Fish Fry Recipe: रेस्टोरेंट स्टाइल से घर पर आसानी से बनाएं फिश करी रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Restaurant-Style Fish Fry Recipe: क्रिस्पी ब्रेडक्रंब के साथ कवर किए गए सॉफ्ट और बटरी फिश, हर फिश लवर के बीच सबसे फेमस रेसिपी में से एक है. जिसे किसी भी अवसर, शाम के नाश्ते के रूप में या किसी भी पार्टी में स्टार्टर के रूप में सर्व कर सकते हैं.

Fish Fry Recipe: रेस्टोरेंट स्टाइल से घर पर आसानी से बनाएं फिश करी रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Fish Recipe: फिश फ्राई अपने टेस्ट से हमें इंप्रेस करने में कभी फेल नहीं होती है.

खास बातें

  • फिश फ्राई को बंगाली सरसों की चटनी के साथ पेयर कर सकते हैं
  • फिश फ्राई को आप पार्टी स्टार्टर के रूप में भी सर्व कर सकते हैं.
  • फिश फ्राई को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Restaurant-Style Fish Fry Recipe: क्रिस्पी ब्रेडक्रंब के साथ कवर किए गए सॉफ्ट और बटरी फिश यहां हमारे पास आपके लिए लिप-स्मैकिंग फिश फ्राई है! हर फिश लवर के बीच सबसे फेमस रेसिपी में से एक फिश फ्राई किसी भी अवसर के लिए एक आडियल ऐपेटाइज़र है. इसे शाम के नाश्ते के रूप में लें या किसी भी पार्टी में स्टार्टर के रूप में सर्व करें, फिश फ्राई अपने टेस्ट से हमें इंप्रेस करने में कभी फेल नहीं होती है. वास्तव में, यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि फिश फ्राई किसी भी रेस्टोरेंट में सबसे अधिक ऑर्डर किए जाने वाले फिश बेस्ड फूड्स में से एक हैं. आपके पास केचप, हरी चटनी या बंगाली सरसों की चटनी के साथ पेयर कर सकते हैं. या इसे कुछ चिप्स/फ्रेंच फ्राइज़/आलू वेजेज के साथ भी पेयर कर सकते हैं और 'फिश-एन-चिप्स' की पौष्टिक थाली का आनंद ले सकते हैं.

पहले से ही सुस्त? यदि हां, तो अपने एप्रन को पहनें अपने रसोई घर के साथ सभी चीजों को सेट करें. हमारे पास आपके लिए सुपर आसान फिश फ्राई रेसिपी है. हमें विश्वास करो, यह आपको अपके शहर के पसंदीदा फूड जॉइंट की याद दिलाएगा.

यहां जानें कैसे बनाएं? रेस्टोरेंट-स्टाइल फिश फ्राईः 

यदि आप चारों ओर देखते हैं, तो आपको फिश फ्राई रेसिपी की कुछ विविधताएं मिलेंगी. लेकिन जो स्थिर है इसकी बनावट है. हमेशा याद रखें, एक परफेक्ट फिश फ्राई अंदर से नरम और बाहर से क्रिस्पी होती है.

यहां हम आपके लिए लेकर आए हैं बंगाली फिश फ्राई की रेसिपी जो आपके शहर के किसी भी बंगाली मार्केट में मिलती है. और आप सभी जो दिल्ली में रहते हैं, उनके लिए यह फिश बिल्कुल उसी तरह का टेस्ट रखती है. जैसी आप सीआर पार्क के बाजारों में पाते हैं.

इस साधारण बंगाली फिश फ्राई रेसिपी को व्लॉगर अनन्या बनर्जी ने अपने यूट्यूब चैनल 'द साड़ी शेफ' पर शेयर किया है. घर पर इस स्वादिष्ट स्नैक को तैयार करने के लिए, आपको कुछ फ्रेश फिश फिल्ड की आवश्यकता होती है. हमेशा फिश बासा या बिना हड्डी वाली किसी भी फिश के लिए जाना जाता है. 

फिश फ्राई की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपीः

स्टेप 1. नमक, नींबू का रस, अदरक-लहसुन पेस्ट और हरी मिर्च पेस्ट के साथ फिश फिलेट को मिलाएं.

स्टेप 2. लगभग 30 मिनट के लिए इसे मैरीनेट करने के बाद, प्रत्येक फिलेट को मैदे में मिलाएं, क्रमशः अंडे और ब्रेडक्रंब के साथ.

स्टेप 3. अब, फिश के बुरादे को गर्म तेल में डीप फ्राई करें जब तक कि यह क्रिस्पी और गोल्डेन कलर के न हो जाए.

इसे बंगाली सरसों की चटनी और प्याज के साथ गर्म सर्व करें. आप तालू को एक स्वाद देने के लिए अतिरिक्त ज़िंग के लिए फिश के तवे पर कुछ काला नमक या चाट मसाला छिड़क सकते हैं.

यहां देखें फिश फ्राई रेसिपी वीडियोः

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Egg (Anda) Chana Chaat: इस हाई प्रोटीन, स्वादिष्ट स्नैक को अपनी फैमिली के​ लिए एक बार जरूर बनाएं

Imly Candy: बच्चों के लिए घर पर आसानी से बनाएं खट्टी मीठी हेल्दी इमली कैंडी, यहां देखें रेसिपी वीडियो

Indian Cooking Tips: सिर्फ 15 मिनट में तैयार करें यह मजेदार साउथ इंडियन स्टाइल राजमा राइस

Pistachios For Health: डायबिटीज रोगियों के लिए फायदेमंद है पिस्ते का सेवन, जानें चार शानदार लाभ!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये 6 बेहतरीन साउथ इंडियन चटनी रेसिपीज किसी भी डिश को बनाएंगी कम्पलीट