Rujuta Diwekar: अच्छा और पौष्टिक खाने के लिए ज्यादा खर्च करना जरूरी नहीं: रुजुता दिवेकर

Rujuta Diwekar Nutritious Food: भारत की सबसे बड़ी ताकत ये है कि यहां अच्छा और हेल्दी खाने के लिए ज्यादा पैसों का होना जरूरी नहीं हैः ऋजुता दिवेकर

Rujuta Diwekar: अच्छा और पौष्टिक खाने के लिए ज्यादा खर्च करना जरूरी नहीं: रुजुता दिवेकर

Rujuta Diwekar: रुजुता दिवेकर की इस पोस्ट को अब तक बीस हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है.

खास बातें

  • रुजुता दिवेकर एक मशहूर न्यूट्रिशन है.
  • मुंबई के बाहर सोनवे में न्यूट्रिशन रुजुता दिवेकर का पुश्तैनी गांव है.
  • रुजुता दिवेकर के इस पोस्ट को अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया.

Rujuta Diwekar Nutritious Food:  भारत की सबसे बड़ी ताकत ये है कि यहां अच्छा और हेल्दी खाने के लिए ज्यादा पैसों का होना जरूरी नहीं है. ये कहना है देश की मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट ऋजुता दिवेकर का. ऋजुता ने अपने इंस्टाग्राम पर ग्रामीण इलाके की खाद्य सामग्री से भरी एक टोकरी की तस्वीर पोस्ट की है. इस टोकरी में अरबी के पत्ते, लाल भाजी, कोल्ड प्रेस्ड मूंगफली का तेल, प्याज, सिट्रोनेला और हरभरा रखा हुआ है. गांव की ये टोकरी पोषण से भरपूर है.

Side Effects Of Jamun: जामुन खाने पांच हैरान करने वाले नुकसान

ऋजुता दिवेकर ने अपनी पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "भारत की सबसे बड़ी ताकत है कि यहां समृद्ध भोजन तक पहुंचने के लिए बहुत अधिक पैसा खर्च करने की कोई जरूरत नहीं है. पौष्टिक खाद्य सामग्री से भरी ये तस्वीर सोनवे कम्युनिटी फार्मिंग प्रोजेक्ट के जुलाई महीने की फूड बास्केट की है". ऋजुता दिवेकर की इस पोस्ट को अब तक बीस हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा, "सच है छोटे शहरों में रहने वाले लोग हर सीजन में फ्रेश फूड खाते है." तो ऐसे भी बहुत सारे यूजर्स हैं जिन्होंने फोटो में शेयर की सब्जियों में बारे में सवाल पूछे हैंं.

मुंबई के बाहर सोनवे में न्यूट्रिशन ऋजुता दिवेकर का पुश्तैनी गांव है और इसी गांव के नाम पर सोनवे कम्युनिटी फार्मिंग प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई थी. इसे शुरू करने का उद्देश्य यह है कि लोगों को साल भर ताज़े फल, सब्ज़ी और अनाज मिल सकें, जिसे खाकर वे फिट रहें साथ ही ग्रामीणों को गांव में ही रोजगार भी मिल सके. इसमें कोई शक नहीं कि भारत में खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी खाद्य सामग्री बहुत कम दाम पर मिलती है जो कीमत से लिहाज से तो सस्ती है, लेकिन इनमें पोषण और गुणों का खजाना छुपा होता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Foods To Avoid In Monsoon: मॉनसून के दिनों में भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन
Pimples Care Tips: पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स
Mawa Cake: स्वीट खाना है पसंद तो ट्राई करें पारसी स्टाइल मावा केक-Recipe Video Inside
Tadka Khichdi: हेल्दी और कम्फर्ट मील के लिए ट्राई करें तड़का खिचड़ी