Natural Beauty Tips: इन 5 प्राकृतिक चीजों से लाएं चेहरे पर ग्लो, दमकती रहेगी त्वचा!

Natural Beauty Tips: चेहरा अगर साफ और चमकदार होता है तो आप खुश रहते हैं. चेहरे पर ग्‍लो पाने के लिए प्राकृतिक तरीकों को कई लोग आजमाते रहे हैं, ज्यादाततर लोग आज भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) पर निर्भर हैं.

Avdhesh Painuly  |  Updated: November 05, 2019 14:56 IST

Reddit
Natural Beauty Tips: Bring glow on your face with these 5 natural things, the skin will be glowing

Natural Beauty Tips: दमकती त्वचा के लिए अपनाएं नेचुरल टिप्स

Natural Beauty Tips: चेहरा अगर साफ और चमकदार होता है तो आप खुश रहते हैं. चेहरे पर ग्‍लो पाने के लिए प्राकृतिक तरीकों को कई लोग आजमाते रहे हैं, ज्यादाततर लोग आज भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) पर निर्भर हैं. इससे न सिर्फ पैसा की बर्बादी होती है बल्कि कई तरह के साइडइफेक्टस (side effects) भी हो सकते हैं. पर क्‍या आप जानते हैं कि अगर आप नियमित रूप से प्राकृतिक चीजों को अपने चेहरे पर लगाने से चेहरे पर ना तो कोई साइड इफेक्‍ट होगा और पैसे की बर्बादी होगी. हमारी त्‍वचा प्रदूषण और तनाव की वजह से अपनी चमक खो बैठती है इसलिये त्वचा की नियमित देखभाल (Skin Care) करना काफी जरुरी है. चेहरा दमकता रहे ऐसा कौन नहीं चाहता. लोग इसके लिए न जाने क्या-क्या करते हैं, लेकिन इसके बावजूद चेहरे पर वो ग्लो नजर नहीं आता है. अगर आप भी प्राकृतिक तरीके से चेहरे पर ग्लो लाना चाहते हैं तो हम यहां बता रहे हैं कुछ नेचुरल ब्यूटी टिप्स, जिन्हें आजमाकर आप भी निखार सकते हैं अपनी स्किन...



इन तरीकों से करें स्किन की देखभाल | Take Care Of Skin In These Ways

1. हल्दी

एक टीस्पून दूध की मलाई में एक चुटकी हल्दी पाउडर और एक चम्मच गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर हलके हाथों से गोलाई में मलें. फिर ऐसे ही छोड़ दें। बीस मिनट बाद चेहरा हलके गुनगुने पानी या ताजे पानी से धो लें.



vhsgvujoNatural Beauty Tips: हल्दी ला सकती है आपके चेहरे पर ग्लो

2. फेशियल स्टीमिंग

फेशियल स्‍टीमिंग करें चेहरे को स्‍टीम देना एक पुराना तरीका है, जिसमें स्‍किन की गंदगी पोर्स से निकल जाती है और चेहरे पर ग्‍लो आ जाता है। अपने चेहरे को गरम पानी की भाप कम से कम 5-7 मिनट तक अवश्‍य दें.



3. मुल्‍तानी मिट्टी

मुल्‍तानी मिट्टी का पैक लगाएं अगर आपकी स्‍किन ऑइली है तो उस पर मुल्‍तानी मिट्टी का पैक लगाएं। इससे आपके चेहरे पर ग्‍लो आएगा. आधा चम्‍मच मुल्‍तानी मिट्टीमें 1 चम्‍मच टमाटर का रस मिक्‍स करें. इस पैक को चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाए रखने के बाद हल्‍के गरम पानी से धो लें। इस विधि को दिवाली पर ग्‍लो लाने के लिये अपनाएं

4. रोज वॉटर

रोज़ वॉटर स्‍प्रे करें रोज़ वॉटर आपकी डल स्‍किन को और भी फ्रेश कर देता है. यह आपकी स्‍किन को हाइड्रेट करता है. रोज वॉटर यूज करने के कई तरीके हो सकते हैं. या तो आप इसको अपने फेस पैक में डाल सकती हैं या फिर इसे ऐसे ही चेहरे पर यूज़ कर सकती हैं.



rose water 650Natural Beauty Tips: गुलाब जल से भी दमक सकती है त्वचा

5. नींबू का रस

नींबू का रस प्रयोग करें नींबू में एसिडिक गुण होते हैं जो आपकी स्‍किन को बेहतर बनाने के काम आ सकते हैं. नींबू का रस निचोड़ें और उसमें रूई डुबो कर अपनी स्‍किन पर वहां लगाएं जहां पर कालापन या ब्‍लैकहेड है. 5-10 मिनट के बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें. इससे चेहरे पर नेचुरल ग्‍लो आ सकता है.



और खबरों के लिए क्लिक करें













Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement