Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर बहनों के लिए बनाएं ये खास रेसिपीज़, कराएं स्पेशल फील

बहनें तो रक्षाबंधन पर हर तरह से भाई को स्पेशल फील कराने की कोशिश करती ही हैं लेकिन अगर भाई चाहें तो इस बार अपनी बहन के लिए कुछ खास करके उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं.

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर बहनों के लिए बनाएं ये खास रेसिपीज़, कराएं स्पेशल फील

अपनी बहन को अगर आप अपने हाथों से बनाकर खिलाएंगे तो त्योहार की मिठास दुगनी हो जाएगी.

खास बातें

  • अपनी बहन के लिए सरप्राइज प्लान करें और घर पर ही बनाएं ये आसान सी रेसिपीज़
  • आप चाहें तो रक्षाबंधन पर होममेड चॉकलेट बना सकते हैं.
  • रक्षाबंधन पर बहन के लिए कुछ मीठा बनाने है तो मखाने की खीर बनाए.

रक्षाबंधन एक ऐसा प्यारा सा त्यौहार है जिसमें बहन अपने भाई को खास होने का एहसास कराने के लिए क्या-क्या नहीं करती. भाई के पसंद का खाना बनाने से लेकर उनके लिए स्पेशल राखी ढूंढने तक हर जिम्मेदारी बहन की होती है. बहनें तो रक्षाबंधन पर हर तरह से भाई को स्पेशल फील कराने की कोशिश करती ही हैं, लेकिन अगर भाई चाहें तो इस बार अपनी बहन के लिए कुछ खास करके उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं. भाई रक्षाबंधन पर बहनों को तरह-तरह के तोहफे तो देते हैं पर इस रक्षाबंधन अगर आप अपने खट्टे-मीठे भाई-बहन के रिश्ते में और मिठास भरना चाहते हैं तो अपनी बहन के लिए करें सरप्राइज प्लान और घर पर ही बनाएं ये आसान सी रेसिपीज़ जो खाने में बेहद टेस्टी है और बनाने में उतनी ही आसान हैं. यकीन मानिए अपनी बहन को अगर आप अपने हाथों से बनाकर खिलाएंगे तो त्योहार की मिठास दुगनी हो जाएगी.

1. फ्रूट कस्टर्ड- 

राखी के मौके पर ये सबसे अच्छा, हेल्दी और टेस्टी डेजर्ट जो झटपट बन भी जाए वो सिर्फ फ्रूट कस्टर्ड ही हो सकता है. फल, दूध और कस्टर्ड पाउडर से बने फ्रूट कस्टर्ड को आप स्पेशल कप या ग्लास में सर्व कर सकते हैं. इसे बनाना भी आसान है और ये जल्दी भी बन जाएगा. इसे आप ड्राई फ्रूट्स के साथ डेकोरेट करके रक्षाबंधन के मौके पर अपनी बहन को सर्व करें और देखें उनके चेहरे की प्यारी सी मुस्कान. 

fruit custard

Photo Credit: NDTV Beeps

2. केक-

 वैसे तो केक बर्थडे, एनिवर्सरी पर बनाया जाता है लेकिन अगर भाई खास राखी पर अपनी बहन के लिए बनाए तो इससे स्पेशल ओकेज़न क्या हो सकता है.केक बनाना बहुत ही आसान है. आप चाहें तो कई अलग फ्लेवर्स के केक भी बना सकते हैं. नॉन आइसिंग केक जल्दी बन जाएगा और इसके साथ आप कोई मिल्क शेक भी बना सकते हैं. इसका कॉम्बो आपकी बहन को सातवें आसमान पर ले जाएगा.

dgtb7d5o

3. होम मेड चॉकलेट-

 अगर आप अपनी बहन को खुश करना चाहते हैं तो आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी . इस मेहनत का फल आपको बहन की स्माइल से मिल जाएगा. आप चाहें तो रक्षाबंधन पर होममेड चॉकलेट बना सकते हैं. होममेड चॉकलेट बनाना वैसे तो थोड़ा मुश्किल है लेकिन अगर पूरा सामान आपके पास हो तो महज़ 1-2 घंटे में आप घर पर चॉकलेट बना सकते हैं. आप घर पर ही अलग डिजाइन, शेप, साइज के चॉकलेट बना सकते हैं.

osth30bo

4. मखाना खीर

रक्षाबंधन पर बहन के लिए कुछ मीठा बनाने का सोच रहे हैं तो मखाने की खीर बनाएं. ये बनाने में बेहद आसान है. मखाने के फायदों के बारे में तो आप सब जानते ही हैं साथ ही ये मखाने की खीर खाने में भी उतनी ही स्वादिष्ट है. तो फिर देर किस बात की है, फटाफट बनाएं मखाने की खीर और बहन को दें ये मीठा से सरप्राइज.

makhana kheer

5. केसर पिस्ता खीर

केसर पिस्ता खीर का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है. केसर का रंग और पिस्ता का स्वाद इस खीर में जबरदस्त कॉन्बिनेशन का काम करता है. ढेर सारे ड्राई फ्रूट्स को डालकर ये खीर बनाएं और ठंडा होने के लिए फ्रिज़ में रख दें. बहन को ठंडी-ठंडी केसर पिस्ता खीर सर्व करें, फिर क्या बहन के चेहरे पर आ जाएगी बड़ी सी मुस्कुराहट.

9520vn9g

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है

Cancer Survivor Stories: डॉक्‍टरों ने कहा था Count Your Days,अब कैंसर को हरा खुशियां गिन रहा है अमित

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Raksha Bandhan 2021: इस रक्षाबंधन आसानी से घर पर बनाएं ये टेस्टी मिठाईयां, यहां है रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com