Roghani Chicken: स्पाइसी और टेस्टी चिकन करी के लिए ट्राई करें रोगानी चिकन डिश

Roghani Chicken Curry: भारतीय व्यंजनों में हर्ब और स्पाइस का शानदार मिक्स होता है, और यदि आपको चिकन पसंद है, तो आप एक रियल ट्रीट के लिए तैयार हैं! रोगानी चिकन क्लासिक रोगन जोश से आया है. इस रेसिपी में मटन की जगह चिकन का इस्तेमाल किया गया है.

Roghani Chicken: स्पाइसी और टेस्टी चिकन करी के लिए ट्राई करें रोगानी चिकन डिश

Roghani Chicken: भारतीय व्यंजनों में हर्ब और स्पाइस का शानदार मिक्स होता है.

खास बातें

  • रोगानी चिकन क्लासिक रोगन जोश से आया है.
  • रोगानी चिकन एक टेस्टी रेसिपी है.
  • रोगानी चिकन को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Roghani Chicken Curry: भारतीय व्यंजनों की ग्लोबल पॉपुलैरिटी में योगदान देने वाले कई फैक्टर में से एक अरोमेटिक मसालों का उपयोग है, जो हमारी करी (Chicken Curry) को एक अलग और बेहतरीन टेस्ट देते हैं. भारतीय व्यंजनों में हर्ब और स्पाइस का शानदार मिक्स होता है, और यदि आपको चिकन पसंद है, तो आप एक रियल ट्रीट के लिए तैयार हैं! वेल्वीटी बटर चिकन, ज़ीनी लेमन चिकन से लेकर टैंगी तीखा चिकन तक, इस सामग्री के साथ प्रयोग करने के कई तरीके हैं. आखिरकार, हम उस जूसी टेस्ट को कभी नहीं पा सकते हैं जो हर बाइट पर हमारे मुंह में मेल्ट हो जाता है! तो, अगर आप भी एक अच्छी चिकन करी पसंद करते हैं जितना हम करते हैं, तो यहां हम आपके लिए रोगानी चिकन की एक रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए!

अगर इस डिश का नाम थोड़ा जाना पहचाना लगता है, तो आपको बता दें, रोगानी चिकन क्लासिक रोगन जोश से आया है. इस रेसिपी में मटन की जगह चिकन का इस्तेमाल किया गया है. इस डिश में सबसे पहले चिकन के टुकड़ों को मैरीनेट करके फ्राई किया जाता है. बाद में उन्हें एक्स्ट्रा जिंग टेस्ट एड करने के लिए टेस्टी मसालेदार ग्रेवी के साथ पेयर किया जाता है. एक बार जब आप यह रेसिपी बना लें, तो इसे खमिरी रोटी/नान या उबले हुए चावल के साथ पेयर करें. अपने हाथों से सिर्फ 30 मिनट में आप एक टेस्टी फेयर तैयार कर सकते हैं. रेसिपी नीचे पढ़ें:

3pjnnt7g

कैसे बनाएं रोगानी चिकन रेसिपीः (How To Make Roghani Chicken Recipe)

इसे बनाने के लिए सबसे पहले चिकन के पीस लें और उसमें नमक और नींबू डालकर मैरिनेट कर लें. इसे आधे घंटे के लिए रेस्ट करने दें. फिर क्रिस्पी होने तक डीप फ्राई करें. एक ब्लेंडर में काजू और बादाम डालकर पेस्ट बना लें. फिर उसी ब्लेंडर में टमाटर, प्याज, अदरक और लहसुन का पेस्ट बना लें. इन्हें एक पैन में डालें और तब तक पकाएं जब तक कि तेल अलग न होने लगे. थोड़ा पानी डालें और मिलाएं. अब लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला, काली मिर्च और स्वादानुसार नमक डालें. फिर से मिलाएं, और फिर चिकन के टुकड़े डालें. सभी फ्लेवर के मिल जाने तक पकाएं. एक बार हो जाने के बाद, सर्व करें और आनंद लें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोगानी चिकन की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Brinjal Health Benefits: सर्दियों में बैंगन खाने के 6 अद्भुत फायदे
Iron Rich Winter Food: सर्दियों में खूब खाएं ये पांच चीजें नहीं होगी खून की कमी
Soaked Nuts And Seed: ठंड में भिगोकर करें इन चार चीजों का सेवन, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Foods For Allergy: सर्दियों में एलर्जी की समस्या कर रही है परेशान तो डाइट में शामिल करें ये चीजें