Ramadan 2021 Recipes: इफ्तार में इन 5 बेस्ट चिकन रेसिपी को जरूर करें ट्राई

Ramadan 2021 Special Recipes: रमजान, जिसे 'कुरान का महीना' भी कहा जाता है. इस्लामिक कैलेंडर में यह सबसे पाक महीना है. इस पाक के महीने में रोजा की शुरूआत सुबह उठने से लेकर शाम तक रहती है. फिर शाम के समय इफ्तार में रोजा खोला जाता है.

Ramadan 2021 Recipes: इफ्तार में इन 5 बेस्ट चिकन रेसिपी को जरूर करें ट्राई

Ramadan 2021 Recipes: मुसलमान रोजा को धर्म की प्रथा के रूप में रखते हैं और पूरे मन और प्रेम की भावना से इस प्रथा को निभाते हैं.

खास बातें

  • रमजान, जिसे 'कुरान का महीना' भी कहा जाता है.
  • रमजान का महीना अपने चरम पर है.
  • इस्लामिक कैलेंडर में यह सबसे पाक महीना है.

Ramadan 2021 Special Recipes: रमजान, जिसे 'कुरान का महीना' भी कहा जाता है. इस्लामिक कैलेंडर में यह सबसे पाक महीना है. यह साल का सबसे अच्छा समय है जहां सभी मुसलमान एक साथ प्रार्थना करते हैं और भोजन करते हैं. रोजा की शुरूआत सुबह के उठने से लेकर शाम तक रहती है. मुसलमान रोजा को धर्म की प्रथा के रूप में रखते हैं और पूरे मन और प्रेम की भावना से इस प्रथा को निभाते हैं. 'सेहरी' सबसे महत्वपूर्ण मील है जिसे सुबह की प्रार्थना से पहले खाया जाता है और 'इफ्तार' दिन के रोजा को खोलने के लिए दिन के अंत में खाया जाने वाला पौष्टिक मील है.

रमजान का महीना अपने चरम पर है और इफ्तार के लिए सबसे टेस्टी चिकन रेसिपी की हमारी तलास पूरी है. हमने रमजान के महीने के लिए हमारे 5 सर्वश्रेष्ठ चिकन रेसिपीज की लिस्ट बनाई है जिसे आप नीचे देख सकते हैं. 

इफ्तार के लिए 5 बेस्ट चिकन रेसिपीः 

1. रोस्ट चिकनः

यह एक बहुत ही जल्दी और बनने में आसान चिकन रेसिपी है जिसे समय की एक सीमा के भीतर बनाया जा सकता है और यह इफ्तार के लिए एक परफेक्ट मील का काम करता है. इस तरह के अनुभवी चिकन को आमतौर पर आग के संपर्क में तैयार किया जाता है या ओवन में पकाया जाता है. इसमें कुछ रोस्टेडे आलू और सिम्पल सलाद को एड कर सकते जो चिकन प्लेट को राउंड करने के लिए एक अच्छा तरीका है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

ब्रेकफास्ट के लिए कैसे बनाएं हाई प्रोटीन मूंगलेट- Recipe Video Inside

5f6fg0l8

यह एक बहुत ही जल्दी और बनने में आसान चिकन रेसिपी है

2. कश्मीरी चिकन पुलावः

लिप-स्मैकिंग अल्टरनेटिव डिश एक समय बनने वाली चिकन बिरयानी के लिए दिलकश है. इस रेसिपी का एक परफेक्ट पेयर तब बनता है जब इसके साथ रायता, अनियन रिंग, और पुदीने की चटनी सर्व की जाती है. अपने स्वाद पैलेट को चटपटा करने के लिए इसे ड्राई फ्रूट्स और फ्रेश फ्रूट से गार्निश करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

32fd0ho8

अपने स्वाद पैलेट को चटपटा करने के लिए इसे ड्राई फ्रूट्स और फ्रेश फ्रूट से गार्निश करें.

3. मलेशियाई चिकन करीः

इस करी को मलेशियन मसालों, नारियल के दूध, लेमनग्रास के मिश्रण के साथ तैयार किया जाता है. इसे बनाना बहुत आसान है. यह रसदार चिकन और सुगंधित मसालों से भरपूर एक बहुत ही स्वादिष्ट और दिलकश चिकन करी है. करी में आलू मसालेदार और उम्मी स्वादों को भिगोते हैं. इस करी को उबले हुए चावल और लहसुन लच्छा पराठा के साथ सर्व करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. तंदूरी मुर्गः

यह अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट उत्तर भारतीय डिश है जिसे एक दशक से अधिक समय से लोकप्रिय भारतीय ऐपेटाइज़र के रूप में स्वीकार किया जाता है. यह दिलकश मसालों और रसीले चिकन चनों का बहुत लुभावना कॉम्बिनेशन है. इसके अलावा, यह टेंगी स्वाद में पकाने और स्पर्श करने में बहुत आसान है. कुछ चाट मसाला, नींबू का रस मिलाएं और मजे लें इस डिश का. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

tandoori chicken

यह अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट उत्तर भारतीय डिश है

5. चिकन सीख कबाबः

कबाब की रेसिपी बिल्कुल एक क्राउड-प्लेजर है जो सभी आयु वर्ग के लोगों का ध्यान खींचती है. इसे चिकन कीमा, सुगंधित भारतीय मसालों और जड़ी-बूटियों के साथ बनाया जाता है जो आपके मुंह में हर एक बाइट में मेल्ट होता है. इस रसदार चिकन कीमा कबाब को अनियन रिंग और टेंगी पुदीने की चटनी के साथ सर्व करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Soaked Black Gram: भीगे काले चने खाने के 6 कमाल के फायदे

Foods For Gut Health: आंतों को हेल्दी रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये 6 फूड्स

Food For Bones: हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए रोज खाएं ये चार चीजें!

Pudina Drinks: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए इन पांच पुदीना ड्रिंक को करें ट्राई!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Benefits Of Kakdi: गर्मियों में जरूर खाएं ककड़ी नहीं होगी पानी की कमी!