Salt And Pepper Chicken Recipe: स्पाइसी खाने की हो क्रेविंग तो ट्राई करें इंडो-चाइनीज यह क्लासिक रेसिपी

नाम से आपको लग सकता है कि इस चिकन डिश में सिर्फ नमक और काली मिर्च है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह इंडो-चाइनीज व्यंजन विभिन्न प्रकार के मसालों के उपयोग के कारण वाइब्रेंट स्वाद से भरा है.

Salt And Pepper Chicken Recipe: स्पाइसी खाने की हो क्रेविंग तो ट्राई करें इंडो-चाइनीज यह क्लासिक रेसिपी

खास बातें

  • इंडो-चाइनीज व्यंजन खाने वालों की कोई कमी नहीं है.
  • सॉल्ट एंड पेपर चिकन एक बहुत ही बढ़िया रेसिपी है.
  • चिकन लवर्स को यह रेसिपी बेहद पसंद आएगी.

भारतीय भोजन के अलावा, यह इंडो-चाइनीज व्यंजन है जो पूरे देश में खाने के फूडीज के दिल पर राज करता है. स्प्रिंग रोल्स, चिल्ली चिकन और चाउ मीन के मजेदार फ्लेवर ललचाते हैं! व्यंजन भारतीय व्यंजनों में सबसे अच्छा स्वाद देता है और चाइनीज डिशेज में एक मसालेदार मोड़ जोड़ता है, जो यह भारतीयों के जुबान के स्वाद के अनुरूप होता है. इंडो-चाइनीज अब इतना लोकप्रिय है, कि आप इन लोकप्रिय व्यंजनों को हर रेस्टोरेंट के मेनू पर और यहां तक कि सड़कों पर भी आसानी से पा सकते हैं! इंडो-चाइनीज के लिए हमारे प्यार ने हमें एक बेहद लोकप्रिय इंडो-चाइनीज व्यंजन की रेसिपी खोजने में मदद की है जो फूडीज के बीच बहुत लोकप्रिय है, यह कुछ और नहीं बल्कि सॉल्ट एंड पेपर चिकन है.

Weekend Special: अपने ब्रेकफास्ट को बनाएं मजेदार इस इंस्टेंट ओट्स डोसा रेसिपी के साथ- Video Inside

नाम से आपको लग सकता है कि इस चिकन डिश में सिर्फ नमक और काली मिर्च है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह इंडो-चाइनीज व्यंजन विभिन्न प्रकार के मसालों के उपयोग के कारण वाइब्रेंट स्वाद से भरा है. आपकी पसंद के आधार पर सॉल्ट एंड पेपर चिकन को मेन कोर्स में स्नैक्स के रूप में या अपनी प्रेफरेंसर पर मजा ले सकता है. इस डिश  की तैयारी लगभग चिली चिकन की तरह ही है.

Salt And Pepper Chicken Recipe: घर पर कैसे बनाएं इंडो-चाइनीज स्टाइल सॉल्ट एंड पेपर चिकन

चिकन स्ट्रिप्स को नमक, तिल का तेल, अंडे की जर्दी और कुछ चम्मच अंडे की सफेदी में मैरीनेट करें. इसके बाद मैरिनेट किए हुए चिकन में कॉर्नस्टार्च और आलू स्टार्च डालकर अच्छी तरह मिला लें. एक कढ़ाई में मैरीनेट किए हुए चिकन को सुनहरा और कुरकुरा होने तक डीप फ्राई करें.

काली मिर्च को एक मोर्टार में क्रश करें, अगर आपके पास मोर्टार नहीं है तो सिर्फ काली मिर्च पाउडर का उपयोग करें. एक कड़ाही में तेल गरम करें, लहसुन और लाल मिर्च को भूनें. प्याज, शिमला मिर्च, चीनी, नमक और तिल का तेल डालें. इसके बाद, तले हुए चिकन को कड़ाही में डालें और इसे कुटी हुई काली मिर्च के साथ सीज़न करें. स्प्रिंग अनियन से गार्निश करें.

सॉल्ट एंड पेपर चिकन की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस हॉट और स्पाइसी सॉल्ट एंड पेपर चिकन को या तो फ्राइड राइस या हक्का नूडल्स के साथ पेयर करें, जो भी आप खाना पसंद करते हैं! आप इसे फीलिंग स्नैक के रूप में भी खा सकते हैं.

एक महिला ने बनाई अनोखी 'लावा इडली, इंटरनेट पर लोग हुए विभाजित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वादिष्ट लगता है, है ना?! इस शानदार इंडो-चाइनीज चिकन को बनाएं और अपने कुकिंग स्किल से अपने परिवार को सरप्राइज दें. हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह कैसा लगा.