Nepali Thakali Khana: नेपाली डिश खाने के शौकीन हैं तो जरूर ट्राई करें ये ऑथेन्टिक थकाली खाना

Nepal Special Thakali Khana: यात्रा उन सभी स्थानों से अनुभव और यादें एकत्र करने के बारे में है जहां आप जाते हैं. कुछ एडवेंचर के लिए करते हैं, जबकि कुछ विशेष स्थान की संस्कृति, परंपरा और जीवन शैली को जानने के लिए. थकाली खाना थाली को एक ऑथेन्टिक मेन कोर्स नेपाली डिश माना जाता है.

Nepali Thakali Khana: नेपाली डिश खाने के शौकीन हैं तो जरूर ट्राई करें ये ऑथेन्टिक थकाली खाना

Thakali Khana: नेपाली कल्चर में, लोग खाना खाने के लिए अपने हाथों का उपयोग करना पसंद करते हैं.

खास बातें

  • सब्जियों और मांस के साथ थकाली को बनाया जाता है.
  • नेपाल केवल दाल भात, मोमोज और सेल रोटी के बारे में नहीं है.
  • थकाली खाना थाली को एक ऑथेन्टिक मेन कोर्स नेपाली डिश माना जाता है.

Nepal Special Thakali Khana:  यात्रा उन सभी स्थानों से अनुभव और यादें एकत्र करने के बारे में है जहां आप जाते हैं. कुछ एडवेंचर के लिए करते हैं, जबकि कुछ विशेष स्थान की संस्कृति, परंपरा और जीवन शैली को जानने के बारे में है. अलग-अलग देश अलग-अलग अनुभव प्रदान करते हैं, इसलिए यदि आप सोच रहे हैं कि नेपाल केवल दाल भात, मोमोज और सेल रोटी के बारे में है तो आप गलत हैं क्योंकि नेपाली व्यंजनों में तलाशने के लिए और भी बहुत कुछ है. यदि आप नेपाल में किसी से थकाली के बारे में पूछेंगे, तो कोई भी इसके बारे में बड़बड़ाना बंद नहीं करेगा. थकाली खाना थाली को एक ऑथेन्टिक मेन कोर्स नेपाली डिश माना जाता है, जो लगभग सभी घरों में पाया जाता है.

9uh2ucj

यह यूनिक नेपाली थाली दाल, भात, तरकारी, किसी भी मीट और एक प्रकार का अनाज फिंगर चिप्स और घी की एक जेनेरस डोललोप कॉम्बिनेशन है. आमतौर पर, इस सेट को कांस (ब्रान्ज़) की प्लेट में परोसा जाता है, जिसका इस्तेमाल आम तौर पर थकाली लोग करते हैं और इसी तरह के कांस (ब्रान्ज़) के कटोरे में करी डिश सर्व करते हैं ताकि फुल मील हो सके.

थकाली खाना सेट की तैयारीः

सूखे बकरी और याक के मीट, फर्मेंटेड हरी पत्तेदार सब्जियां, जिन्हें सोयाबीन के साथ गुंड्रुक के रूप में भी जाना जाता है, के साथ-साथ एक प्रकार का अनाज, जौ का आटा, गोलबजेड़ा की चटनी (मसालेदार टमाटर का अचार) और टिम्बूर जैसी सामग्री के उपयोग के कारण थकाली थाली तैयार करने की स्टाइल यूनिक है. एक मसालेदार हिमालयन मसाला. डेज़र्ट के रूप में, मीठा दही और फर्मेंटेड राइस का कॉम्बो मील को पूरा करता है. ये सभी सामग्रियां व्यंजन को एक नया प्लेवर, टेस्क्चर, और टेस्ट देती हैं. पूरी तरह से यह थाली न केवल स्वाद में आकर्षक है, बल्कि दाल, पत्तेदार सब्जियों, लाल करी में डूबा हुआ मीट, चटनी और आचार से विभिन्न रंगों के साथ बहुत ही आकर्षक है. हालांकि, जब खाने की बात आती है, तो थकाली लोग टेबल के बजाय कालीन पर अपनी रेसिपी खाना पसंद करते हैं. इसके अलावा, नेपाली कल्चर में, लोग खाना खाने के लिए अपने हाथों का उपयोग करना पसंद करते हैं.

थकाली फूड निश्चित रूप से नेपाल देश में सबसे अड्माइअर्ड फूड में से एक है. थकाली खाना सेट, खाना हर किसी की सूची में होता है- चाहे वह स्थानीय निवासी हो या कोई पर्यटक. तो, अगली बार जब आप नेपाल जाएं, तो पारंपरिक व्यंजनों और क्षेत्रीय विशिष्टताओं का आनंद लेना सुनिश्चित करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Cumin Seed And Black Salt: भुना जीरा और काला नमक खाने के जबरदस्त फायदे
Egg Kebab: अंडे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये यूनिक एग कबाब रेसिपी
Benefits Of Karonda: वजन घटाने से लेकर हड्डियों को मजबूत बनाने तक, करौंदा खाने के पांच फायदे
Dry Dates (Chuhara) Benefits: हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर कब्ज को दूर करने तक, छुहारे खाने के 7 फायदे
Benefits Of Cucumber Seeds: खीरे के बीज खाने के चार अद्भुत फायदे