Pineapple Panna: गर्मी को मात देने के लिए बेस्ट है ये पाइनएप्पल पन्ना

Pineapple Panna Drink: गर्मियों के फलों के बिना गर्मी की कल्पना करना उतना ही मुश्किल है, जितना काजू कतली के बिना दिवाली की कल्पना करना. ये मौसमी फल ठंडे, ताज़गी देने वाले होते हैं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इनमें पानी की मात्रा बहुत अधिक होती है.

Pineapple Panna: गर्मी को मात देने के लिए बेस्ट है ये पाइनएप्पल पन्ना

Pineapple Panna: हमारे हर समय के पसंदीदा गर्मियों के फलों में से एक अनानास है.

खास बातें

  • अनानास का उपयोग कस्टर्ड और पाई बनाने में भी किया जाता है.
  • अनानास को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • पाइनएप्पल पन्ना रेसिपी को बहुत कम समय में बनाया जा सकता है.

Pineapple Panna Drink: गर्मियों के फलों के बिना गर्मी की कल्पना करना उतना ही मुश्किल है, जितना काजू कतली के बिना दिवाली की कल्पना करना. भारत की भंयकर गर्मी हम में खाने की कुछ अच्छी आदतें मैनेज करती है. बस इस समय के तरबूज, आम और जामुन की एक थाली हमारे सामने रखने की कोशिश करें, और कुछ ही समय में इसे गायब होते देखें. ये मौसमी फल ठंडे, ताज़गी देने वाले होते हैं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इनमें पानी की मात्रा बहुत अधिक होती है. इस भीषण गर्मी में आपको हर समय हाइड्रेटेड रहने को कोशिश करने की जरूरत है, ये मौसमी फल इस काम में काफी कारगर साबित हो सकते हैं. हमारे हर समय के पसंदीदा गर्मियों के फलों में से एक अनानास है. इसे अनास भी कहा जाता है. अनानास अपनी नुकीली बाहरी त्वचा और कुरकुरे, पीले पल्प के लिए प्रसिद्ध है. अनानास के बारे में एक गुण जिसे हम पसंद करते हैं वह यह है कि यह अधिक मीठा और मस्की है. यह वही है जो इसे कई डेसर्ट और ड्रिंक के लिए एक परफेक्ट बनाता है. हम सभी बिना किसी को जाने केक के ऊपर अनानास के एक्स्ट्रा पीस डालवाते हैं. अनानास का उपयोग कस्टर्ड और पाई बनाने में भी किया जाता है. अनानास का उपयोग इंडियन डिश की एक सीरीज बनाने के लिए भी किया जा सकता है, उदाहरण के लिए इस अनानास पन्ना को लें.

280p4gk8

अनानास विटामिन सी, बी6, ई और के के सबसे अच्छे सोर्स में से एक है.
Photo Credit: iStock

आम पन्ना की तरह, अनानास पन्ना भी मुख्य सामग्री से बनाया जाता है. यह ड्रिंक सभी अनानास लवर्स के लिए है, यदि आप इतने अधिक फैंस नहीं हैं, तो इससे दूर रहना बेहतर है.

इस अनानास पन्ना को बनाने के लिए, आपको बस अनानास को चारों तरफ से अच्छी तरह से रोस्ट करने की ज़रूरत है. उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लें, अनानास का जूस  निकाल लें. अब इस जूस में थोडा़ सा काला नमक, जीरा या जीरा पाउडर, थोड़ी चीनी मिला लें. नींबू निचोड़ें, भुना जीरा और कटा हुआ पुदीना से गार्निश कर ठंडा सर्व करें. ये तैयार है. एक काकवॉक की तरह लगता है ना?

941l6q58

आम पन्ना की तरह, अनानास पन्ना भी मुख्य सामग्री से बनाया जाता है.

अनानास विटामिन सी, बी6, ई और के के सबसे अच्छे सोर्स में से एक है. यह कैल्शियम, फोलेट, आयरन, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटेशियम और जिंक से भी भरपूर होता है. यह आपकी इम्यूनिटी, हार्ट, पाचन, बाल और त्वचा के लिए अविश्वसनीय है.

पाइनएप्पल पन्ना रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

What Happens During Menopause? | बात-बात पर आता है रोना, हो सकता है मेनोपॉज का लक्षण, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Summer Foods To Beat The Heat: गर्मी से बचने और हेल्दी रहने के लिए डाइट में इन 9 फूड्स को करें शामिल
Makhana For Health: गर्मियों में मखाना खाने के 6 अदभुत फायदे
Benefits Of Karonda: वजन घटाने से लेकर हड्डियों को मजबूत बनाने तक, करौंदा खाने के पांच फायदे
Coriander Powder For Health: मोटापा, इम्यूनिटी और पाचन की समस्‍या में फायदेमंद है धन‍िया पाउडर, ये हैं इसके और भी गुण
Diet For Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 8 फूड्स