Paneer Do Pyaza: पनीर खाने के शौकीन लोगों को बेहद ही पसंद आएगा पनीर दो प्याजा- Video Inside

यह चिकन दो प्याजा की एक लाजवाब वर्जन है. टमाटर प्याज की ग्रेवी में प्याज के कटे टुकड़े और पनीर के पीस इस डिश को एक बहुत ही बढ़िया स्वाद देते हैं.

Paneer Do Pyaza: पनीर खाने के शौकीन लोगों को बेहद ही पसंद आएगा पनीर दो प्याजा- Video Inside

खास बातें

  • पनीर एक ऐसी सामग्री जिसे हर कोई खाना पसंद करता है.
  • पनीर और पनीर मक्खनी ऐसी लोकप्रिय डिशेज हैं जिन्हें बेहद चाव से खाते हैं.
  • इसे बनाना काफी आसान है.

पनीर एक ऐसी सामग्री जिसे हर कोई खाना पसंद करता है. यह वेजिटेरियन्स और नॉनवेजिटेरियन्स दोनों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. किसी भी पार्टी या डिनर पार्टी में अक्सर नॉनवेज डिश होते हुए भी बहुत से भारतीय घरों में पनीर की एक डिश जरूर सर्व की जाती है. स्नैक्स से लेकर मेन कोर्स डिश तक में पनीर का उपयोग किया जाता है. पनीर बटर मसाला, शाही पनीर और पनीर मक्खनी ऐसी लोकप्रिय डिशेज हैं जिन्हें बेहद चाव से खाते हैं. पनीर खाने के शौकीन लोगों के लिए हम एक और बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं जिसका नाम पनीर दो प्याजा है.

Goli Idli Recipe: ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 20 मिनट में तैयार करें यह साउथ इंडियन गोली इडली

यह चिकन दो प्याजा की एक लाजवाब वर्जन है. टमाटर प्याज की ग्रेवी में प्याज के कटे टुकड़े और पनीर के पीस इस डिश को एक बहुत ही बढ़िया स्वाद देते हैं. यह किसी भी पार्टी की रौनक बढ़ाने के लिए काफी है, यकीन मानिए डिनर टेबल पर रखी यह डिशे हर किसी का ध्यान आकर्षित करेगी. इस स्वादिष्ट डिश को एनडीटीवी फूड ने अपने यूट्यब चैनल पर पोस्ट किया है जिसे आप स्टेप बाइ स्टेप फॉलो करके आसानी से घर पर बना सकते हैं.

पनीर दो प्याजा बनाने के लिए आपको बस टमाटर प्यूरी, प्याज का पेस्ट, जीरा, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, अदरक लहसुन का पेस्ट और नमक की जरूरत होती है. पैन में तेल गरम करें, इसमें प्याज, टमाटर डालकर भूनें, इसके बाद एक एक करके मसाले डालकर भूनें. थोड़ा सा पानी डालकर पकाएं, इसमें प्याज के टुकड़े डालें और थोड़ा सा पकाएं. इसके बाद पीस के डालकर मिक्स करें, हरा धनिया डालकर गार्निश करें. इसे आप लच्छा परांठ या नान के साथ पेयर कर सकते हैं.

पनीर दो प्याजा बनाने के लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आप भी रेगुलर पकौड़े खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई सिर्फ 10 मिनट में बनने वाले गोली आलू पकौड़े