Quick Dessert Recipe: इस ट्रिक से 10 मिनट में बन जाएगा मिल्क केक! देखें Video

Quick Dessert Recipe: खाना खाने के बाद मिठाई (Dessert) खाने का अपना अगल ही मजा है. अगर आपको लगता है कि आपके पास शानदार मिठाई बनाने के समय और समान की कमी है तो हमारे पास एक ऐसी ट्रिक है जिससे आप आसानी से स्वादिष्ट और हेल्दी मिठाई कम समय में बना सकते हैं...

Quick Dessert Recipe: इस ट्रिक से 10 मिनट में बन जाएगा मिल्क केक! देखें Video

Dessert Recipe: मिल्क केक बनाने की सबसे आसान रेसिपी करें ट्राई

खास बातें

  • मिल्क केक बनाने का सबसे आसान तरीका.
  • कम समान के साथ बनाएं स्वादिष्ट मिल्क केक.
  • मिल्क केक को घर में माइक्रोवेव की मदद से बनाएं.

Quick Dessert Recipe: अगर आपने मेहमानों को दोपहर के खाने के लिए आमंत्रित किया है और उनको कई लजीज डिश (Delicious Dish) बनाकर खिलाए हैं. उनके सामने खाने के कई ऑप्शन पेश कर दिए लेकिन अगर आपने खाने के बाद स्वादिष्ट मिठाई (Dessert) से मुंह मीठा नहीं कराया तो लजीज खाने का स्वाद भी फीका हो जाएगा! लास्ट में मेहमानों को ऐसी डेसर्ट खिलानी तो बनती है जो उनके मुंह से आपकी तारीफों के स्वर निकलते रहें. खाना खाने के बाद मिठाई खाने का अपना अगल ही मजा है. अगर आपको लगता है कि आपके पास शानदार मिठाई बनाने के समय और समान की कमी है तो हमारे पास एक ऐसी ट्रिक है जिससे आप आसानी से स्वादिष्ट और हेल्दी मिठाई कम समय में बना सकते हैं... मिल्क केक (Milk Cake) दूध और खोये के साथ बनाई जाने वाली देसी मिठाई हर समय खाई जाने वाली होती है और ऑल टाइम फैब होती है. ये आपके पास में हलवाई की दुकान पर भी आसानी से मिल जाती होगी! क्या आप सोच सकते हैं कि इस मिठाई को आप अपने घर के माइक्रोवेब में सिर्फ 10 मिनट में बना सकते हैं. 

डायबिटीज और वजन घटाने के अलावा महिलाओं की इस समस्या को दूर करती है यह एक चीज

Tea Side-Effects: सुबह उठकर सबसे पहले ये काम करने से हो सकते हैं कई नुकसान, ऐसे रहें सतर्क

पॉपुलर ब्लॉगर और यूट्यूबर मंजुला जैन के इस सरल नुस्खे को अपनाकर आप कुछ ही समय में घर में एक स्वादिष्ट मिठाई बना सकते हैं और अपने परिवार और मेहमानों को हैरान कर सकते हैं. इस मिठाई को बनाने के लिए आपको रिकोटा पनीर (Ricotta Cheese), दूध पाउडर (Milk Powder), इलायची पाउडर (Cardamom Powder) और मक्खन (Butter) की जरूरत है. इस आसान डेसर्ट रेसिपी (Dessert Recipe) को घर की छोटी पार्टी, और शाम के समय जब आपको कुछ खाने का मन करता है तब के लिए बना सकते हैं. क्या आप भी कुछ खास बनाने के लिए फोन में देखकर बनाते हैं लेकिन इस मिठाई के साथ ऐसा नहीं है अब, आपको अपने फोन को लेने की जरूरत नहीं है जब आपके पास एक स्वादिष्ट रेसिपी हो, जिसे आप घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं. यहां यूट्यूब चैनल 'मंजुला की रसोई' पर माइक्रोवेव दूध केक के नुस्खे की वीडियो शेयर की हुई है.

खाएं ये चीज, तेजी से कम होगा वजन और कोलेस्ट्रॉल लेवल, स्किन करेगी ग्लो और घटेगा कैंसर का खतरा

देखें: 10 मिनट में कैसे बनाएं मिल्क केक
 

इस स्वादिष्ट रेसिपी को घर में बनाकर हमें बताएं कि आपको यह ट्रिक कैसे लगी.

और खबरों के लिए क्लिक करें

Bollywood Songs: बीते दशक के वो 5 बॉलीवुड गीत, जिन्होंने बार-बार बढ़ाई आपकी भूख और क्रेविंग...

Healthy Winter Diet: सर्दियों में काली गाजर खाने से होते हैं कई फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com