Quick Snack: क्विक ब्रेकफास्ट के लिए आसानी से बनाएं ये ब्रेड बॉल्स

Quick Snack: सुबह के नाश्ते में क्या बनाएं? जिसमें समय की बचत हो और बनाने में आसानी, अगर ऐसा कुछ सवाल आपको भी कर रहा है परेशान तो यहां पर है, एक टेस्टी ब्रेड बॉल्स रेसिपी जिसे आप मॉर्निग ब्रेकफास्ट में ट्राई कर सकते हैं.

Quick Snack: क्विक ब्रेकफास्ट के लिए आसानी से बनाएं ये ब्रेड बॉल्स

Quick Snack: ब्रेड से आप टेस्टी कटलेट बना सकते हैं.

खास बातें

  • ब्रेड से आप टेस्टी कटलेट बना सकते हैं.
  • ब्रेड बॉल्स बहुत ही टेस्टी स्नैक्स है.
  • इस रेसिपी को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Quick Snack: ब्रेड के एक टुकड़े में कुछ ऐसा है जो हमें वापस अपनी तरफ खीचता है. यह सिर्फ आपके नाश्ते को अरेंज ही नहीं करता. बल्कि इससे आप अपनी क्रविंग को दूर करने के लिए कुछ भी बना सकते है. ये तो आप सब जानते हैं कटलेट से लेकर पुडिंग तक, इसकी लिस्ट बहुत लंबी है. और अगर आपको ये लगता है. कि आपने इससे जो कुछ भी बन सकता था सब बना लिया है. तो हम आपको बता दें कि हम आपके लिए एक ऐसी नई क्रिस्पी ब्रेड पॉप या बॉल्स की रेसिपी लेकर आए हैं. जो आपने अभी तक ट्राई नहीं की होगी.

इसको आप कुछ कॉमन इन्ग्रेडियंट के साथ बना सकते हैं. जैसे- ब्रेड क्रम्ब्स, कटा हुआ प्याज, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च और बेसन. इस स्नैक्स को बहुत आसानी से बनाया जा सकता. जिसको आप कई बार बना सकते है.

इंस्टेंट डिप के लिए आप 5 मिनट में ब्रेट बॉल बना सकते हैंः 

इन ब्रेड बॉल्स को बनाने के लिए, आपको पहले कुछ ब्रैड क्रम्ब्स की जरूरत पडती है. जिसे आप घर पर भी बड़ी आसानी से ब्रेड के स्लाइस को मिक्सी में पीसकर बना सकते हैं. 

Navratri 2020 Special Recipes: इस नवरात्रि व्रत के दौरान ट्राई करें ये 11 स्पेशल फास्ट रेसिपी

ब्रेड क्रम्ब्स के लिए, आपको मैश किए हुए आलू, फिर कटा हुआ प्याज, अदरक-लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च कुटी हुई, कटी हुई हरी मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, गरम मसाला नमक स्वादानुसार, चाट मसाला, ताज़ा पुदीना, और पुदीने की पत्तियाँ मिलानी चाहिए, बेटर को अच्छे से बांधने के लिए इसमें कुछ बेसन डाल सकते हैं. 
अब, अपनी हथेलियों को हल्का तेल लगाकर चिकना करें. और छोटी-छोटी बॉल बनाएं. उन्हें कुछ ब्रेड के टुकड़ों पर लगाएं. मध्यम आंच पर तले और किसी भी डिप के साथ सर्व करें! फूड व्लॉगर पारुल द्वारा ब्रेड बॉल्स की इस बोनस डिप रेसिपी वीडियो में दही, काली मिर्च, टमाटर केचप, लाल मिर्च सॉस, कटा हुआ प्याज और टमाटर के साथ बनाया गया है.

5 मिनट में कैसे बनाएं ब्रेड बॉल यहां देखें वीडियोंः

 फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Diabetes Diet: ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए डायबिटीज के रोगी इन 4 चीजों का करें सेवन

High-Protein Diet: ब्रेकफास्ट में बनाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और यूनिक, तो ट्राई करें ये टेस्टी मूंग दाल ढोकला!

क्या आपने कभी चखा इन स्वादिष्ट आलू कबाब का स्वाद, पार्टी में भी कर सकते हैं सर्व

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Vitamin B12 Foods: विटामिन बी-12 की कमी को दूर करने के लिए डाइट में शामिल करें ये 4 बेहतरीन फूड्स