गाजर का हलवा नहीं, अब ये मांग रहे हैं बाराती, लड़की वाले परेशान

पिज्जा कई घरों में एक साप्ताहिक भोजन का मुख्य स्टेपल है. यह हर किसी को यह अच्छा लगता है, इसलिए यह इस बात की गारंटी है कि आपके मेहमान इससे खुश होंगे.

एनडीटीवी फूड  |  Updated: May 01, 2018 14:38 IST

Reddit
Pizza in Wedding Menu

शादियों में पिज्जा कितना महत्वपूर्ण!

एक समय था जब शादी के मौके पर अक्‍सर लोग गाजर का हलवा न मिलने पर नाराज हो जाते थे... पर अब समय बदल गया है और बदल गए हैं लोगों के टेस्‍ट भी. अब डिमांड गाजर के हलवे की नहीं किसी और चीज की होती है और वह चीज क्‍या है ये हम आपको बता रहे हैं...

शादी के मेन्यू को लेकर लड़की से घरवालों से लेकर लड़कों के परिवार वालों तक सभी परेशान होते हैं. आखिर मेनकोर्स के साथ-साथ स्टाटर्ड में भी ऐसा क्या रखें जिससे शादी में आए सभी मेहमान खुश हो जाएं? अगर आप भी इसी परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपकी इस मुसीबत का हल मिल गया है. वेबासाइट 'फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके' के मुताबिक, आजकल शादियों में पिज्जा काफी ट्रेंड में हैं और इसे परोसे जानें के नीचे दिए गए फायदे भी हैं. और, जाहिर बात है कि जहां पिज्जा होगा वहां पनीर खुद-ब-खुद फेल हो जाएगा. 1. परोसने में आसान
आपको हरेक अतिथि के व्यक्तिगत भोजन को सुनिश्चित करने की चिंता की जरूरत नहीं है - वे कम या ज्यादा अपने अनुसार ले सकते हैं. 

2. आहार की सभी जरूरतें पूरी कर सकते हैं
यदि आपको लैक्टोज नहीं चाहिए, ग्लूटन नहीं चाहिए या आपकी शादी में शाकाहारी मेहमान आ रहे हैं, तो पिज्जा सभी के लिए अनुकूल होगा. 

3. अलग-अलग प्रकार के पिज्जा
आप अलग-अलग तरह के फ्लेवर रख सकते हैं, ताकि मेहमान सिर्फ एक-दो तरह तक ही सीमित न हों.

4. पारंपरिक भोजन से सस्ता
पारंपरिक भोजन महंगा हो सकता है, लेकिन आमतौर पर पिज्जा सस्ता होता है और शादी में इसे परोसने से आपकी जेब भी ढिली नहीं होगी.

5. इसे केक के साथ भी रख सकते हैं
कुछ जोड़े अपने इस खास दिन पर पिज्जा वेडिंग केक का विकल्प रखते हैं. 

Comments6. पिज्जा सबकी पसंद
पिज्जा कई घरों में एक साप्ताहिक भोजन का मुख्य स्टेपल है. यह हर किसी को यह अच्छा लगता है, इसलिए यह इस बात की गारंटी है कि आपके मेहमान इससे खुश होंगे. (इनपुट - आईएएनएस)

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.
Tags:  PizzaWedding

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement