Potato For Skin: स्किन पर चमक लाने के लिए कमाल है आलू, दाग और डार्क सर्कल से भी दिलाएगा छुटकारा!

Skin Care Routine: स्किन को नेचुरल तरीके से हेल्दी (Natural Ways To Healthy Skin) बनाया जा सकता है. आलू स्किन के लिए (Potato For Skin) काफी फायदेमंद माना जाता है. आलू को आप नेचुरल स्किन केयर रुटीन (Natural Skin Care Routine) में शामिल कर सकते हैं. आलू का स्वाद खाने में जितना स्वादिष्ट होता है उससे कई ज्यादा इसके फायदे होते हैं.

  |  Updated: April 22, 2020 18:07 IST

Reddit
Potatoes Are Amazing For Brightening The Skin | Potato Get Rid Of Stains And Dark Circles On The Face | How Can We Use Potato On Face?

Skin Care Routine: स्किन को चमकाने के लिए आलू का इस्तेमाल किया जा सकता है

Highlights
  • आलू को हेल्दी स्किन केयर रुटीन में करें शामिल.
  • रोजाना स्किन पर आलू का रस लगाने से दाग धब्बों से मिलेगा छुटकारा!
  • जानें आलू स्किन के लिए कैसे हैं फायदेमंद.

Best Skin Care Tips: स्किन को चमकाने के लिए मार्केट में हर तरह के प्रोडक्ट मौजूद हैं जो दावा करते हैं कि स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बना देंगे. स्किन को नेचुरल तरीके से हेल्दी (Natural Ways To Get Healthy Skin) बनाया जा सकता है. आलू स्किन के लिए (Potato For Skin) काफी फायदेमंद माना जाता है. आपके मन भी कभी अपनी स्किन को लेकर ख्याल आया है कि कहीं ये प्रोड्क्ट्स त्वचा पर बुरा असर तो नहीं डालेंगे. कोस्मैटिक्स का ज्यादा प्रयोग भी स्किन को नुकसान पहुचा सकता है. हेल्दी और ग्लोइंग स्किन (Healthy And Glowing Skin)  किसको पसंद नहीं है. सभी खुद को खूबसूरत बनाने चाहते हैं क्या आपको पता है हमारे किचन में ही हमारी खूबसूरती का राज छिपा हुआ है. जी हां सभी केघर में आसानी मिलने वाला आलू त्वचा के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. यह बात आपको भी पता होगी प्राकृतिक चीज हमेशा ही फायदेमंद होती हैं. अगर आपकी स्किन भी डल और बेजान हो गई हो गई तो इस स्किन के लिए घरेलू नुस्खे (Home Remedies For Skin) को जरूर आजमाएं. आलू को आप नेचुरल स्किन केयर रुटीन (Natural Skin Care Routine) में शामिल कर सकते हैं. आलू का स्वाद खाने में जितना स्वादिष्ट होता है उससे कई ज्यादा इसके फायदे होते हैं. आलू को चेहरे से दाग धब्बे हटाने के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है, लेकिन क्या आप इसके स्किन को बेहतर बनाने के और फायदों के बारे में जानते हैं नहीं तो पढ़िए यहां. 

Newsbeep

Weight Loss: नींबू कॉफी से करें दिन की शुरुआत, तेजी से घटेगा शरीर का एक्स्ट्रा फैट और पेट की चर्बी!

नेचुरल स्किन केयर रुटीन के लिए कमाल है आलू | Potatoes Are Great For Natural Skin Care Routine

1. आलू स्किन को चमकाने में फायदेमंद होता है. अगर आप कुछ दिनों तक हर रोज़ सोने स पहले चेहरा धोकर आलू का रस लगाएं और जल्दी और बेहतर रिजल्ट के लिए इसमें कच्चा दूध मिला सकते हैं.  

2. ज्यादातर लोगों की स्किन ऑयली होती है ऐसे में आलू लाभदायक हो सकता है. अगर आपकी भी त्वचा ऑयली है, तो आलू का रस और मुल्तानी मिट्टी का पैक स्किन को सुंदर बना सकता है.

Breakfast Mistakes: आप भी करते हैं नाश्ते से जुड़ी ये 7 गलतियां, तभी बढ़ रही है आपके पेट की चर्बी और बॉडी फैट!

o47nvf2gSkin Care Routine: आलू न सिर्फ खाने में स्वादिष्ट होता है बल्कि स्किन के लिए भी फायदेमंद हो सकता है



3. आलू सिर्फ सब्जी बनाने के लिए ही नहीं चेहरे की झुर्रियों को भी ठीक कर सकता है. इसके लिए आपको करना यह है कि आलू का रस निकाल कर इसमें ग्लिसरीन और कच्चा दूध मिलाना है.

रात को भिगोएं यह एक चीज, सुबह खाली पेट खाने से बढ़ेगी Immunity और पाचन शक्ति, कब्ज से भी मिलेगा छुटकारा!

4. चेहरे पर डार्क सर्कल हो जाएं तो चेहरा भद्दा लगने लगता है. डार्क सर्कल चेहरे की रौनक ही बिगाड़ देते हैं. डार्क सर्कल्स के लिए आलू के टुकड़े लें और इसे मोटे-मोटे टुकड़ों में काट लें. इसे 5 मिनट तक आखों पर रखें. रिजल्ट आपके सामने होगा.

5. आलू चेहरे के दाग धब्बों को हटाने में भी कारगर हो सकता है. इसके लिए आलू को रोजाना स्किन पर रगड़ें और हफ्तेभर में इसका आपको फायदा दिखने लग सकता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

मोटापा घटाने में कमाल है जौ का पानी, Weight Loss के साथ पेट को भी करेगा अंदर, Blood Sugar लेवल भी रहेगा कंट्रोल! 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तरबूज काटने के सबसे आसान तरीके का वीडियो हुआ वायरल, 37 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा गया Viral Video



Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement