Raw Milk Skin Benefits: सॉफ्ट और बेदाग स्किन पाने के लिए कच्चे दूध में मिलाएं ये 2 चीजें और रोजाना ऐसे करें इस्तेमाल!

Raw Milk Skin Benefits: कच्चे दूध को स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद माना जाता है. वैसे तो कच्चे दूध के कई फायदे हैं लेकिन स्किन के लिए कच्चा दूध (Raw Milk For Skin) कारगर साबित हो सकता है. कच्चे दूध से चेहरे की प्राकृतिक चमक (Natural Skin Glow) बरकरार रखने में मदद मिल सकती है. कच्चे दूध में मौजूद तत्व स्किन को ग्लोइंग बनाने में मददगार हो सकते हैं.

Written by: Avdhesh Painuly  |  Updated: June 28, 2020 16:34 IST

Reddit
Raw Milk Benefits For Skin: To Get Soft And Smooth Skin, Mix These Two Things In Raw Milk And Use Them Daily | How To Use Raw Milk For Skin

Row Milk For Skin Care: स्किन को हेल्दी और मुलायम बनाने के लिए ऐसे करें कच्चे दूध का इस्तेमाल

Highlights
  • कच्चे दूध का इन तरह से करें इस्तेमाल और पाएं सॉप्ट स्किन.
  • बेदाग त्वचा के लिए कच्चे दूध में मिलाएं ये दो चीजें.
  • यहां जानें कच्चे दूध के स्किन के लिए क्या होते हैं फायदे.

Soft And Smooth Skin Tips: कच्चे दूध को स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद माना जाता है. वैसे तो कच्चे दूध के कई फायदे हैं लेकिन स्किन के लिए कच्चा दूध (Raw Milk For Skin) कारगर साबित हो सकता है. कच्चे दूध से चेहरे की प्राकृतिक चमक बरकरार रखने में मदद मिल सकती है. कच्चे दूध में मौजूद तत्व स्किन को ग्लोइंग बनाने में मददगार हो सकते हैं. साथ ही बेदाग, झुर्रियां रहित और जवां स्किन के लिए भी कच्चा दूध (Row Milk) काफी फायदेमंद माना जाता है. अगर आप भी सॉफ्ट और बेदाग स्किन (Soft Or Spotless Skin) पाना चाहते हैं तो कच्चे दूध को यहां बताए गए तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं. कच्चे दूध के स्किन के लिए फायदे (Raw Milk Benefits On Skin) कई हैं.

बेदाग स्किन पाने के लिए उपाय कई हो सकते हैं लेकिन कच्चे से दूध से बेहतर कुछ नहीं है! सॉफ्ट स्किन के लिए कच्चा दूध नेचुरल उपाय हो सकता है. साथ ही कच्चा दूध एंटी एजिंग गुणों से भी भरपूर माना जाता है.



कच्चा दूध कैसे है स्किन के लिए फायदेमंद | How Is Raw Milk Beneficial For Skin

- त्वचा को चमकदार बनाता है.
- मॉइस्चराइज करता है.
- मुंहासे से लड़ता है.
- सॉफ्ट बनाता है स्किन.
- स्किन पर दाग से और धब्बों को करता है दूर.
- स्किन से जुड़ी कई परेशानियों के लिए फायदेमंद.



fsr2va7oRow Milk For Healthy Skin: स्किन को हेल्दी और सॉफ्ट रखने के लिए कच्चे दूध में मिलाएं ये दो चीजें 



कच्चे दूध में मिलाएं ये 2 चीजें और पाएं ग्लोइंग स्किन | Mix These 2 Things In Raw Milk And Get Glowing Skin



1. पपीता और दूध

दूध में पपीता मिलाकर स्किन पर लगाने से त्वचा हो हेल्दी रखा जा सकता है. पपीते में एक प्रकार का एंजाइम होता है, जो डेड स्किन को निकाल कर चेहरे के दाग-धब्बों को दूर कर सकता है. चेहरे पर झुर्रियां, दाग-धब्बे हैं, तो पपीते का गूदा निकालकर उसे कच्चे दूध में मिलाकर अच्छी तरह से फेंट लें. इस पेस्ट को चेहरे पर 10 मिनट तक लगाकर रखें. जब यह सूख जाए, तो चेहरे को पानी से धो लें.



2. शहद और कच्चा दूध

शहद और कच्चा दूध न सिर्फ स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होते हैं बल्कि स्किन के लिए भी काफी कारगर हो सकते हैं. इन दोनों का मिश्रण चेहरे में छिपी गंदगी और धूल-कण को साफ करने के लिए काफी लाभकारी माने जाते हैं. कच्चे दूध में एक छोटा चम्मच शहद मिलाएं. इसे चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए 





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement