Matar Ka Halwa: हलवा खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यूनिक विंटर स्पेशल मटर हलवा

Rich And Creamy Seasonal Dessert: सर्दी का मौसम फ्रेश, हरी और क्रंची प्रोड्यूस का मजा लेने का समय है. मटर या हरी मटर, सर्दियों के मेनू का एक और एक्स्ट्रा पार्ट है. इसका इस्तेमाल कई करी और रेसिपीज में फ्लेवर और टेस्ट एड करने लिए किया जाता है.

Matar Ka Halwa: हलवा खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यूनिक विंटर स्पेशल मटर हलवा

Seasonal Dessert: मटर की सब्जी, सभी हमारे रेगुलर सर्दियों के मील का हिस्सा है.

खास बातें

  • मटर से बहुत से रेसिपी बनाई जा सकती हैं.
  • मटर हलवा बहुत ही स्वादिष्ट रेसिपी है.
  • मटर हलवे को आसानी से घर पर बनाया जा सकता है.

Rich And Creamy Seasonal Dessert:  सर्दी का मौसम फ्रेश, हरी और क्रंची प्रोड्यूस का मजा लेने का समय है. ठीक ही, इन मौसमी सब्जियों की स्पेशिलिटी वाले कई विंटर स्पेशल व्यंजन हैं. फेमस विंटर डेसर्ट गाजर का हलवा या सरसो का साग होना चाहिए. मटर या हरी मटर, सर्दियों के मेनू का एक और एक्स्ट्रा पार्ट है. इसका इस्तेमाल कई करी और रेसिपीज में फ्लेवर और टेस्ट एड करने लिए किया जाता है. सदाबहार मटर पनीर, टेस्टी मटर पुलाव या शानदार आलू मटर की सब्जी, सभी हमारे रेगुलर सर्दियों के मील का हिस्सा हैं. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि हार्टली मटर का इस्तेमाल न केवल एक नमकीन सामग्री के रूप में किया जा सकता है, बल्कि मिठाई के रूप में भी किया जा सकता है? हां, आपने सही पढ़ा है! सर्दियों के लिए स्पेशल हरे मटर एक टेस्टी स्वीट ट्रीट हैं और इसे कहते हैं - मटर का हलवा!

a77mvcm
मटर का हलवा थोड़ा पेचीदा और ऑफबीट लग सकता है

मटर का हलवा थोड़ा पेचीदा और ऑफबीट लग सकता है लेकिन, हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि यह सभी के बीच हिट होगा. हरे भरे हलवे को देसी घी में ढेर सारे सूखे मेवों के साथ पकाया जाता है, टेस्ट, रिच, क्रीमी और स्वादिष्ट है. अपने फ्रेंड्स और फैमिली के लिए यह मटर का हलवा बनाकर उन फ्रेश ग्रीन विंटर की मटर का अधिक से अधिक लाभ उठाएं. यहां रेसिपी है जिसे आप ट्राई कर सकते हैं.

मटर का हलवा रेसिपीः (How To Make Matar Ka Halwa Recipe)

हरे मटर को हल्का सा स्टीम करके उसका मोटा पेस्ट बना लें. एक पैन में थोड़ा सा घी डालें, सूखे मेवे और नट्स भूनकर निकाल लें. मटर का पेस्ट, चीनी, खोया डालकर अच्छी तरह मिलाएं. इलायची पाउडर जैसे सूखे मसाले डालें. सभी चीजों को अच्छे से मिलाएं और गरमागरम सर्व करें.

मटर का हलवा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Matar Paneer Pulao: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल मटर पनीर पुलाव
Gooseberry Side Effects: इन लोगों के लिए नुकसानदायक है आंवले का सेवन
Brahmi For Health: ब्राह्मी के चार हैरान करने वाले फायदे
Year Ender 2021: इस साल टॉप ट्रेंड पर रही ये कीटो रेसिपी