Rava Kheer: इंस्टेंट खीर रेसिपी के लिए, चावल की खीर से हटके रवा खीर को करें ट्राई

Rava Kheer Recipe: खीर शायद सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली भारतीय मिठाई रेसिपी में से एक है. दूध, चीनी और सूखे मेवों के साथ चावल का कॉम्बिनेशन कुछ ऐसा है जिसे कोई भी मना नहीं कर सकता.

खास बातें

  • चावल खीर भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाले रेसिपी में से एक है.
  • रवा खीर एक जल्दी बनने वाली रेसिपी है.
  • रवा खीर को कम समय में आसानी से घर पर बनाया जा सकता है.

Rava Kheer Recipe: खीर शायद सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली भारतीय मिठाई रेसिपी में से एक है. दूध, चीनी और सूखे मेवों के साथ चावल का कॉम्बिनेशन कुछ ऐसा है जिसके साथ आप गलत नहीं कर सकते. क्या होगा अगर हमने आपको एक साधारण खीर बनाने की रेसिपी बताई, जिसमें गैस स्टोव के बगल में खड़े अंतहीन घंटे खर्च करना शामिल नहीं था? रवा खीर एक जल्दी बनने वाली मिठाई है जो पारंपरिक खीर रेसिपी में चावल के विकल्प के रूप में सूजी का उपयोग किया जाता है. यह आसान रवा खीर रेसिपी, शुगर क्रविंग के लिए एकदम सही है. खासकर गर्मी के दिनों में जब आप कुछ पकाने के मूड में नहीं होते हैं.

सूजी के साथ काम करने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह सुपर बहुमुखी है और तुरंत परिणाम देता है. चाहे आप नाश्ते के लिए एक स्वादिष्ट गुजराती हांडवो या कुछ स्वादिष्ट चिला बनाने के लिए सूजी का उपयोग करें, इस गतिशील अनाज के साथ रेसिपी व्यावहारिक रूप से अंतहीन हैं. सूजी को सभी-प्रयोजन आटे के लिए एक स्वस्थ विकल्प भी माना जाता है, क्योंकि यह साबुत गेहूं के अनाज के साथ बनाया जाता है. पोषण और स्वास्थ्य के दृष्टिकोण के अलावा, इस रवा खीर में सूजी की चबाने वाली बनावट की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. 

3c26n4f

रेसिपी को शुरू करें और लाइट ब्राउन होने तक धीमी आंच पर सूखा भूनें.

आसान रवा खीर रेसिपीः

रेसिपी को शुरू करें और लाइट ब्राउन होने तक धीमी आंच पर सूखा भूनें. अब दूध डालें और खीर को एक उबाल आने तक पकाएं, अब, चीनी, ड्राई फ्रूट्स डालें और खीर को अच्छी तरह मिलाएं, इसे पांच मिनट तक पकने दें और बाद में ठंडा होने दें. कटे हुए ड्राई फ्रूट से गार्निश करके सर्व करें! 

रवा खीर की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

रेसिपी वीडियो के लिए ऊपर देखेंः 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

South Indian Snack Recipes: किसी भी समय के लिए एकदम परफेक्ट हैं ये सात साउथ इंडियन स्नैक्स रेसिपीज- Must Try

Make Kebab Pav - घर पर इस तरह बनाएं मुंबई का पॉपुलर नॉनवेज स्ट्रीट फूड (Recipe Inside)

Jasmine Flower Oil: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए चमेली के तेल का करें इस्तेमाल!

Varan Bhaat Recipe: करना चाहते हैं कुछ अलग ट्राई तो आज ही बनाएं महाराष्ट्रीयन स्टाइल तूर दाल और चावल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Malaika Arora And Seema Khan: मलाइका अरोड़ा और सीमा खान ने संडे लंच में साउथ इंडियन मील का आनंद लिया, यहां देखें तस्वीरें