फेसबुक से कर सकेंगे अपना पसंदीदा खाना ऑर्डर

   |  Updated: October 21, 2016 11:42 IST

Reddit
New Feature Of Facebook, Now You Can Order Food Through Facebook In Hindi
Highlights
  • फेसबुक लेकर आया है एक नया फीचर, जानकर हो जाएंगे हैरान
  • फेसबुक पर अब कर सकेंगे अपना पसंदीदा खाना ऑर्डर
  • पोस्ट के लिए है 'रिकमेंडेशन' का विकल्प

फेसबुक एक ऐसी बीमारी का नाम है, जिसने सभी को अपनी चेपट में ले रखा है। काम होने के बावजूद हर जेनेरेशन के लोग फेसबुक पर जब तक लॉगइन नहीं कर लेते हैं, उन्हें चैन नहीं पड़ता है। बिना फेसबुक के उनका दिन अधुरा है। फेसबुक एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसमें लोग एक दूसरे की निज़ी ज़िंदगी के बारे में जानकारी हासिल कर गॉसिप का नया टॉपिक ढूंढ़ लेते हैं।

फोटो और वीडियो पोस्ट करने से लेकर इस पर अलर्ट, ब्रेकिंग न्यूज़, ताज़ा खबरें भी मिलने लगी हैं। यह एक ऐसा सोशन प्लैटफॉर्म बन चुका है, जिसे हर न्यूज़ चैनल इस्तेमाल कर रहा है। लोग इस पर हॉट टॉपिक पर अपनी टिप्पणी देने से भी पीछे नहीं हटते हैं। 

लेकिन अब फेसबुक के इस नए फीचर के बारे में जानकर आपको हैरानी होगी। इसके द्वारा अब आप अपना पसंदीदा खाना जो ऑर्डर कर सकते हैं। सिर्फ यही नहीं आप इसके द्वारा किसी स्थानीय स्पा में भी बुकिंग करा सकते हैं। साथ ही किसी उत्पाद की कीमत का विवरण भी मांग सकते हैं। यहां तक कि किसी नई जगह पर जाने पर मूवी टिकट के लिए दोस्तों से सलाह भी ले सकते हैं। अब अगर आप अमेरिका में हैं, तो फेसबुक पर किसी स्थानीय सेवा या किसी स्थान के बारे में पोस्ट लिखें। इसके बाद आपको इस पोस्ट के लिए 'रिकमेंडेशन' का विकल्प चुनना होगा।

Newsbeep
फेसबुक पर अब आप हर उस रेस्तरां से खाना ऑर्डर कर सकेंगे, जो शायद आपका फेवरेट है, या फिर आपके दोस्तों का पसंदीदा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आप इस फीचर को चालू करते हैं, तो आपके दोस्त आपकी पोस्ट पर कमेंट के साथ सलाह भी दे सकते हैं और यह सभी आपको एक जगह पर मिलेगी। फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि "हमने कई नए फीचर शुरू किए हैं। आपके आसपास नई चीजों की खोज के लिए, क्या करें या कहां जाएं का फैसला करने के लिए और स्थानीय व्यापार से आसानी से और तेज़ी से जुड़ने के लिए"? कुछ स्थानीय व्यापार सेवाओं के लिए फेसबुक पेज पर 'गेट कोट' का बटन है, इससे आप सेवाओं का विवरण भी मंगा सकते हैं।

(इनपुट्स आईएएनएस से)



Comments(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement