New Year 2018: न्यू ईयर पार्टी की रौनक बढ़ाएंगे ये 5 फूड, सभी कह उठेंगे वाह!

  |  Updated: December 31, 2017 09:42 IST

Google Plus Reddit
News year party celebration, these five foods will make your party awesome
न्यू ईयर पार्टी है और आप घर में कुछ खास प्लान करने का सोच रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह हैं. क्योंकि पार्टी अगर पार्टी न्यू ईयर की है तो सिर्फ खाने के स्वादिष्ट होने से ही काम नहीं चलेगा, बल्कि आपको उस खाने को कुछ ऐसा भी बनाना होगा जिसे देखते ही किसी के भी मुंह में पानी आ जाए. न्यू ईयर के लिए हमारी लिस्ट के ये ट्रेंडी फूड्स यकीन मानिए आपके अपनों को सिर्फ पसंद ही नहीं आएंगे बल्कि सभी आपकी तारीफों में लग जाएंगे. 

रेनबो फूड
इनदिनों ग्रिल्ड चीज़ सैंडविच से लेकर कॉफी तक को सतरंगी ट्रीटमेंट मिल रहा है. या तो आप अपने ब्रेकफॉस्ट बोल को रंगबिरंगे फल, अनाज और सब्जियों से भरें या फिर फूड कलर की मदद से इसे रेनबो टच दें, खाने को सर्व करने का ये अंदाज़ किसी का भी मूड फ्रेश कर सकता है, चेहरे पर मुस्कान ला सकता है. अब केवल केक को सजाने के लिए ही नहीं, बल्कि सूशी, पास्ता आदि को भी इस कॉन्सेप्ट को ध्यान में रखकर पेश किया जा रहा है.  तो अबकी बार नए साल की रंगीन शुरुआत करनी है तो सैंडविच या प्लेन चीज़ की जगह रंग बिरंगे चीज़ का इस्तेमाल करें.
 मैशअप फूड
हमारे खान-पान पर कॉस्मोपॉलिटन सभ्यता की गहरी छाप है. एक डिश को दूसरे देश की क्यूजीन से इंस्पायर होकर एक नई डिश बनाने के चलन को फूड मैशअप कहते हैं. ऐसे कई रेस्त्रां और फूड ट्रक्स हैं जहां अलग-अलग देशों की डिश, मसाले या इंग्रीडियेंट को मिलाकर नई डिश बनाई जाती है. न्यू ईयर पार्टी पर ये फूड खाने की रौनक बढ़ा सकते हैं.गैलेक्सी डेज़र्ट
नए साल में चांद-तारों को अपनी थाली में सजाएं, डिश सर्व करने के लिए गैलेक्सी डेज़र्ट का कॉन्सेप्ट अपनाएं. इसमें मीठे आइटम्स जैसे केक, डोनट, कैंडी आदि को सौर मंडल से प्रेरित डिज़ाइन  से सजाया जाता है. जाहिर है, चॉकलेट की रेगुलर कोटिंग वाले डोनट्स की जगह अगर आप गैलेक्सी लुक वाला डोनट सर्व करेंगी तो न केवल आपके काउंटर की शोभा बढ़ेगी, बल्कि बच्चों के साथ साथ बड़ों को भी खूब भाएगी. 
 
चारकोल फूड
डीटॉक्स करना हो या हैंगओवर उतारना हो, अमेरिका ब्रिटेन के रेस्त्रां और बार में चारकोल काफी लोकप्रिय हो रहा है. चारकोल पाउडर का इस्तेमाल कई डिश में किया जाता है. विशेषज्ञों का कहना है कि एक्टिवेटेड चारकोल खाने में मौजूद ऑरगैनिक टॉक्सिन को सोख लेता है जिससे खाना हेल्दी हो जाता है. खाने को सर्व करने के लिए भी शेफ चाव से इसका इस्तेमाल करते हैं. आइसक्रिम, मैकरॉन, ब्रेड आदि में इसका इस्तेमाल होता है. न्यू ईयर पार्टी में चारकोल फूड से खाने में चार चांद लगाया जा सकता है.

Commentsफ्रीकशेक
मेहमानों को बोरिंग शेक सर्व करने से अच्छा है, उनके लिए फ्रीकशेक तैयार करें. इसमें मिलशेक में चॉकलेट ब्राउनी, कूकीज़, डोनट मिलाकर एक डेज़र्ट का रूप दिया जाता है. माना कि ये कैलोरी लोडेड होते हैं. लेकिन नए साल का स्वागत करने के लिए थोड़े मीठे से काम भी तो नहीं चलेगा न. फ्रीकशेक भी न्यू ईयर पार्टी की रौनक बढ़ाने में काफी कारगर साबित होता है.
 
अन्य फूड की ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement