Lockdown Recipe: लॉकडाउन में घर पर आसानी से बनाएं टेस्टी आलू के चिप्स

Potato Chips Recipe: लॉकडाउन के बीच एक बात हमने महसूस की कि खाना बनाना मजेदार और आकर्षक हो सकता है. वास्तव में, यह 2020 के लॉकडाउन के दौरान एंटरटेनमेंट के प्रमुख साधनों में से एक था.

Lockdown Recipe: लॉकडाउन में घर पर आसानी से बनाएं टेस्टी आलू के चिप्स

Lockdown Recipe: हमने इस स्टेप के दौरान होम कुक को स्किल कुक्स की ओर बढ़ते हुए भी देखा है.

खास बातें

  • इंटरनेट ऐसी कई होममेड रेसिपीज की तस्वीरों से भरा हुआ था.
  • पिज्जा, जलेबी, ब्रेड और पानीपुरी सबसे आम फूड हैं.
  • आलू के चिप्स को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Potato Chips Recipe: लॉकडाउन के बीच एक बात हमने महसूस की कि खाना बनाना मजेदार और आकर्षक हो सकता है. वास्तव में, यह 2020 के लॉकडाउन के दौरान एंटरटेनमेंट के प्रमुख साधनों में से एक था. लोग अपने किचन में ज्यादा समय बिताने लगे और तरह-तरह की रेसिपीज के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहे. हमने इस स्टेप के दौरान होम कुक को स्किल कुक्स की ओर बढ़ते हुए भी देखा है. इंटरनेट ऐसी कई होम-मेड रेसिपीज की तस्वीरों से भरा हुआ था- पिज्जा, जलेबी, ब्रेड और पानीपुरी सबसे आम हैं. चूंकि हम उसी लॉकडाउन स्टेप में वापस आ गए हैं, हमें लगता है, यह हमारे अंदर के शेफ को फिर से तलाशने का समय है. आपको सहमत होना होगा- स्केच से डिश बनाने का मज़ा और उत्साह का अपना हिस्सा है. इसके अलावा, यह हमें एडवरटाइज और निगेटिव न्यूस के बीच व्यस्त और सकारात्मक रखने में भी मदद करेगा.

यहां हम आपके लिए एक ऐसी लॉकडाउन स्पेशल रेसिपी लेकर आए हैं जो दिखने में भले ही बेसिक हो लेकिन सभी के बीच एक पॉपुलर पसंद है. ये लाइट और क्रीस्पी आलू के चिप्स का कटोरा है. इसे वैसे ही खाएं या दाल-चावल या बर्गर और सैंडविच के साथ मिलाएं- आप कई तरह से आलू के चिप्स के पैकेट का आनंद ले सकते हैं. यदि आप हमसे पूछें, तो हम प्यार करते हैं कि यह साधारण फ्राई फूड भोजन कितना बहुमुखी है. इसलिए, हमने एक रेसिपी सर्च की और इसे घर पर बनाने का प्रयास करने का फैसला किया.

सर्च के दौरान, हमें एक ऐसी आलू के चिप्स की रेसिपी मिली, जो न केवल बनाने में आसान है, बल्कि स्टोर से खरीदे गए आलू के चिप्स की याद भी दिलाती है. इस रेसिपी के लिए आपको बस आलू और नमक चाहिए. बस, इतना ही. आइए जानें इसकी रेसिपीः

Bun Dosa Recipe: सिर्फ 10 मिनट में आसानी से बनाएं टेस्टी बन डोसा

potato chips

सर्च के दौरान, हमें एक ऐसी आलू के चिप्स की रेसिपी मिली, जो बनाने में आसान है.

घर पर आलू के चिप्स बनाने की विधिः (How To Make Potato Chips At Home)

इस स्पेशल रेसिपी के लिए, हमें सबसे पहले आलू को बहुत पतला काटना होगा. काम करने के लिए आप आलू स्लाइसर का उपयोग कर सकते हैं. फिर एक बड़े बर्तन में थोड़ा सा नमक डालकर पानी उबाल लें और उसमें कटे हुए आलू डाल दें. फिर पानी को एक बार फिर से उबलने दें. एक बार हो जाने के बाद, पानी निकाल दें, आलू को सुखा लें और फिर धूप में रख दें जब तक कि वे सख्त, कुरकुरे और सूखे न हो जाएं.

अब आपको बस इतना करना है कि आलू के स्लाइस को एक एयरटाइट कंटेनर में स्टोर करें और जब चाहें तेल में तलें/बेक करें. एक कटोरी क्लासिक आलू के चिप्स कुछ ही समय में तैयार हो जाएंगे.

स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Cumin Seed And Black Salt: भुना जीरा और काला नमक खाने के जबरदस्त फायदे
Egg Kebab: अंडे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये यूनिक एग कबाब रेसिपी
Benefits Of Karonda: वजन घटाने से लेकर हड्डियों को मजबूत बनाने तक, करौंदा खाने के पांच फायदे
Dry Dates (Chuhara) Benefits: हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर कब्ज को दूर करने तक, छुहारे खाने के 7 फायदे
Benefits Of Cucumber Seeds: खीरे के बीज खाने के चार अद्भुत फायदे