Nan Khatai: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट नान खटाई

Nan Khatai Recipe: जब हम कुछ आसान नान खटाई रेसिपीज की खोज कर रहे थे, तो हमें फूड व्लॉगर "कुक विद पारुल" का एक वीडियो मिला, जो इन स्वादिष्ट बिस्कुट्स को केवल 15 मिनट में तैयार करता है!

Nan Khatai: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट नान खटाई

Nan Khatai: नान खटाई एक टेस्टी रेसिपी है जो हमें अपने स्कूल के दिन याद दिलाते हैं.

Nan Khatai Recipe:  क्या आपको अपने स्कूल के दिन याद हैं? जैसे ही लास्ट पीरियड के लिए घंटी बजी, हम स्कूल से बाहर निकल जाते और आस-पास की दुकानों या रेहड़ी-पटरी वालों से सभी प्रकार के निब्बल खरीद लेते! और उन सभी स्वादिष्ट व्यंजनों के बीच- एक ऐसी चीज जिसे हम में से ज्यादातर लोग खाना पसंद करते थे, वह थी स्वादिष्ट नान खटाई! ये मक्खनदार, सफेद और परतदार बिस्कुट सीधे गर्म तवे से और फिर छोटे-छोटे पैकेटों में बेचे जाते थे जो हर बार हमें ड्रूल कर देते थे. तो, यदि आप इन बिस्कुट्स की टेस्टी टेक्स्चर को याद करते हैं, तो यह समय आ गया है कि आप इन्हें खुद बना लें!

जब हम कुछ आसान नान खटाई रेसिपीज की खोज कर रहे थे, तो हमें फूड व्लॉगर "कुक विद पारुल" का एक वीडियो मिला, जो इन स्वादिष्ट बिस्कुट्स को केवल 15 मिनट में तैयार करता है! एक बार जब आप इस रेसिपी को बना लेते हैं, तो हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आप इसे बार-बार कुक करेंगे. कुछ ही समय में इन रेसिपीज को बनाएं और उन्हें अपने फैमिली के साथ साझा करने के लिए एक जार में स्टोर करें. रेसिपी नीचे पढ़ें.

9o30j8cg

नान खटाई रेसिपीः (Nan Khatai Recipe)

एक बाउल में एक कप घी और चीनी डालें. एक स्मूद टेक्स्चर बनने तक इन दोनों को व्हिस्कर की मदद से मिलाएं. अब बाउल के ऊपर एक छलनी रखें और उसमें मैदा, बेसन, सूजी और बेकिंग पाउडर डालें. अब इसे उसी बर्तन में छान लें. छानने के बाद नमक डालें और फिर से मिलाते हुए सेमी सॉफ्ट आटा गूंथ लें.

अब एक गहरे तले की कढ़ाई लें और धीमी आंच पर आठ मिनट के लिए रख दें. तब तक आटे से छोटे-छोटे लड्डू बनाकर प्लेट में रख ले. इस प्लेट को 20 मिनिट के लिए कढ़ाई में डालें और बिस्कुट को पका लें. अगर आपके पास ओवन है, तो आप उसमें बिस्कुट बेक कर सकते हैं.

नान खटाई की पूरी रेसिपी यहां देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Rajma Sundal: ब्रेकफास्ट में झटपट बनाएं ये टेस्टी साउथ इंडियन डिश
Benefits Of Pear: नाशपाती खाने के 6 अद्भुत फायदे
Carrot For Immunity: इन चार तरीकों से गाजर को करें डाइट में शामिल, इम्यूनिटी होगी मजबूत
Benefits Of Gobhi: डाइट में फूल गोभी को शामिल कर पा सकते हैं ये पांच अद्भुत फायदे