आलू से बस कुछ ही मिनटों में बनाएं यह मजेदार पिज्जा (Recipe Video Inside)

कहने को तो पिज्जा एक इटैलियन डिश है, मगर समय के साथ भारत में भी इसकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई है. बच्चों की बर्थडे पार्टी या फिर बड़ों की डिनर पार्टी काफी लोग पिज्जा को स्नैक के तौर पर सर्व करने लगे हैं.

Payal  |  Updated: January 14, 2020 12:27 IST

Reddit
Pizza Recipe: try this amazing instant aloo pizza recipe at your home
Highlights
  • पिज्जा एक इटैलियन डिश है.
  • पिज्जा एक बहुमुखी भोजन है.
  • इस शाकाहारी और मांसाहारी तरीकों से बनाया जा सकता है.

कहने को तो पिज्जा एक इटैलियन डिश है, मगर समय के साथ भारत में भी इसकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई है. बच्चों की बर्थडे पार्टी या फिर बड़ों की डिनर पार्टी काफी लोग पिज्जा को स्नैक के तौर पर सर्व करने लगे हैं. इतना ही नहीं जो लोग घर से दूर पीजी में रहते हैं कई बार उनके लिए यह एक मुख्य भोजन का काम भी करता है. पिज्जा एक बहुमुखी भोजन है जिसे कई शाकाहारी और मांसाहारी तरीकों से बनाया जा सकता है. आप अपने स्वाद और पसंद के अनुसार पिज्जा बनाने के लिए सब्जियों और मीट का प्रयोग कर सकते हैं. पिज्जा एक ऐसी डिश है जिसे हर उम्र के लोग खाना पसंद करते हैं. यूं तो आप पिज्जा बाहर से ऑर्डर कर सकते हैं लेकिन, कुछ लोग घर पर पिज्जा बनाकर खाना पसंद करते हैं.

आमतौर पर पिज्जा बनाने के लिए मैदे से बेस तैयार करके इस पर चीज के साथ वेज या नॉनवेज की टॉपिंग लगाई जाती है जिसमें काफी समय लगता है. वैसे तो आजकल बाजार में पहले से तैयार पिज्जा बेस भी उपलब्ध हैं जिससे आप कुछ मिनटों में पिज्जा बना सकते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे पिज्जा बनाने के लिए अलग-अलग पिज्जा बेस के साथ पिज्जा बनाते हैं. मैदे से बने पिज्जा बेस को लोग अनहेल्दी मानते हैं जिसकी वजह से होल व्हीट पिज्जा बेस, ओट्स पिज्जा बेस या फिर अन्य किसी हेल्दी विकल्प का चुनाव करते हैं.



Healthy Diet: ट्राई करें ये 5 ​पिज्जा बेस रेसिपीज जो सिर्फ स्वादिष्ट ही नहीं बल्कि हेल्दी भी हैं



इसी प्रकार लोकप्रिय फूड व्लॉगर और यूट्यूबर शेफ पारुल ने अनोखे अंदाज में पिज्जा तैयार किया है, जिसे बनाने के लिए आपको न मैदा, न ओवन और न ही यीस्ट की जरूरत है. इस सबके बावजूद आप कुछ ही मिनटों में एक स्वादिष्ट पिज्जा रेडी कर सकते हैं. बता दें इस पिज्जा रेसिपी में पारुल ने पिज्जा बेस बनाने के लिए आलू और कॉर्न स्टार्च का इस्तेमाल किया है, यूं तो आप इसमें चावल का आटा या फिर अरारोट भी इस्तेमाल कर सकते हैं, मगर कॉर्न स्टॉर्ट से इसे अच्छी बाइडिंग तो मिलती है और आलू का सारा पानी भी सूख जाता है. यकीन मानिए एक बार इस आलू पिज्जा को खाने के बाद आप इसे दोबारा ट्राई करना चाहेंगें. तो देर किस बात की डालते हैं एक नजर इस बेहतरीन पिज्जा रेसिपी पर:



कैसे बनाएं आलू पिज्जा (How to make Instant Aloo Pizza) 



Winter Special: सर्दी के मौसम में मजा लें गोभी से बनने वाले इन स्वादिष्ट रेसिपीज़ का

Comments

About Payalखाना दिमाग में और बॉलीवुड दिल में, ये दोनों ही बातें अक्सर पायल के लेखन में झलकती हैं. लिखने के अलावा, पायल को नई और स्वादिष्ट रेसिपीज़ के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है.

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement