Pineapple For Summer Diet: गर्मियों में अनानास को डाइट में शामिल करने के 5 बेहतरीन तरीके

Pineapple-Based Recipes: गर्मियों के मौसम के बारे में सोचते ही सबसे पहली चीज जो हमारे दिमाग में आती है वह है कलरफुल फ्रूट. मौसम आम, तरबूज, खरबूज, बेल, कोकम, प्लम जैसे कई फल लाता है.

Pineapple For Summer Diet: गर्मियों में अनानास को डाइट में शामिल करने के 5 बेहतरीन तरीके

Pineapple For Summer Diet: पाइनएप्पल का खट्टा मीठी स्वाद गर्मियों में रिफ्रेश रखने में मदद कर सकता है.

खास बातें

  • पाइनएप्पल एक पॉपुलर गर्मियों का फल है.
  • पाइनएप्पल को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है.
  • पाइनएप्पल से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं.

Pineapple-Based Recipes In Summer: गर्मियों के मौसम के बारे में सोचते ही सबसे पहली चीज जो हमारे दिमाग में आती है वह है कलरफुल फ्रूट. मौसम आम, तरबूज, खरबूज, बेल, कोकम, प्लम जैसे कई फल लाता है. गर्मियों के इन फलों में से प्रत्येक ठंडा, हाइड्रेटिंग होता है और इंडिया की चिलचिलाती गर्मी से हमें तुरंत राहत देने में मदद करते हैं. बस हमारे सामने एक प्लेट भर तरबूज या आम रखें, और देखें कि यह कैसे कुछ ही समय में गायब हो जाता है! एक और पॉपुलर गर्मियों का फल पाइनएप्पल है. यह मीठा, रसीला होता है और पानी की रिच सामग्री के साथ आता है. इसे हिंदी में अनारस भी कहा जाता है, यह फल अपनी नुकीली बाहरी परत और कुरकुरे, पीले प्लम के लिए पॉपुलर है. हम जिस चीज का सबसे अधिक आनंद लेते हैं, वह है इसके फ्लेवर का बैलेंस- न तो अनानास अत्यधिक मीठा होता है, न ही इसमें अत्यधिक तीखापन होता है. वास्तव में इसमें मीठे और खट्टे का परफेक्ट बैलेंस होता है जो फल को इतना वर्सटाइल बनाता है. आपने हमें सुना, आप इससे कई स्वादिष्ट खट्टी मीठी रेसिपीज भी बना सकते हैं. 

यहां हम आपके लिए हमारी कुछ फेवरेट रेसिपीज को लेकर आए हैं जिनमें अनानास की अच्छाई शामिल है. इनमें से हर रेसिपी को बनाना आसान है और यह आपके मील में गर्मी का अहसास  करने में मदद करती है. यहां देखेंः 

Restaurant-Style Gravy: रेस्टोरेंट स्टाइल रिच ग्रेवी बनाने के लिए ट्राई करें ये आसान रेसिपी

ksmaf40o

यहां 5 स्वादिष्ट अनानस बेस्ड रेसिपीज हैं- Here Are 5 Delicious Pineapple-Based Recipes: 

अनानास पन्नाः

अनानस बेस्ड रेसिपीज पर चर्चा अनानास पन्ना के बारे में बात किए बिना शुरू नहीं हो सकती. आम पन्ना की तरह, यह ड्रिंक भी मुख्य सामग्री (अनानास) को इसकी महिमा के लिए मानता है. मीठा अनानास का रस जीरा, काला नमक, नींबू और कुछ चीनी के साथ- अनानास पन्ना अल्टीमेट कम्फर्ट को परिभाषित करता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अनानास रायताः

हमें रायता पसंद है, हम नहीं? सही प्रकार की सामग्री और सही मात्रा में मसालों के साथ एक साधारण देसी डिप, ढेर सारे व्यंजनों के साथ जा सकता है और उन्हें और भी स्वादिष्ट बना सकता है. और इसमें थोड़ा सा अनानास मिलाने से यह कोर को रिफ्रेशिंग कर देता है. अनानास रायता रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Summer Fruits For Hair: पांच समर फ्रूट्स जो बालों को हेल्दी रखने में कर सकते हैं मदद

l85sslto

अनानास रसमः

क्या आपने कभी अनानास को रसम में मिलाने की कोशिश की है? हम इसे ट्राई करने का सुझाव देते हैं! यह इमली को आपके समर डाइट में शामिल करने के लिए परफेक्ट ऑप्शन बनाता है. टमाटर और अनानास का कॉम्बिनेशन इसे एक स्वादिष्ट टेस्ट देता है और यह रेसिपी काफी आसान है, खासकर यदि आप पहले से ही रसम बनाना जानते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अनानास का हलवाः

हम सभी गाजर का हलवा का आनंद लेते हैं, हम नहीं? यहां हमारे पास इसके लिए एक परफेक्ट समर ऑप्शन है. सीजन के दौरान एक क्रीमी और फ्रूटी एक्सपीरिएंस के लिए अनानास के साथ हलवा बनाने की कोशिश करें. साधारण डिश में कुछ रिचनेस एड करने के लिए आप कुछ सूखे मेवे हलवे के ऊपर डाल सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Stomach Pain Remedies: पेट दर्द की समस्या से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, फटाफट मिलेगा आराम...

अनानास की चटनीः

लास्ट में, हम चटनी के बारे में कैसे बात नहीं कर सकते?! चावल, रोटी और पराठे के साथ पेयर के लिए एक आदर्श मसाला, चटनी खाने के एक्सपीरिएंस को तुरंत बढ़ा देती है. यहां आपके लिए एक स्वादिष्ट अनानास चटनी की रेसिपी है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Pista For Health: वजन कंट्रोल करने के साथ आंखों की रोशनी बढ़ाता है पिस्ता, जानें डाइट में कैसे करें शामिल

How To Lose Weight Fast | Weight Loss Tips | बेस्ट वेट लॉस टिप्स, डाइट प्लान और वेट मैनेजमेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com