Gujarati Snack: गुजराती खाने के शौकीन हैं तो स्नैक में ट्राई करें विंटर स्पेशल पंक वड़ा रेसिपी

Paunk Vada Snack: जब हम गुजराती व्यंजनों की बात करते हैं तो हमेशा ढोकला, फाफड़ा, हांडवो और फरसान के बारे में सोचते हैं. लेकिन, आज हम आपको एक विंटर स्पेशल रेसिपी के बारे में बता रहे हैं जिसे पंक वड़ा कहते हैं.

Gujarati Snack: गुजराती खाने के शौकीन हैं तो स्नैक में ट्राई करें विंटर स्पेशल पंक वड़ा रेसिपी

Gujarati Snack: पंक केवल सर्दियों के महीनों के दौरान नवंबर से फरवरी तक उपलब्ध है.

खास बातें

  • पंक ना वड़ा एक टेस्टी रेसिपी है.
  • पंक ना वड़ा को स्नैक में बना सकते हैं.
  • पंक ना वड़ा एक गुजराती रेसिपी है.

Paunk Vada Snack: जब हम गुजराती व्यंजनों की बात करते हैं तो हमेशा ढोकला, फाफड़ा, हांडवो और फरसान के बारे में सोचते हैं. लेकिन इस व्यंजन में न केवल टेस्ट के मामले में बल्कि कलर, सामग्री और कुकिंग टेकनिक के मामले में भी बहुत कुछ है. जबकि इस क्षेत्र से ट्राई करने के लिए कई अमेजिंग चीजें हैं, एक चीज जो निस्संदेह आपकी लिस्ट में होनी चाहिए वह है पंक वड़ा! अगर आप पंक के बारे में पहली बार सुन रहे हैं तो आइए हम आपको इससे मिलवाते हैं. पंक, जिसे पोंक भी कहा जाता है, छोटे ग्रीन कलर के डिश हैं जो अन्य मसालों के साथ मिक्सचर भुने हुए ज्वार के दानों से तैयार किए जाते हैं. पंक केवल सर्दियों के महीनों के दौरान नवंबर से फरवरी तक उपलब्ध है. गुजरात में, उनका उपयोग स्वादिष्ट गर्म सर्दियों के ऐपेटाइज़र बनाने के लिए किया जाता है, जैसे लिम्बु-मारी नी सेव, चाट, भरवां पंक पनीर और कई अन्य रेसिपीज. अगर आप कुछ बेसिक चीजों के साथ स्टार्ट करना चाहते हैं तो आप पंक न वडा रेसिपी ट्राई कर सकते हैं.

इस स्वादिष्ट रेसिपी में, पंक को बेसन, दही और मसालों के साथ मिलाया जाता है जो इन वड़ों के टेस्ट को और भी बढ़ा देते हैं. इस विंटर स्नैक को गरमा गरम चाय के साथ या किसी भी साइड चटनी और डिप के साथ सबसे अच्छा पेयर माना जाता है! इसे बनाना आसान है और 20 मिनट में बनकर तैयार हो जाता है. इन वड़ों की रेसिपी नीचे देखेंः

0hco6dgg

कैसे बनाएं पंक ना वड़ा रेसिपीः (How To Make Paunk Na Vada)

सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें पंक, बेसन, हरी मिर्च, अदरक, कटा हुआ प्याज, नमक और काली मिर्च डालें. इन फ्लेवर्स को मिलाएं. फिर एक बाउल में दही डालें और सभी चीजों को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. फिर एक चम्मच इस मिक्सचर को गर्म तेल में डाल कर फ्राई कर लें. जब यह क्रिस्पी हो जाए तो इसे बाहर निकालें और चटनी के साथ सर्व करें. 

पंक वड़ा की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Matar Paneer Pulao: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल मटर पनीर पुलाव
Matar Ka Halwa: हलवा खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यूनिक विंटर स्पेशल मटर हलवा
Boost Your Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए इन चीजों का करें सेवन
Gooseberry Side Effects: इन लोगों के लिए नुकसानदायक है आंवले का सेवन