Poha With Kala Chana: साधारण पोहा रेसिपी नहीं एक बार ट्राई करें नागपुर स्पेशल तरी पोहा

पोहा एक क्लासिक भारतीय नाश्ता है जिसे पूरे देश में कई तरीकों से बनाया जाता है. इंदौर में, लोग सेव डालकर पोहा खाना पसंद करते हैं.

Poha With Kala Chana: साधारण पोहा रेसिपी नहीं एक बार ट्राई करें नागपुर स्पेशल तरी पोहा

खास बातें

  • पोहा जो स्वादिष्ट तो है ही और एक आसान विकल्प भी है.
  • पोहा एक क्लासिक भारतीय नाश्ता है.
  • पूरे देश में कई तरीकों से बनाया जाता है.

सुबह जल्दी उठना आसान नहीं है, खासकर मौसम बदलाव के दौरान और फिर एक नाश्ता बनाने का फैसला कर कि हर कोई पूरी तरह से संतुष्ट हो जाए. बहुत बार हम ऑमलेट, ब्रेड और अनाज जैसे सरल और 'सुरक्षित' विकल्पों पर ही रहते हैं. कई बार सुबह की आपाधापी में बहुत से लोग अपना नाश्ता भी छोड़ देते हैं. किसी भी पोषण विशेषज्ञ द्वारा नाश्ते को छोड़ना सही माना जाता है, ऐसा करने से ऊर्जा के स्तर में तेज गिरावट आ सकती है और वजन भी बढ़ सकता है. शुक्र है,  हमारे पास आसान व्यंजनों के काफी सारे विकल्प हैं आप आसानी से बनाने की कोशिश कर सकते हैं, उन्हीं में से एक है पोहा जो स्वादिष्ट तो है ही और एक आसान विकल्प भी है.

cdkudeko

पोहा एक क्लासिक भारतीय नाश्ता है जिसे पूरे देश में कई तरीकों से बनाया जाता है. इंदौर में, लोग सेव डालकर पोहा खाना पसंद करते हैं, महाराष्ट्र में प्याज के साथ पोहा बनाया जाता है जिसे कांदा पोहा या प्याज पोहा कहते हैं. पोहा चपटे चावल जिसे चिवड़ा कहा जाता है उससे बनाई जाने वाली एक डिश है - जैसा कि उन्हें हिंदी में संदर्भित किया जाता है. पोहा एक व्यंजन के रूप में बहुत लोकप्रिय और व्यापक रूप से जाना जाता है. एक विशिष्ट पोहा तैयार करने के लिए कटी हुई सब्जी, कढ़ीपत्ता, सरसों, नमक और मसाले के साथ चिवड़े को टॉस किया जाता है. हालांकि, आप इसे अपनी पसंद के अनुसार बना सकते हैं. मध्य और पश्चिमी भारत में पोहा की व्यापक लोकप्रियता को देखते हुए, पोहा के कई वर्जन हैं जिन्हें लोगों ने अपने हिसाब से सेट पाया है. नागपुर का तरी पोहा इसका एक बेहतरीन उदाहरण है.

यह उसी तरह तैयार किया जाता है जैसे आप कांदा पोहा तैयार करते हैं, सिवाय इसके कि एक स्वादिष्ट काला चना ग्रेवी जिसे तेरी के नाम से भी जाना जाता है, इसे उसके साथ परोसा जाता है. तरी पोहा अच्छे कार्ब्स और प्रोटीन का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है, जो इसे एक पौष्टिक और हर किसी के लिए एक फीलिंग स्नैक बनाता है. इसे गरमागरम परोसें और हर किसी को यह स्वादिष्ट पोहा खूब पसंद आएगा. इस रेसिपी लिए यहां क्लिक करें. इस रेसिपी के लिए आपको पोहा पहले से बनाना होगा.

पोहा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Naturally Increase Hemoglobin: नेचुरल तरीके से हीमोग्लोबिन को बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये पांच शानदार चीजें!  

टी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट है यह ​​क्रिस्पी और स्पाइसी गोभी दाल वड़ा-Recipe Inside

Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए रात में करें इन चार चीजों का सेवन, तेजी से घटेगा वजन

Inaaya Making Rotis: एक्टर सोहा अली खान ने अपनी बेटी इनाया का रोटियां बनाने वाला वीडियो किया शेयर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Benefits Of Walnuts: कोलेस्‍ट्रॉल, खांसी और दर्द को कम करने में मददगार है अखरोट, जानें पांच हैरान करने वाले लाभ!