Poha Chicken Bhujing: हेल्दी खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें महाराष्ट्र के वसई का फेमस स्ट्रीट फूड

Poha Chicken Bhujing Recipe: इंडिया के स्ट्रीट फूड्स को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. गोलगप्पे, कचौरी, दही चाट से लेकर काठी रोल, टिक्की और बहुत कुछ- स्ट्रीट फूड भारतीय व्यंजनों का एक अभिन्न हिस्सा हैं.

Poha Chicken Bhujing: हेल्दी खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें महाराष्ट्र के वसई का फेमस स्ट्रीट फूड

Poha Chicken Bhujing: स्ट्रीट फूड आमतौर पर डीप फ्राई, ऑयली, ग्रीसी और अनहेल्दी सभी चीजों से भरा होता है.

खास बातें

  • महाराष्ट्र के वसई क्षेत्र में एक पॉपुलर हेल्दी स्ट्रीट फूड है.
  • पोहा चिकन भुजिंग एक टेस्टी रेसिपी है.
  • पोहा चिकन भुजिंग को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Poha Chicken Bhujing Recipe:  इंडिया के स्ट्रीट फूड्स को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. गोलगप्पे, कचौरी, दही चाट से लेकर काठी रोल, टिक्की और बहुत कुछ- स्ट्रीट फूड भारतीय व्यंजनों का एक अभिन्न हिस्सा हैं. हालांकि, स्ट्रीट फूड (Poha Chicken Bhujing) आमतौर पर डीप फ्राई, ऑयली, ग्रीसी और अनहेल्दी सभी चीजों से भरा होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि महाराष्ट्र के वसई क्षेत्र में एक पॉपुलर स्ट्रीट फूड (Famous Street Food) है जो अनहेल्दी स्ट्रीट फूड की कैटेगरी में नहीं आता है. हां, आपने हमें सही सुना! यह स्ट्रीट फूड न्यूट्रिएंट्स पोहा और भुने हुए चिकन से बनाया जाता है. इसे पोहा चिकन भुजिंग कहा जाता है.

पोहा चिकन भुजिंग में बेसिक रूप से चारकोल की आग पर आलू के साथ भुने हुए चिकन के टुकड़े और फिर इसे नायलॉन पोहा (पोहा की सर्वोत्तम गुणवत्ता) के साथ मिलाया जाता है. आप किसी भी प्रकार के पोहा का उपयोग कर सकते हैं, जो भी आपके किचन पेंट्री में उपलब्ध हो. हमारा विश्वास करें या नहीं, इस स्ट्रीट फूड रेसिपी का लस्ट रिजल्ट वास्तव में असाधारण है और निश्चित रूप से इंतजार के लायक है. हम आपको पहले ही ललचाते हुए सुनते हैं, थप्पड़, तो चलिए शुरू करते हैं रेसिपी.

पोहा चिकन भुजिंग बनाने की रेसिपीः (Poha Chicken Bhujing Recipe)

इसे बनाने के लिए एक बाउल लें, उसमें बोनलेस चिकन के टुकड़े डालें और उसमें सूखी सामग्री जैसे जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, नमक, हल्दी पाउडर आदि डालकर मैरीनेट करें. फिर आलू डालें और मैरिनेशन के लिए अलग रख दें.

एक ग्रिल पैन लें, उस पर थोड़ा सा तेल और मैरीनेट किया हुआ मिक्स्चर लगाकर उसे पकने दें. चारकोल फ्लेवर के लिए, पके हुए चिकन के बीच में एक कटोरी जले हुए कोयले के साथ रखें और 3-4 मिनट के लिए ढक्कन से ढक दें.

अब पोहा तैयार कर लें. 

आखिर में स्मोक्ड चिकन का मिक्स्चर डालें और सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें. धनिया और पुदीने की पत्तियों से गार्निश करें. गर्म- गर्म सर्व करें. 

पोहा चिकन भुजिंग की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस रेसिपी को ट्राई करें और अपने ब्रेकफास्ट को दिन भर की चर्चा का विषय बनाएं. आप इस स्ट्रीट फूड रेसिपी को शाम के समय चाय के साथ भी खा सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Dry Ginger For Winter: सर्दियों में ऐसे करें सोंठ का इस्तेमाल, कई बीमारियां रहेंगी कोसो दूर
Garlic Soup: सर्दियों में अंदर से गर्म और हेल्दी रहने के लिए लहसुन सूप को करें ट्राई
Moong Chilka Vada: स्वाद और सेहत से भरपूर है ये क्लासिक मूंग छिलका वड़ा
Vitamin E For Health: इन पांच चीजों को डाइट में शामिल कर विटामिन ई की कमी को कर सकते हैं दूर