Rujta Diwekar: वेट लॉस जर्नी के दौरान आप हलवे का भी उठा सकते हैं लुत्फ, नहीं बढ़ेगा वजन

Nutritionist Rujta Diwekar: सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जिससे आपके वेट लॉस का कांसेप्ट बदल जाएगा.

Rujta Diwekar: वेट लॉस जर्नी के दौरान आप हलवे का भी उठा सकते हैं लुत्फ, नहीं बढ़ेगा वजन

Rujta Diwekar: सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से 'हलवे' का फोटो शेयर किया है.

Nutritionist Rujta Diwekar:  वजन कम करने के लिए न जाने कितनी मनपसंद चीजों को खुद से दूर करना पड़ता है. आमतौर पर माना जाता है कि अगर आप वेट लॉस जर्नी में हैं, तो मीठा खाने के बारे में सोचना भी गुनाह है. लेकिन अगर कोई ये कहे कि हलवा खा कर भी आप अपना वजन कम कर सकते हैं तो जाहिर है आप भी हैरान जरूर होंगे. जी हां सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जिससे आपके वेट लॉस का कांसेप्ट बदल जाएगा. ज्यादातर डाइटिशियन या न्यूट्रीशनिस्ट आपको ये बताते हैं कि क्या नहीं खाना है लेकिन रुजुता दिवेकर ने बताया है कि क्या खाकर भी आप अपना वजन कम कर सकते हैं.

सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से 'हलवे' का फोटो शेयर किया है. फोटो में ड्राई फ्रूट्स से भरपूर इस यमी हलवे की फोटो देख कर मुंह में पानी आना लाजमी है. इस फोटो के साथ रुजुता दिवेकर ने कैप्शन में जो लिखा है उससे कई लोगों को ताज्जुब हो सकता है. उन्होंने लिखा, 'क्रोध, आक्रोश, लालच, नफरत, ईर्ष्या ये सब जहर हैं पर पब्लिक शक्कर के नाम पर बिल फाड़ देती है'. 'वजन कम करना हलवा है अगर आप इसे सामान्य घर के खाने के साथ खाते हैं. उन्होंने इस तस्वीर के जरिए ये समझाने की कोशिश की है कि शक्कर अगर सही क्वांटिटी में खाई जाए और वो भी घर के सिंपल खाने के साथ खाना नुकसानदायक नहीं है. उन्होंने इस ओर इशारा किया है कि बाहर का मसालेदार खाना अगर आप खाते हैं तो आपको कई सारी मनपसंद चीजों को ना चाहते हुए भी ना बोलना पड़ेगा.

रुजुता दिवेकर का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मैं 6 घंटे में इसे 32 हज़ार व्यूज मिल चुके हैं, और लगातार लोग कमेंट सेक्शन में उनकी इस बात से वाकिफ नजर आ रहे हैं. इंस्टाग्राम की कई यूजर्स ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि 'समझ में आ गया', तो कई लोगों ने लिखा, 'आप बिल्कुल सही कह रहे हैं घर का खाना खाए तो डाइटिंग की जरूरत नहीं है'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Raksha Bandhan Traditional Recipes: रक्षा बंधन के पर्व को और खास बनाएंगी ये पारंपरिक रेसिपीज
Raksha Bandhan 2021: कब है रक्षा बंधन? जानें शुभ मुहूर्त और रेसिपी
High Protein Snacks: आलू फिंगर्स नहीं इस बार ट्राई करें एग फिंगर्स की यह बेहतरीन रेसिपी
Best Diet For Hemoglobin: हीमोग्लोबिन को मेंटेन रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें