Easy Cooking: जल्दी और आसानी से बनने वाला यह यह नो-बेक Mango Cheesecake गर्मियों के लिए है शानदार! देखें रेसिपी वीडियो

No-Bake Mango Cheesecake Recipe: इस केक को बनाने के लिए आपको कोई खास तैयारी करने की जरूरत नहीं होती है. सुपर-क्विक तैयारी और बिना पकाए हुए आपका पसंदीदा चीज़केक (Cheesecake) कुछ ही समय में तैयार हो जाएगा और वह भी आम के ट्विस्ट के साथ.

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: April 15, 2020 16:34 IST

Reddit
Quick And Easy To Make No-Bake Mango Cheesecake Is The Great For Hot Summer (See Recipe Video)

Easy And Quick Recipe: नो-बेक चीजमैंगो केक गर्मियों में एक स्वादिष्ट मिठाई का आनंद दे सकता है

Highlights
  • नो-बेक मैंगो केक गर्मियों के दिनों के लिए आइडियल हो सकता है.
  • इस रेसिपी को बनाने के लिए सिर्फ 6 चीजों की जरूरत होती है.
  • लॉकडाउन के दौरान इस आसान रेसिपी को जरूर करें ट्राई.

Easy And Quick Recipe: जब हमारी स्वाद की कलियां आम, तरबूज और नींबू पानी के फ्रेस स्वाद को तरसने लगती हैं, जब हम तेज़ धूप में बाहर निकलने के बारे में नहीं सोच सकते - यह तब है जब गर्मियां (Summers) अपने चरम पर होती हैं और गर्मियां शुरू हो चुकी हैं. इस समय गर्मी की लहर का मुकाबला करने का सबसे अच्छा तरीका मौसमी फलों और सब्जियों (Fruits And Vegetables) का उपयोग करना है. ये न सिर्फ हमारे शरीर को हाइड्रेट रखते हैं बल्कि हमें कुछ नई डिश बनाने के लिए ऑप्शन देते हैं. अगर आप इस तरह के फायदे लेना चाहते हैं तो इस नो-बेक मैंगो चीज़केक रेसिपी (Mango Cheesecake Recipe) को ट्राई करें.

Weight Loss: पांच चीजों से बनी यह खास वेट लॉस स्मूदी एक्स्ट्रा Body Fat घटाने के लिए है असरदार!

गर्मियां हमें आलसी बना देती हैं. गर्मियों के दिनों में हम किचन में खाना बनाने के अलावा कुछ खास रेसिपी बनाने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं. यह नो-बेक मैंगो चीज़केक (No-Bake Mango Cheesecake), स्वादिस्ट और सीजन में बिना ज्यादा मेहनत के एक स्वादिष्ट मिठाई का काम कर सकता है. इस केक को बनाने के लिए आपको कोई खास तैयारी करने की जरूरत नहीं होती है. सुपर-क्विक तैयारी और बिना पकाए हुए आपका पसंदीदा चीज़केक (Cheesecake) कुछ ही समय में तैयार हो जाएगा और वह भी आम के ट्विस्ट के साथ.

नो-बेक मैंगो चीज़केक के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए केवल 6 आसानी से मिलने वाली सामग्री की जरूरत होती है. ये आपकी पेंट्री में आसानी से उपलब्ध हो सकती हैं. या स्थानीय किराना स्टोर से खरीदे जा सकते हैं. बिस्किट बेस को रोलिंग पिन की मदद से पॉलीबैग में घर पर बचे हुए बिस्कुट को क्रंच करके बनाया जा सकता है. इसे सिल्की बनावट देने के लिए चीज़केक मिश्रण में थोड़ी मात्रा में जिलेटिन भी मिलाया जाता है. गैस-स्टोव या ओवन के सामने खाना पकाने की जरूरत पूरी तरह से समाप्त हो गई है, क्योंकि आप सभी को चीज़केक एक रेफ्रिजरेटर बनाना है. मैंगो चीज़केक भी ताजे आम के टुकड़ों के साथ गार्निश किया जाता है ताकि यह एक फ्रूटी, ताज़ा और स्वादिष्ट गर्मियों का आनंद ले सके!

Coronavirus: इम्युनिटी मजबूत करने से होगा बचाव, ऐसे बनाएं इम्युनिटी बूस्टर काढ़ा

यहां देखें नो-बेक मैंगो चीज़केक की पूरी रेसिपी वीडियो:



तो अगर आपको लगता है कि आप गर्म गर्मी के महीनों में अपनी पसंदीदा मिठाई बनाने में सक्षम नहीं होंगे, तो फिर से सोचें. यह जल्दी और आसानी से बनने वाली नो-बेक मैंगो चीज़केक रेसिपी आसानी से घर पर बनाई जा सकती है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement