Party Snacks : घर पर होने वाली अगली पार्टी में इन पांच वेज और नॉनवेज कटलेट्स को ट्राई करें

फ्राइज़, पकौड़े और समोसे जैसे बहुत से स्नैक्स है जिन्हें आप अक्सर घर आने वाले मेहमानों को सर्व करते हैं.

Payal  |  Updated: December 02, 2019 15:03 IST

Reddit
party snacks : try these five best veg or non veg cutlets recipes
Highlights
  • आप कुछ अलग बनाना चाहते हैं तो आप कटलेट बना सकते हैं.
  • कटलेस को नॉनवेज या फिर वेजिटेरियन दोनों तरह से बनाया जा सकता है.
  • इन्हें शाम को चाय या फिर पिकनिक पर भी बनाकर ले जा सकते हैं.

घर पर पार्टी का आयोजन करना काफी टेंशन भरा काम है. मेन कोर्स और स्नैक्स में गेस्ट्स को क्या सर्व करें जिससे सब इम्प्रेस हो जाए. फ्राइज़, पकौड़े और समोसे जैसे बहुत से स्नैक्स है जिन्हें आप अक्सर घर आने वाले मेहमानों को सर्व करते हैं. इन सबके अलावा अगर आप कुछ अलग बनाना चाहते हैं तो आप कटलेट बना सकते हैं. कटलेस को नॉनवेज या फिर वेजिटेरियन दोनों तरह से बनाया जा सकता है. पार्टी के अलावा आप इन्हें शाम को चाय या फिर पिकनिक पर भी बनाकर ले जा सकते हैं. इसे बच्चों के टिफिन में भी पैक किया जा सकता है जोकि उनके लिए एक बढ़िया विकल्प साबित होगा. कटलेट एक फटाफट तैयार होने वाला स्नैक है, इसे बनाकर आप अपनी पसंद की चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं.

यहां हम आपके लिए कटलेट की कुछ बेहतरीन रेसिपीज़ चुनकर लाएं है जिसमें वेज और नॉनवेज रेसिपीज शामिल हैं. तो देर किस बात की डालते हैं एक नजर इन स्वादिष्ट कटलेट्स रेसिपीज पर.

सर्दी में इस बार ट्राई करें मक्की के आटे से बना यह स्वादिष्ट आलू का परांठा



पांच बेस्ट कटलेट रेसिपीज पर: (Five Best Cutlets Recipes)



पार्सी मटन कटलेट्स

कटलेट एक ऐसी डिश है जिसे आप शाम की चाय के साथ स्नैक के रूप सर्व कर सकते हैं. मुंह में पानी ला देने वाले इन पार्सी मटन कटलेट को अब आप चुटकियों में बना सकते हैं. मटन कीमा, अदरक का पेस्ट, लहसुन का पेस्ट, हरी मिर्च, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, लौंग-दालचीनी पाउडर और नमक की जरूरत होती है.

फिश कटलेट

फिश पकौड़ा तो आप में से कई लोगों ने ट्राई किया होगा क्या आपने कभी फिश कटलेट खाया है. इन्हें बनाना बेहद ही आसान है. यह क्रिस्पी होते है तो ​जिसे भाप में पकी फिश को आलू और मसाले में तैयार कर डीप फ्राई करके बनाया जाता है.

रशियन कटलेट्स

इन स्वादिष्ट कटलेट्स को बोनलेस चिकन के चंक्स, आलू, गाजर और मसालों से मिलाकर बनाया जाता है. वर्मिसेली और तिल से ये कटलेट्स ​क्रिस्पी बनते हैं. इन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई किया जाता है. रशियन कटलेट्स को आप किसी भी पार्टी के दौरान एपेटाइज़र के रूप में सर्व कर सकते है.

मशरूम कटलेट्स

यह तो बात हुई नॉनवेज कटलेट्स के बारे में लेकिन वेजिटेरियन्स के लिए भी हमारे पास एक बहुत ही बढ़िया कटलेट रेसिपी है, जिसे मशरूम, आलू और मसाले से तैयार किया गया है. इसके बाद इन्हें अंडे में डिप करके ब्रेड क्रम्बस में लपेटकर डीप फ्राई किया जाता है. सर्दी और बरसात के मौसम के लिए बहुत ही बेहतरीन स्नैक्स रेसिपी है.

वेजिटेबल कटलेट्स            

अगर आपका बच्चा स्कूल पिकनिक पर जा रहा है तो आप इन कटलेट्स को बनाकर उसके टिफिन में भी रख सकते हैं. बीन्स, आलू और गोभी जैसी सब्जियां मिलाकर कटलेट्स को तैयार कर सकते हैं. कटलेट्स को बनाने के बाद इन्हें ​डीप फ्राई किया जाता है. आप चाहे तो इन्हें घर आए मेहमानों के सामने भी सर्व कर सकते हैं.



आलू से नहीं इस बार प्याज से बनाएं ये चटपटे समोसे (Recipe Video Inside)

Comments

About Payalखाना दिमाग में और बॉलीवुड दिल में, ये दोनों ही बातें अक्सर पायल के लेखन में झलकती हैं. लिखने के अलावा, पायल को नई और स्वादिष्ट रेसिपीज़ के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है.

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement