Quick Recipe: एक बार जरूर ट्राई करें ब्रेड परांठा, यकीन मानिए यह आपकी फेवरेट डिश बन जाएगी

आप सभी को मालूम है कि ब्रेड एक बहुमुखी सामग्री है और इसके साथ कुछ भी बनाना बहुत आसान है.

Quick Recipe: एक बार जरूर ट्राई करें ब्रेड परांठा, यकीन मानिए यह आपकी फेवरेट डिश बन जाएगी

खास बातें

  • ब्रेड से बहुत कुछ बनाया जा सकता है.
  • ब्रेड एक बहुमुखी सामग्री है.
  • इसके साथ कुछ भी बनाना बहुत आसान है.

नाश्ते के बारे में सोचते ही आपके सामने सबसे पहले ताजी ब्रेड की तस्वीर आती है. ब्रेड से बहुत कुछ बनाया जा सकता है. कुछ अंडे अपनी पसंद के हर्ब डालकर आप एक बहुत ही बढ़िया सैंडविच बना सकते हैं. लेकिन क्या हो अगर हम आपको बताएं, कि आप ब्रेकफास्ट के लिए एक बेहतरीन स्नैक तैयार कर सकते हैं. जैसाकि आप सभी को मालूम है कि ब्रेड एक बहुमुखी सामग्री है और इसके साथ कुछ भी बनाना बहुत आसान है. ब्रेड बेस्ड स्नैक्स झटपट तैयार हो जाते हैं, अगर आपके पास समय कम है तो आप ब्रेड से तैयार होने वाले इसे परांठे को बनाकर ट्राई कर सकते हैं.

इस लजीज ब्रेड परांठे की रेसिपी को मुंबई बेस्ड व्लॉगर और यूट्यूबर अल्पा मोदी ने अपने यूट्यूब चैनल समथिंग इज कुकिंग विद अल्पा पर पोस्ट किया है. इस वीडियो में अल्पा ने बहुत ही अच्छे तरीके से गाइंड किया है कि हम बचे हुए ब्रेड के टुकड़ों का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं. यह एक फटाफट तैयार होने वाला परांठा है. वैसे तो यह दिखने में उत्तपम और पैनकेक जैसा लगता है और खाने में भी बहुत ही टेस्टी लगता है.

Healthy Pav Bhaji Recipe: अपनी फेवरेट पाव भाजी को इस तरह दें हेल्दी ट्विस्ट, देखें रेसिपी

इस बनाने के लिए आपको एक मुट्ठी ब्रेड के अलावा लाल मिर्च पाउडर, नम​क, गरम मसाला, गेंहू का आटा, दही, टमाटर, बीन्स, प्याज, गाजर, हरी मिर्च और हरा धनिया चाहिए होता है. सबसे पहले ब्रेड को ब्लेंडर में डालकर पीस लें, इसके बाद बाकी सारी चीजों को इसमें डालकर एक अच्छा पेस्ट बना लें. इस बात का ध्यान रखें बैटर न तो ज्यादा पतला हो और न ही ज्यादा गाढ़ा. इस बैटर को नॉनस्टिप तवे पर फैलाकर इसे तैयार करें. बच्चों को भी यह खूब पसंद आएगा और आप चाहे तो इसे बच्चों के टिफिन में भी पैक कर सकते हैं.

ब्रेड परांठा के लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Cooking Tips: घर पर कैसे बनाएं बाजार जैसे मोज़ेरेला चीज़ (Recipe Video Inside)