Protein Rich Diet: न्यूट्रिशन वीक को प्रमोट करने के लिए सोशल मीडिया पर एक मेमे खूब ट्रेंड कर रहा है 'रसोड़े में कौन था?

Protein Rich Diet: नेशनल न्यूट्रिशन वीक चल रहा है यह सितंबर माह में मनाया जाता है जिससे लोगों को पोषण के प्रति जागरूक करने के लिए अलग-अलग तरह के माध्यम का प्रयोग किया जाता है ताकि वे पोषण युक्त आहार का सेवन करें

   | Translated by: Aradhana Singh   |  Updated: September 04, 2020 15:45 IST

Reddit
Protein Rich Diet: Promote Protein Rich Pulses During Nutrition Month

Protein Rich Diet: मेमे द्वारा प्रोटीन युक्त चना को बढ़ावा दे रहे.

Highlights
  • न्यूट्रिशन वीक को प्रमोट करने के लिए यह मेमे खूब वायरल हो रहा
  • पोषण के लिए दालों का इस्तेमाल करना अच्छा माना जाता है.
  • पीआईबी ने एक मेमे पोस्ट किया जो खूब वायरल हो रहा

Protein Rich Diet: सितंबर का महीना 'राष्ट्रीय पोषन माह' के रूप में घोषित किया गया है यह भारत केराष्ट्रीय परिषद द्वारा पोषण संबंधी चुनौतियों के लिए बनाया गया है. हर साल भारत में ये नागरिकों के बीच समग्र पोषण को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार जमीनी स्तर पर विभिन्न गतिविधियों को अंजाम देती है. इस साल भारत के महाराष्ट्र संप्रदाय द्वारा प्रेस सूचना ब्यूरो बल्कि अनूठी प्रचार रणनीति देखी गई. पीआईबी (PIB) महाराष्ट्र ने प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों के सेवन के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए ट्रेंडिंग मेमे बैंडवागन में शामिल होकर नेटिज़न्स की तंत्रिका को पकड़ने का फैसला किया. आपने अब तक यह अनुमान लगा लिया होगा कि उन्होंने वर्तमान में वायरल और बहुत लोकप्रिय ' रसोड़े में कौन था ' मेम का इस्तेमाल किया.

जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से यह आग्रह किया कि पोषण माह अभियान के समर्थन आए. ये बात उन्होने 'मन की बात' के माध्यम से, PIB जनता के साथ जुड़ने का संदेश दिया. अपने आधिकारिक ट्विटर और इंस्टाग्राम हैंडल पर, पीआईबी महाराष्ट्र ने हिंदी टीवी शो के प्रसिद्ध ' रसोड़े में कौन था? ' के सीक्वेंस को पोस्ट किया और लिखा- कोकिला बेन को गुस्सा क्यों आया? क्योंकि उस दिन उसके पास प्रोटीन से भरपूर चना नहीं था. "प्रोटीन युक्त चना को बढ़ावा देने के लिए एक अभिनव तरीका है अपनाया है.

National Nutrition Week: इम्यूनिटी और सेहत का खजाना हैं ये 6 ब्रेकफास्ट जो आपको हेल्दी रखने में करेंगे मदद



पीआईबी (PIB) ने कैप्शन भी लिखा है -  रसोड़े में कौन था?  जो कोई भी हो सकता है, कृपया उन्हें दाल मिलाने के लिए कहें. हैशटैग में शामिल थे - # रसोड़े में कौन था? और  #पोषन माह'

यह कहने की जरूरत नहीं है कि ये पोस्ट में कई हंसी के इमोजी जैसी टिप्पणियों के साथ वायरल हुई और "सरकारी मेम गेम मजबूत हो रही है, और पीआईबी मेमे भी रेस में शामिल. 

कुछ उपयोगकर्ता प्रोटीन युक्त दालों के सेवन को बढ़ावा देने के इस रचनात्मक तरीके से काफी प्रभावित थे. "इस ट्रेंडिंग पोस्ट में व्यक्त करने का अच्छा तरीका है" और "यह बहुत स्मार्ट है!

संगीतकार यशराज मुखाटे द्वारा हाल ही में बेपनाह के लिए रैप संगीत वीडियो " रासोड़े में कौन थे " के लिए क्रेजी थे यह वीडियो सीरियल साथ निभाना साथिया के  एक दृश्य का एक शॉट है. जिसमें कोकिला बेन नाम की एक महिला अपनी बहू के लिए प्रेशर कुकर से चना हटाने और खाली कुकर को चूल्हे पर डालने से नाराज है. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहे

Kitchen Tips: कोरोना महामारी के दौरान किचन को साफ रखने के ये 3 उपाय

Tamarind Benefits: बरसात के मौसम में फायदेमंद है इमली खाना, एक्सपर्ट्स से जानें इमली के फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Monsoon Weight Loss: इस मॉनसून खाने में कुछ अलग ट्राई करना चाहते हैं तो घर पर बनाएं कद्दू नारियल शोरबा रेसिपी

Immunity: इम्यूनिटी बढ़ाने और फ्लू से बचाने का काम करता है ये नेचुरली काढ़ा

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement