Paneer Crispy Recipe: इस स्वादिष्ट इंडो-चाइनीज रेसिपी को मिड वीक में बनाएं

हमारे पास आपके लिए एक अच्छी रेसिपी है. हमें मुंह में पानी लाने वाली इंडो-चाइनीज ग्रेवी की रेसिपी मिली है जिसे आप आसानी से वर्किंग डे पर भी बना सकते हैं.

Paneer Crispy Recipe: इस स्वादिष्ट इंडो-चाइनीज रेसिपी को मिड वीक में बनाएं

खास बातें

  • पनीर से बनने वाली सभी डिशेज लाजवाब होती हैं.
  • यह एक इंडो-चाइनीज डिश है.
  • इसे आप पार्टी के दौरान भी सर्व कर सकते हैं.

वीकेंड नजदीक है और हम खुद को इस दौरान कुछ स्वादिष्ट खाने से रोक नहीं पाते हैं! तो, अपनी क्रेविंग को पूरा करने के लिए वीकेंड का इंतजार क्यों करें? क्यों न सिर्फ घर पर कुछ स्वादिष्ट बनाकर हमारी क्रेविंग को पूरा किया जाए. अगर आप कोई सुझाव ढूंढ रहे हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक अच्छी रेसिपी है. हमें मुंह में पानी लाने वाली इंडो-चाइनीज ग्रेवी की रेसिपी मिली है जिसे आप आसानी से वर्किंग डे पर भी बना सकते हैं. और इस रेसिपी में हमारा फेवरेट पनीर है! पनीर क्रिस्पी के रूप में जानी जाने वाली, यह इंडो-चाइनीज स्टाइल पनीर ग्रेवी जितनी सुनने में मजेदार लगती है उतनी ही स्वादिष्ट भी है!

सिर्फ 2 मिनट में कैसे बनाएं हैदराबाद की लोकप्रिय स्पॉट इडली- यहां देखें

पनीर क्यूब्स को कॉर्न फ्लोर के घोल में कोट जाता है और क्रिस्पी बनाने के लिए पनीर क्यूब्स को डीप फ्राई किया जाता है जो बाहर से कुरकुरे और अंदर से नरम होते हैं. फ्लेवरफुल बनाने के लिए इस पनीर डिश में चिली सॉस, शेजवान सॉस, सोया सॉस और चीनी से बनी एक स्वादिष्ट ग्रेवी में कवर किया जाता है. इस हल्के और मसालेदार पनीर को फ्राइड राइस, हक्का नूडल्स के साथ सर्व करने के ​अलावा पार्टी में स्टाटर्र के रूप में ऐसे भी सर्व किया जा सकता है.

कैसे बनाएं पनीर क्रिस्पी | पनीर क्रिस्पी रेसिपी:

सबसे पहले पनीर को क्यूब्स में काट लें. एक बाउल में अदरक लहसुन का पेस्ट, कालीमिर्च, नमक कॉर्नफलोर लें. इसमें पनीर के टुकड़े डालकर अच्छी तरह कोट कर लें. एक और बाउल लें उसमें मैदा, कॉर्नफलोर और हल्का नमक मिक्स करें और बैटर बना लें. अब गैस पर कढ़ाही में तेल गरम करें, तब तक बैटर में पनीर क्यूब्स को डालकर मिलाएं और एक पीस को कढ़ाही में डालकर क्रिस्पी होने तक फ्राई करें. एक पैन में तेल गरम करें, इसमें हरी मिर्च, लहसुन, अदरक लहसुन का पेस्ट, शेजवान सॉस, तिल डालकर कुछ सेकेंड पकाएं.

पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य पनीर रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

Instant Matar Paneer: कुछ ही मिनटों में डिनर के लिए इस तरह बनाएं स्वादिष्ट मटर पनीर- Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com