Pani Puri Vs Golgappe: जानें इंटरनेट पर क्यों ट्रेंड कर रहा है पानी पूरी बनाम गोलगप्पे

Pani Puri Vs Golgappe: गोलगप्पा सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला स्ट्रीट फूड आइटम है, जिसके दुनियाभर में अनगिनत फैंस हैं. क्रिस्पी फ्राई गोलाकार बॉल को टेंगी चटनी और एक ज़िंगी पानी से भरा जाता है.

Pani Puri Vs Golgappe: जानें इंटरनेट पर क्यों ट्रेंड कर रहा है पानी पूरी बनाम गोलगप्पे

Pani Puri Vs Golgappe: गोलगप्पा को दिल्लीवासी इसे 'गोलगप्पा' कहते हैं जबकि मुंबईकर इसे 'पानी पुरी' कहते हैं.

खास बातें

  • गोलगप्पा सबसे टेस्टी स्ट्रीट स्टाइल ट्रीट है.
  • इस ट्रीट को विभिन्न नामों से पुकारा जाता है.
  • लखनऊ में, इसे 'पानी के बताशे के रूप में जाना जाता है

Pani Puri Vs Golgappe: इंडियन स्ट्रीट फूड रत्नों का भंडार है. हर क्षेत्र में एक अनूठी तैयारी के साथ, देश भर में व्यंजनों की अधिकता है. प्रत्येक शहर के निवासी लोकल हॉन्ट सूची की कसम खाते हैं जो सबसे टेस्टी स्ट्रीट स्टाइल ट्रीट है. गोलगप्पा सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला स्ट्रीट फूड आइटम है, जिसके दुनियाभर में अनगिनत फैंस हैं. क्रिस्पी फ्राई गोलाकार बॉल को टेंगी चटनी और एक ज़िंगी पानी से भरा जाता है. जो इसको सबसे अच्छा ट्रीट बनाते हैं. इस ट्रीट को विभिन्न नामों से पुकारा जाता है, और यह हाल ही में एक विवादास्पद ट्वीट का विषय था.

व्यापक रूप से लोकप्रिय ट्रीट सभी को पसंद है और इसे विभिन्न नामों से जाना जाता है. उदाहरण के लिए, दिल्लीवासी इसे 'गोलगप्पा' कहते हैं जबकि मुंबईकर इसे 'पानी पुरी' कहते हैं. लखनऊ में, इसे 'पानी के बतासे' के रूप में जाना जाता है, जबकि कोलकाता और पूर्वी राज्यों में इसे 'पुचका' कहा जाता है. नामों का यह अंतर बिल्कुल @glorygirlll के ट्वीट का विषय था, जिसे 5.6 हजार से अधिक लाइक और लगभग एक हजार रीट्वीट और कमेंट मिले. यूजर ने जिस पोस्ट को साझा किया, उसमें दो तस्वीरें थीं- एक 'गोलगप्पा' और दूसरी 'पानी पूरी 'की एक क्लिक थी. अंतर यह था कि पानी पुरी तस्वीर ने शाब्दिक रूप से नाम लिया, भारतीय ब्रेड पुरी के साथ एक गिलास पानी पेयर करना. 

Hardik Pandya Pawri Video: हार्दिक पंड्या ने नताशा स्टेनकोविक के साथ शेयर किया ये हमारी पावरी हो रही है का क्यूट वीडियो

जबकि कई यूजर ने ट्वीट को मजाक में लिया, वहीं अन्य लोग तस्वीर से सहमत नहीं थे. पानी पुरी की छवि को कई बार अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर भी साझा किया गया था, जिसमें स्ट्रीट फूड को टैंटलाइज़ करने के बारे में एक फूड वार शुरू किया गया था. 

यहां देखें यूज़र ने ट्वीट पर क्या रिएक्ट किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com