Protein Diet: लेफ्टओवर ऑमलेट से लंच या डिनर में बनाए यह प्रोटीन-रिच डिश

अंडे हमारे नाश्ते की प्लेट में नियमित रूप से दिखाई देते हैं. ये आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं, पकने में आसान और खाने में सुपर स्वादिष्ट हैं! बहुमुखी होने की वजह से अंडों से काफी कुछ बनाया जा सकता है.

Edited by: Payal  |  Updated: October 22, 2019 11:11 IST

Reddit
Protein Diet: Use Leftover Egg Omelette To Make This Protein-Rich Dish For Lunch Or Dinner
Highlights
  • बहुमुखी होने की वजह से अंडों से काफी कुछ बनाया जा सकता है.
  • अंडे एक लोकप्रिय नाश्ता सामग्री हैं.
  • अंडे हमारे नाश्ते की प्लेट में नियमित रूप से दिखाई देते हैं.

अंडे हमारे नाश्ते की प्लेट में नियमित रूप से दिखाई देते हैं. ये आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं, पकने में आसान और खाने में सुपर स्वादिष्ट हैं! बहुमुखी होने की वजह से अंडों से काफी कुछ बनाया जा सकता है. इससे आप ऐसे ढेरों व्यंजन बना सकते हैं जिनकी लिस्ट काफी लम्बी है जैसे-ऑमलेट, अंडा सैंडविच, सनी साइड अप इन सभी चीजों को लोग बहुत पसंद करते हैं. सिर्फ नमकीन भोजन ही नहीं,  बल्कि मीठे व्यंजनों में भी जैसे केक बनाने के लिए अंडे का उपयोग किया जाता है. जबकि अंडे एक लोकप्रिय नाश्ता सामग्री हैं, हम शायद ही उन्हें दिन के अन्य बाकी भोजन के रूप में देखते हैं. लेकिन, अन्य डिश के रूप में भी अंडा मिले तो किसी उन्हें बुरा नहीं लगेगा, चाहे वह दिन का कोई भी समय हो. अगर आप भी उनमें से एक हैं जिन्हें अंडा बेहद ही पसंद है तो इससे बनने वाली यह डिश आपको अच्छी लगेगी, जिसे आप लंच या डिनर में भी खा सकते हैं. यह उबले हुए अंडे से बनी अंडा करी नही है.

ऑमलेट एग करी

इस रेसिपी की खास बात यह है कि इसे उबले हुए अंडे से बनी करी नही है, यह ऑमलेट करी है. जीं हां, इस करी में ऑमलेट है! इस डिश को बनाना बेहद ही आसान है. किसी दिन आप सुबह ऑमलेट बनाते हैं और अगर वह बच जाता है तो उसे ऐसे भी बेकार न जाने दें. उस बचे हुए अंडे का इस्तेमाल आप इस स्वादिष्ट करी को बनाने के लिए करें जिसे आप बाद में कभी भी खा सकते हैं और इस उच्च प्रोटीन रिच भोजन का मजा आप कभी भी ले सकते हैं.

Tandoori Recipes: इन पांच स्वादिष्ट तंदूरी स्नैक्स को आप अपने पार्टी मेन्यू करें जरूर शामिल
 

अंडे का पोषण - जो इसे एक स्वस्थ खाद्य पदार्थ बनाता है?

हम सभी जानते हैं कि अंडे प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत हैं. इतना ही नहीं, वे कई महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से भरे होते हैं. अंडे की सफेदी पोटैशियम, मैग्नीशियम और सोडियम प्रदान करती है, और अंडे की जर्दी विटामिन ए, बी 12, डी, ई और के, और ओमेगा -3 वसा से भी भरपूर होती है. लेकिन, यह मूल रूप से उच्च-प्रोटीन सामग्री है जो वजन कम करने या फिट और स्वस्थ शरीर पाने के इच्छुक लोगों की पसंदीदा है.

sv5kh12o

ऑमलेट एग करी रेसिपी

हम आपको यह स्वादिष्ट ऑमलेट करी बनाने के लिए चरण-दर-चरण गाइंड करते हैं. बेशक, आप पहले अपना नियमित ऑमलेट बना लेंगे या फिर सुबह के नाश्ते में से बचा हुए अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बाद आप ऑमलेट को छोटे टुकड़ों में काट लें और उन्हें एक स्वादिष्ट टमाटर-आधारित करी में कुछ स्वादिष्ट मसालों के साथ पकाएं. इस ऑमलेट करी को रोटी, नान, पराठा या चावल के साथ परोसें. इस डिश को पूरी तरह से वेज या नॉन वेज बिरयानी के साथ भी खाया जा सकता है.

ऑमलेट करी की पूरी रेसिपी देखने के लिए इस पर क्लिक करें:



इस तरीके के साथ बनाएं ग्रीन टी को परफेक्ट, देखें वीडियो

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement