Indian Cooking Tips: घर ऐसे बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल लच्छा प्याज सलाद, यह साइड डिश खाने को बनाएगी और भी स्वादिष्ट

Lachha Pyaz Salad Recipe: हम सभी को कोरोनोवायरस से बचने के लिए सामाजिक दूरी यानि सोशल डिस्टेसिंग का अभ्यास करने और घर के अंदर रहने की सलाह दी जा रही है. इस समय में हम जो सबसे ज्यादा मिस कर रहे हैं वह रेस्टोरेंट का खाना (Restaurants Food). हम घर पर ही रेस्तरां के भोजन का आनंद ले सकते हैं. इस आसान रेसिपी से घर पर ही रेस्टोरेंट जैसा लच्छा प्याज सलाद (Lachha Pyaz Salad) बनाया जा सकता है.

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: June 28, 2020 12:34 IST

Reddit
Make Like This Restaurant-Style Lachha Pyaz (Onion) Salad At Home, This Side Dish Will Make Eating Even More Delicious

Indian Cooking Tips: पंजाबी खाने के साथ बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइट लच्छा प्याज सलाद

Highlights
  • इंडियन फूड में प्याज लच्छा सलाद सबसे बेहतरीन साइड डिश है.
  • रेस्टोरेंट में इस सलाद को ज्यादातर पंजाबी सलाद के साथ परोसते हैं.
  • आप घर पर इस साइड डिश को आसानी से बना सकते हैं.

Lachha Pyaz Salad Recipe: जब भी हम किसी रेस्तरां या ढाबे में नॉर्थ-इंडियन फूड, खासकर पंजाबी खाने का ऑर्डर करते हैं, तो यह हमेशा लच्छा प्याज (Lachha Pyaz) की थाली के साथ होता है. परमानंद स्वाद और मसालों से भरे लच्छा प्याज के सलाद (Lachha Pyaz Salad) का यह साइड डिश (Side Dish) हमारे खाने का स्वाद बढ़ाने और पूरा करने के लिए सबसे अच्छी चीज है. मसालेदार लच्छा प्याज़ तंदूरी नॉन वेज और वेज स्नैक्स जैसे चिकन टिक्का, तंदूरी चिकन, कबाब और पनीर टिक्का (Paneer Tikka) के लिए आदर्श माना जाता है. अब, हम सभी कोरोनोवायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का अभ्यास कर रहे हैं, और घर के अंदर रहकर, हम घर पर ही रेस्तरां के भोजन के अनुभव का आनंद ले सकते हैं. इस आसान रेसिपी से घर पर ही रेस्टोरेंट जैसा लच्छा प्याज का सलाद बनाएं.



बड़े प्याज को पतली स्लाइस में काटें और प्याज के छल्ले को हाथों से अलग करें. हरी मिर्च को मसल कर छान लें. चूंकि यह सलाद कच्चा खाया जाता है, हरी मिर्च के बीज खाने से यह मसालेदार बनेंगे. इसलिए हरी मिर्च को उबालने के बाद इसे बारीक काट लें. एक मिक्सिंग बाउल में, प्याज और मसाले जैसे लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, चाट मसाला और भुना हुआ जीरा पाउडर डालें. सलाद का स्वाद बढ़ाने के लिए इसमें कुछ नींबू का रस मिलाएं. सुनिश्चित करें कि सभी प्याज के छल्ले मसाले के साथ अच्छी तरह से लेपित हैं. 

एक अच्छे सर्विंग बाउल में प्याज सलाद को डालें, कुछ ताजे धनिया पत्तों से गार्निश करें और परोसें. यह क्विक और आसान लच्छा प्याज सलाद की रेसिपी फूड व्लॉगर अल्पा मोदी ने अपने यूट्यूब चैनल 'समथिंग कुकिंग विद एल्पा' पर शेयर की है. घर पर रेस्तरां जैसे भोजन का आनंद लेने के लिए इस स्वादिष्ट साइड डिश को बनाया जा सकता है.

रेस्टॉरेंट-स्टाइल लच्छा प्याज़ सलाद की रेसिपी वीडियो देखें -





घर पर इस कमाल की रेसिपी को ट्राई करें और हमें नीचें कॉमेंट सेक्शन में बताएं अपना अनुभव.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Summer Breakfast: गर्मियों में जरूर खाने चाहिए प्रोटीन से भरपूर ये 4 हेल्दी ब्रेकफास्ट, मिलती रहेगी एनर्जी!





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement