Rakhi 2020: मुंह मीठा करने के लिए आधे घंटे में बनाएं चॉकलेट के लड्डू, (देखें रेसिपी वीडियो)

Chocolate Ladoo Recipe: लड्डू एक त्योहार-विशेष पारंपरिक भारतीय मिठाई है और जब इसे चॉकलेट के स्वाद में बनाया जाता है, तो यह निश्चित रूप से आपके राखी उत्सव में बड़ी हिट होने वाली है.

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: August 01, 2020 19:26 IST

Reddit
Rakhi 2020: Make Chocolate Laddoo In Half An Hour To Sweeten Your Mouth (Watch Recipe Video)
Highlights
  • फिर भी राखी मनाने के लिए कौन सी मिठाई बनानी है?
  • इस आसान और स्वादिष्ट चॉकलेट लड्डू को बनाएं.
  • इसे घर पर बनाने के लिए रेसिपी वीडियो देखें.

रक्षा बंधन आने वाला है और किसी भी भारतीय त्योहार की तरह, राखी कुछ स्वादिष्ट मिठाइयों के साथ परिवार को ट्रीट किए बिना पूरी नहीं होती है. राखी के लिए आप कौन सी मिठाई बनाने की योजना बना रहे हैं? अब, बच्चे हमेशा अपनी पसंदीदा चॉकलेट के लिए जाते हैं लेकिन आप त्योहार के लिए कुछ पारंपरिक बनाना चाहते हैं. यहां मिठाई बनाने के लिए एक शानदार आइडिया है जो पूरे परिवार को खुश करेगा - चॉकलेट लड्डू बनाएं. लड्डू एक त्योहार-विशेष पारंपरिक भारतीय मिठाई है और जब इसे चॉकलेट के स्वाद में बनाया जाता है, तो यह निश्चित रूप से आपके परिवार के उत्सव में बड़ी हिट होने वाली है.

इस चॉकलेट लड्डू रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि यह घर पर बनाना आसान है. आपको बस सामान्य सामग्रियों की आवश्यकता है जो आपके रसोई घर में पहले से ही होनी चाहिए. आप चॉकलेट लड्डू को आधे घंटे से भी कम समय का बना सकते हैं, जिससे आपको मौज मस्ती में शामिल होने के साथ अपने परिवार के साथ इस विनम्रता का आनंद लेने के लिए अधिक समय मिल सके.

देखे: चॉकलेट लड्डू रेसिपी वीडियो





सबसे पहले सूखी सामग्री को एक साथ मिलाएं - कोको पाउडर, दूध पाउडर और पाउडर चीनी. फिर मक्खन, कुछ दूध और वेनिला एसेंस की गीली सामग्री मिलाएं. सब कुछ अच्छी तरह से मिलाएं और मिश्रण को गोल गेंदों में आकार दें. उन्हें सेट करने और कुचल पिस्ता के साथ धब्बा करने के लिए लड्डू को फ्रिज करें. लड्डू को सजाने के लिए आप अपनी पसंद के किसी भी ड्राई फ्रूट का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप लड्डू के मिश्रण में किशमिश भी मिला सकते हैं.

यह चॉकलेट लड्डू बनाने में बहुत आसान है, जो इसे राखी समारोह के लिए आदर्श विकल्प बनाता है. इसे आजमाएं.

हैप्पी रक्षा बंधन 2020!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement