ब्रेकफास्ट के लिए एक मूली की सब्जी से बनाएं तो अलग तरह के स्वादिष्ट परांठे, देखें रे​सिपी वीडियो

सर्दी के मौसम में गर्मागर्म परांठे से ज्यादा और कुछ कम्फर्ट फूड नहीं हो सकता. इस मौसम में मूली के परांठे से अच्छा और कुछ नहीं हो सकता.

ब्रेकफास्ट के लिए एक मूली की सब्जी से बनाएं तो अलग तरह के स्वादिष्ट परांठे, देखें रे​सिपी वीडियो

खास बातें

  • इस मौसम में मूली के परांठे से अच्छा और कुछ नहीं हो सकता.
  • मूली का मसालेदार परांठा हर किसी को पसंद आता है.
  • यह कैलोरी में कम है और पोटेशियम जैसे पोषक तत्वों से समृद्ध है.

हर मौसम का अपना अलग मजा होता है, लेकिन अगर हम ठंड की बात करें तो अभी भी ठंड कम होने के कोई संकेत नहीं है. चाहे कुछ भी हो मगर सर्दी में मिलने वाले व्यंजनों का भी अपना एक अलग ही स्वाद होता है. सर्दी के मौसम में गर्मागर्म परांठे से ज्यादा और कुछ कम्फर्ट फूड नहीं हो सकता. इस मौसम में मूली के परांठे से अच्छा और कुछ नहीं हो सकता. मूली का मसालेदार परांठा हर किसी को पसंद आता है. इतना ही नहीं यह कैलोरी में कम है और पोटेशियम जैसे पोषक तत्वों से समृद्ध है, इस सब्जी भी बहुत ही अच्छी बनती है.

अगर आपको लगता है कि आपके पास पहले से ही सामान्य पराठे की रेसिपी हैं, तो यह रेसिपी आपकी थाली में विविधता लाने में मदद करेगी. क्या आपको मालूम है कि एक मूली से आप दो अलग-अलग तरह के पराठे बना सकते हैं - मूली पराठा और मूली के पत्ते का पराठा. जी हां, हम मूली के उन्ही हरे पत्तों की बात कर रहे हैं जिन्हें आम आमतौर पर मूली के परांठे बनाते वक्त अलग कर देते हैं, इसका उपयोग भी वास्तव में एक स्वादिष्ट पराठा बनाने के लिए किया जा सकता है.

टी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट है कॉर्न और पालक से बनने वाली यह स्वादिष्ट टिक्की (Recipe Video Inside)

फूड व्लॉगर अल्पा मोदी ने इस बढ़िया रेसिपी वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल 'समथिंग कुकिंग विद अल्पा' पर पोस्ट किया और इसी रेसिपी को हम आप सभी के साथ शेयर कर रहे हैं. इस वीडियो में आप देखेंगे कि मूली और मूली के पत्तों के साथ परांठे कैसे बनाएं ताकि आप और आपका परिवार इन मजेदार परांठों विभिन्न स्वादों मजा ले सकें. आपको बता दें कि ये दोनों ही परांठे बनाने में बहुत आसान हैं. तो, देर किस बात की अगली बार जब भी मूली का परांठा बनाने का मन करें तो रेसिपी को आजमाकर अपने परिवार को खुश करें.

मूली और मूली के पत्तों का परांठा, रेसिपी वीडियो:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Indian Cooking Tips: लेफ्टओवर चिकन और पनीर ग्रेवी के साथ बनाएं स्ट्रीट स्टाइल देसी चाउमीन