Papaya For Skin Health: शिल्पा शेट्टी ने शेयर किए पपीते के फायदे, कैसे स्किन के पोषण को देता है बढ़ावा

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा कई लोगों के लिए फिटनेस इंस्पिरेशन रही हैं. अपने पॉवर योगा और क्लिन डाइट रिजाइम के साथ, दिवा हमारे लिए हेल्थ गोल्स सेट करने में कभी विफल नहीं होती है.

Papaya For Skin Health: शिल्पा शेट्टी ने शेयर किए पपीते के फायदे, कैसे स्किन के पोषण को देता है बढ़ावा

खास बातें

  • शिल्पा शेट्टी कुंद्रा कई लोगों के लिए फिटनेस इंस्पिरेशन रही हैं.
  • आप उन्हें समय-समय पर हेल्दी डाइट टिप्स शेयर करते हुए पाएंगे.
  • पोस्ट के माध्यम से डाइट और फिटनेस रिजाइम से जुड़े अंश भी शेयर करती हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा कई लोगों के लिए फिटनेस इंस्पिरेशन रही हैं. अपने पॉवर योगा और क्लिन डाइट रिजाइम के साथ, दिवा हमारे लिए हेल्थ गोल्स सेट करने में कभी विफल नहीं होती है. अगर आप उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं, तो आप उन्हें समय-समय पर हेल्दी डाइट टिप्स शेयर करते हुए पाएंगे. इतना ही नहीं, वह स्टोरिज और पोस्ट के माध्यम से अपने डेली डाइट और फिटनेस रिजाइम से जुड़े अंश भी शेयर करती हैं. इन सबके अलावा, उनकी हेल्दी रेसिपीज भी हैं. शिल्पा शेट्टी, अपने हेल्थ ऐप और यूट्यूब चैनल के माध्यम से, स्वादिष्ट व्यंजनों को शेयर करती हैं और उनमें से हर को एक हेल्दी ट्विस्ट देती हैं. रेसिपी के बीच में, वह सामग्री के पोषक तत्वों और फायदों के बारे में भी विस्तार से बताती है. ऐसा ही एक हालिया पोस्ट पपीता और उसके फायदों पर था.

Egg Mayo Sandwich Recipe: एक हेल्दी और स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं एग मेयो सैंडविच

18hp3iio

पपीते के स्वास्थ्य लाभ:

पोषक तत्वों का भंडार, पपीता संतुलित आहार बनाए रखने के लिए जाना-माना भोजन माना जाता है.

यह फाइबर, प्रोटीन से भरा हुआ है और इसकी लो कैलोरी सामग्री है, जो इसे वजन घटाने के लिए एक आदर्श फल बनाती है. यूएसडीए के आंकड़ों के अनुसार, पपीते के गूदे के 100 ग्राम सेवन में मात्र 43 कैलोरी होती है.

इसके अलावा, पपीता मेटाबॉलिज्म और पाचन को बढ़ावा देने में मदद करता है जो आगे चलकर कब्ज और आंत से संबंधित अन्य बीमारियों को रोकने में मदद कर सकता है.

पपीते में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करते हैं और शरीर में मुक्त कणों से होने वाले नुकसान को रोकते हैं.

इसके लाभों को जोड़ते हुए, शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम पेज 'simplesoulfulapp' के माध्यम से आगे शेयर किया कि कैसे पपीता हमारी त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है. उन्होंने पपीता खाने के 5 लाभों की एक इन्फोग्राफिक पोस्ट की और साथ में लिखा, "पपीते में उच्च स्तर के एंटीऑक्सिडेंट विटामिन ए, सी और ई होते हैं. उनका मीठा स्वाद, वाइब्रेंट कलर, और उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले स्वास्थ्य लाभों की एक विस्तृत विविधता उन्हें एक लोकप्रिय फल बनाती है."

"यह उम्र बढ़ने के दिखाई देने वाले साइन से भी बचाव कर सकता है, जिससे आपकी स्किन स्मूद और जवां बनी रहती है. आज ही इस स्वस्थ और स्वादिष्ट फल को अपने आहार में शामिल करने का प्रयास करें." पोस्ट पर एक नजर डालें:

इन फायदों को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए लाए हैं पपीते को अपने दैनिक आहार में शामिल करने के 7 स्वादिष्ट तरीके लेकर आए हैं. रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

स्वस्थ खाओ, फिट रहो! या जैसा कि शिल्पा शेट्टी कहती हैं, "स्वस्थ रहो, मस्त रहो!"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Schezwan Roti Noodles: अब रोटी से भी बनाएं स्वादिष्ट शेजवॉन रोटी नूडल्स और बच्चों को करें इम्प्रेस