Poha Appam: ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं पोहा अप्पम

Poha Appam For Breakfast: अगर आप खाने के शौक़ीन हैं, तो सुबह उठते ही सबसे पहली चीज़ जो आपको सोचनी चाहिए वह है नाश्ता! हम सभी को एक अच्छा देसी ब्रेकफास्ट पसंद होता है.

Poha Appam: ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं पोहा अप्पम

Poha Appam: अप्पम एक क्लासिक साउथ इंडियन डिश है.

खास बातें

  • अप्पम बीच में सॉफ्ट और सिरे से क्रिस्पी होता है.
  • अप्पम को 10 मिनट में बना सकते हैं.
  • यह एक बाउल के साइज का पैनकेक है.

Poha Appam For Breakfast: अगर आप खाने के शौक़ीन हैं, तो सुबह उठते ही सबसे पहली चीज़ जो आपको सोचनी चाहिए वह है नाश्ता! मेनू में क्या है यह देखने के लिए हमारा भूखा पेट इंतजार नहीं कर सकता. हम सभी को एक अच्छा देसी ब्रेकफास्ट (Quick Breakfast) पसंद होता है, बस सांभर, इडली, उत्तपम, डोसा के बारे में सोचकर ही हमारी लार टपकती है! साउथ इंडियन फूड अक्सर ब्रेकफास्ट के लिए हमारे दिमाग में आता है, क्योंकि यह न केवल बेहद स्वादिष्ट होता है, बल्कि हल्का और स्वस्थ भी होता है, जिससे यह हमारे दिन की शुरुआत करने का एक शानदार तरीका बन जाता है. लेकिन इन लेविश साउथ इंडियन प्रीपरेशन में समय लग सकता है, और कोई भी इन डिशेज को एक वीक की सुबह में नहीं बना सकता है. अब और नहीं! हमने 10 मिनट में सॉफ्ट फ्लफी हुए अप्पम बनाने का तरीका खोजा है.

अप्पम एक क्लासिक साउथ इंडियन डिश है! अप्पम बीच में सॉफ्ट और सिरे से क्रिस्पी होने के लिए जाना जाता है, यह एक बाउल के साइज का पैनकेक है. अक्सर एक साइड डिश के रूप में खाया जाता है, अप्पम केरल के अप्पम और स्टू के सर्वोत्कृष्ट फूड कॉम्बिनेशन में एक पॉपुलर डेलिकसी चिकन स्टू है. आमतौर पर, अप्पम फॉर्मेटेंशन चावल और कसा हुआ नारियल से बनाया जाता है, लेकिन यह रेसिपी सिखाती है कि फर्मेटेंशन प्रोसेस के बिना इस पॉपुलर डिश को कैसे बनाया जाए. यूट्यूबर बेस्ड फ़ूड ब्लॉगर 'कुक विद पारुल' की बदौलत हमें अप्पम बनाने का एक आसान तरीका मिल गया है. घर पर आसानी से उपलब्ध मूल सामग्री के साथ, आप स्वादिष्ट अप्पम को केवल 10 मिनट में बना सकते हैं.

कैसे बनाएं नाश्ते के लिए झटपट पोहा अप्पमः How To Make Instant Poha Appam For A Quick Breakfast

इस झटपट अप्पम को बनाने के लिए सबसे पहले सूखा हुआ पोहा, सूजी, दही, नमक और पानी डालकर शुरू करें. इसे अच्छी तरह मिलाएं और थोड़ी देर रेस्ट करने दें. 5 मिनिट बाद बैटर को चैक कीजिए, इस बीच आप अपनी पसंद की स्वादिष्ट चटनी बना सकते हैं. बैटर के फूलने के बाद इसे बारीक पीस कर पेस्ट बना लें. यदि आवश्यक हो तो थोड़ा सा फ्रूट सॉल्ट, और अधिक पानी डालें.

तवा गरम करें और बैटर को डालें, धीमी आंच पर पकने दें. आपको अप्पम को पलटने की जरूरत नहीं है. एक बार जब अप्पम पर हवा के बुलबुले समान रूप पके दिखें, तो अप्पम पक गया है!

यहां देखें पोहा अप्पम की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपीः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Vegetables For Skin: त्वचा को चमकदार बनाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये पांच सब्जियां
Green Salad Benefits: मोटापा से लेकर पाचन तक, ग्रीन सलाद खाने के बेजोड़ फायदे
Cashew Nuts Benefits: डायबिटीज रोगियों के लिए फायदेमंद है काजू का सेवन, ये हैं अन्य फायदे
White Food Items: डायबिटीज के मरीज भूलकर भी न खाएं ये पांच सफेद चीजें