खाना चाहते हैं कुछ चटपटा तो ट्राई करें इडली चाट की यह बेहतरीन रेसिपी

जब भी हमारा मन कुछ चटपटा या स्पाइसी खाने का करता है तो हम सबसे पहले चाट के बारे में ही विचार करने लगते हैं. भारत में चाट बहुत ही लोकप्रिय है और इसी वजह से यहां पर अलग-अलग तरह की चाट बनाई जाती है जैसे, आलू चाट, पापड़ी चाट, समोसा चाट और पालक पत्ता चाट.

खाना चाहते हैं कुछ चटपटा तो ट्राई करें इडली चाट की यह बेहतरीन रेसिपी

जब भी हमारा मन कुछ चटपटा या स्पाइसी खाने का करता है तो हमारे दिमाग में चाट का ख्याल ही आता है. भारत में चाट बहुत ही लोकप्रिय है और इसी वजह से यहां पर अलग-अलग तरह की चाट बनाई जाती है जैसे, आलू चाट, पापड़ी चाट, समोसा चाट और पालक पत्ता चाट. यह ऐसे ही कुछ चाट हैं जिन्हें लोग शौक से खाते हैं. आपमें से ऐसे बहुत से लोग होंगे जिनकी अपनी कोई न कोई फेवरेट जगह होगी जहां पर जाकर वह चाट खाना पसंद  करते होंगे. चाट ऐसी लाजवाब डिश है जिसे दही, चटनी और मसालों के मिश्रण से बनाया जाता है. इसे बनाना भी काफी आसान होता है, चाट खाने के शौकीन लोग इसे घर पर बनाकर खाना भी पसंद करते हैं. भारत में चाट को बहुत चाव से खाया जाता है तभी, तो होली के मौके पर लोग अपने घरों में भल्ला पापड़ी और बाकी अन्य चाट को पार्टी के मेन्यू में शामिल करते हैं.

क्या खाली पेट दूध पीना नुकसानदायक हो सकता है? जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

आज हम चाट का एक नया वर्जन लेकर आए हैं जिसके बारे में शायद ही पहले सुना होगा. मशहूर शेफ और व्लॉगर मंजुला जैन ने पारंपरिक दक्षिण भारतीय स्नैक इडली को चाट का ट्विस्ट दिया है. जोकि काफी इनोवेटिव है, आप भी इडली चाट के बारे में सुनकर हैरान हो गए न. लेकिन मंजुला ने अपनी किचन में  इडली चाट तैयार की है. अब तक जिन लोगों ने सिर्फ इडली या उससे बनने वाले पास्ता का स्वाद चखा है, उन्हें इडली चाट का यह आइडिया काफी पसंद आएगा. इडली चाट बनाने बेहद ही आसान है, आप चाहे तो इसे बनाने के लिए लेफ्टओवर या फिर ताजी इडली का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

वजन बढ़ाने में ही नहीं घटाने में भी मदद करता है केला, जानें कैसे

बच्चे हों या बड़े यह बेहतरीन इडली चाट सभी को बहुत पसदं आएगी. इसे आप बच्चों के टिफिन में पैक करने के अलावा पिकनिक पर भी ले जा सकते हैं. तो देर किस बात चलिए देखते है चटपटी इडली चाट की यह बेहतरीन रेसिपी:
 

Low Fat Butter Chicken: बिना मक्खन के कैसे बनाएं लो फैट और हेल्दी बटर चिकन

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढ़ें -

Summer Diet Tips: पेट की गैस, पाचन और पेट की समस्याओं को दूर करेगा खीरा, पढ़ें खीरा के फायदे

Broccoli Recipe Video: बड़े हों या छोटे, सभी को पसंद आएंगी ब्रॉकली से बनी ये रेसिपीज़

Healthy Diet: हाई-प्रोटीन का स्रोत है यह शाकाहारी रेसिपी, पढ़ें सोया भुर्जी की विधि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह हैं टॉप 10 प्रोटीन बेस्‍ड फूड, जिन्हें आप रोजाना खा सकते हैं