Raksha Bandhan 2019: इस रक्षा बंधन ये 5 तरह के गिफ्ट्स देकर अपनी फूडी बहन को करें खुश

भारत में रक्षा बंधन का त्योहार एक खासा उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस साल यह पर्व 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मनाया जाएगा. जी रक्षा बंधन बहन और भाई बीच होने वाली मीठी नोकझोंक और प्यार का प्रतीक है.

एनडीटीवी फूड  |  Updated: August 05, 2019 11:45 IST

Reddit
Raksha Bandhan 2019: 5 Unique Rakhi Gift Ideas for Your Foodie Sister This Rakshabandhan
Highlights
  • रक्षा बंधन बहन और भाई के प्यार का प्रतीक है.
  • रक्षा बंधन को राखी भी कहा जाता है.
  • इस दिन हर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं.

भारत में रक्षा बंधन का त्योहार एक खासा उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस साल यह पर्व 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मनाया जाएगा. रक्षा बंधन बहन और भाई बीच होने वाली मीठी नोकझोंक और प्यार का प्रतीक है. रक्षा बंधन को राखी भी कहा जाता है, इस दिन हर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और भाई उसे जीवनभर हर मुश्किल घड़ी में उसकी रक्षा करने का वचन देता है. राखी बांधने के बाद बहनें अपने भाई को मिठाई खिलाती हैं. वहीं भाई राखी बांधने के बदले में अपनी बहन को ढेरों उपहार देता है. एक दूसरे को उपहार देने का यह तरीका इस त्योहार को और भी बढ़िया बना देता है. बदलते दौर के साथ उपहार देने तरीके में भी बदलाव देखा जा सकता है. जहां भाई पहले बहनों को रूपये या उनकी पसंद की ड्रेस देते थे वहीं अब हर कोई अपनी बहन के लिए कुछ इनोवेटिव गिफ्ट देना चाहता है. इसके लिए हमारा यह आर्टिकल आपकी मदद कर सकता है. अगर आपकी बहन खाने की शौकीन है तो उसे ये गिफ्ट काफी पसंद आएंगे. तो देर किस बात की डालते हैं एक नजर इन शानदार गिफ्ट आइडियाज़ पर जिन्हें देखने के बाद आपकी बहन बेहद ही खुश हो जाएगी.

Raksha Bandhan 2019: जानिए कब है रक्षा बंधन और राखी बांधने का शुभ समय

रक्षा बंधन पर अपनी बहन को दें ये शानदार गिफ्ट्स

वॉफल आयरन

अगर आपकी बहन को वॉफल पसंद है तो आप उसे वॉफल आयरन दें सकते हैं ताकि वह जब चाहे घर पर वॉफल बनाकर उसका मजा ले सकती है.

waffles 625

फ्रूट एंड नट ट्रेल मिक्स

जिनकी बहनें अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं तो वह बादाम, काजू, अखरोट, किशमिश, बेरिज़ और कुछ सूखे खुबानी से भरा हुआ एक मिनी मेसन जार दे सकते हैं, जब भी उन्हें कुछ खाने का मन हो तो वह कुछ हेल्दी ही खाएं.

trailmix

चॉकलेट हैम्पर

चॉकलेट शायद दुनिया की हर लड़की को पसंद होती है, तो आप भी इस रक्षाबंधन अपनी बहन को पर्सनलाइज्ड चॉकलेट हैम्पर दे सकते हैं. एक छोटी सी बास्केट में आप उसकी पसंद की चॉकलेट के साथ मफीन और ब्राउनी रखकर दें जिसे देखकर वह यकीनन खुश हो जाएगी.

gift

केक बेक करें

आप चाहे तो टू मिनट ब्राउनी को बेक करके अपनी बहन को एक स्वीट सरप्राइज दे सकते हैं.


टी बॉक्स

यह उन बहनों को गिफ्ट किया जा सकता है जिनके दिन की शुरूआत एक कप चाय के बिना नहीं हो सकती. आप चाहे तो मसाला चाय, ऑर्गेनिक टी, फ्रूट कॉन्कोक्शन्स या हर्बल और फ्लोरल टी जैसे फ्लेवर और किस्मों की रेंज से चुनाव कर सकते हैं.

Teej 2019: क्यों मनाई जाती है तीज और जानिए हरियाली तीज पर बनाए जाने वाले व्यंजन

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement