलाने से यह शरीर के लिए बहुत अधिक फायदेमंद हो जाता है.

3) कुट्टू पेनकेक्स

इसकी कल्पना करें - मेपल सिरप के साथ क्रिस्पी ब्राउन रंग के पेनकेक्स, लेकिन एक हेल्दी ट्विस्ट के साथ. हालांकि स्वाद से कोई समझौता नहीं किया.

4. कुट्टू का डोसा

अगर आप उपवास कर रहे हैं और तेल आधारित पूरियों से बचना चाहते हैं, तो कुरकुरे और स्वस्थ कुट्टू के डोसे का सेवन करें. आप चाहे तो इसमें अरबी की स्टफिंग कर सकते हैं.

gsgabp68

5. कुट्टू का पिज्जा

अगर आपको भी पिज्जा खाने की क्रेविंग हो रही और आप मैदे से बचना चाहते हैं? इसे कुट्टू से बदलें और एक पिज्जा बेक करें जो आपको स्वाद और स्वास्थ्य से कॉम्प्रमाइज नहीं करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com