क्या है असली खूबसूरती? ईशा गुप्ता का ये जवाब आपको बना देगा उनका फैन...

ईशा ने कहा, बर्गर में और स्टफ डालना बुरा हो सकता है, इसकी जगह एक हेल्दी सेंडविच खाएं. लेकिन कभी भी बॉडी शेम का शिकार न हों...

एनडीटीवी फूड  |  Updated: September 19, 2018 11:13 IST

Reddit
Read: Esha Gupta Sets The Record Straight On What It Means To Be Healthy In This Instagram Post!

बॉलीवुड अदाकारा ईशा गुप्ता (Esha Gupta) लगातार सुर्खियों में रहती हैं. अगर अपनी फिल्मों और काम को लेकर नहीं तो सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट के चलते. हाल ही में केरला में आई बाढ़ के लिए लोगों की मदद के लिए भी उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर काम किया. ईशा अपने सोशल मीडिया पेजिस पर काफी एक्टिव रहती हैं. हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसा शेयर किया है जिसे देख कर आप उनके फैन हो सकते हैं. ईशा गुप्ता ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पेज पर बॉडी पॉजिटिविटी (body positivity), हेल्थ और फिटनेस से जुड़ी एक तस्वीर साझा की. 

यह पोस्ट उन लोगों के लिए अच्छी सीख हो सकता है जो एक ही ढर्रे पर सोचते हैं. मोडल और एक्टर ईशा गुप्ता अपनी फिटनेस और टोन बॉडी के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में उन्होंने जो तस्वीर साझा की है वह इस बात की ओर इशारा करती है कि टोन बॉडी और खूबसूरती की तय की गई सीमाओं से परे यह ज्यादा जरूरी है कि आप खुश और हेल्दी हों... 

क्या कीटो डाइट पर हैं आलिया भट्ट! इस तस्वीर को देखें और बताएं...

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A lot of you women comment saying they wish they were skinny on my posts and it really disturbs me. NO.. skinny doesn’t define beauty or health. Firstly, I’ve been an athlete since I was 5yr old, I workout a lot. I eat healthy vegan meals(mainly cus always been vegetarian n lactose intolerant). I do have a great metabolism, but I workout for that. But being thin isn’t being sexy. It’s the confidence. A real woman should be proud of her body, her curves. Most importantly, BE HEALTHY. Yes if you’re over weight and that affects in your health then work towards it. Stuffing a burger is a bad option, have a healthier sandwich instead. But never body sham anyone, especially your self. You are magic..

A post shared by Esha Gupta (@egupta) on

ईशा गुप्ता (Esha Gupta) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की और लिखा कि कई महिलाएं इस मेरे पोस्ट पर बात की शिकायत करती हैं कि वे स्किनी नहीं हैं और वे चाहती हैं पतली होतीं. इस तरह की बातें मुझे डिस्टर्ब करती हैं... नहीं, पतला होना सुंदरता या स्वस्थ होने की परिभाषा नहीं है. 

(Read this- Reduced Sex Drive? 6 सुपरफूड जो बढ़ाएंगे आपकी लिबिडो

इसके बाद ईशा ने अपने फिटनेस रुटीन पर बात की और बताया कि उनका मेटाबॉलिज्म काफी अच्छा है, लेकिन इसके लिए वे लगातार वर्कआउट करती हैं.

Baby food: कितना सही है नवजातों को कफ़ के दौरान शहद चटाना

ईशा गुप्ता ने कहा कि 'मैं बहुत वर्कआउट करती हूं. अच्छा खाना खाती हूं, और वेगन खाती हूं.' इसके बाद ईशा ने यह भी कहा कि 'लेकिन पतला होने का मतलब यह नहीं कि आप सेक्सी हैं, इसके लिए कॉन्फिडेंस की जरूरत है.' 

ईशा ने अपने फॉलोअर्स से कहा कि इस सोच को खत्म कर देना चाहिए कि सिर्फ पतला होना ही खूबसूरत होना है. इसके बजाए हेल्दी होना जरूरी है. ईशा ने लिखा- ' एक महिला को अपने शरीर पर और उसकी बनावट पर गर्व होना चाहिए. सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि स्वस्थ रहें. हां, अगर आप ओवरवेट हैं और यह आपकी सेहत पर असर ड़ालता है तो इस काम करें. 

आप खुश हैं अपने यौन जीवन से? टिप्स यहां पढ़ें

ईशा ने कहा, बर्गर में और स्टफ डालना बुरा हो सकता है, इसकी जगह एक हेल्दी सेंडविच खाएं. लेकिन कभी भी बॉडी शेम का शिकार न हों...

वाह! ईशा की इस सोच ने हमें तो उनका फैन बना दिया है. और आपको...

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement