साधारण आलू की सब्जी से हटकर एक बार जरूर करें ट्राई सिंधी आलू हरे लहसुन की बेहतरीन सब्जी-Recipe Inside

हरा लहसुन सिंधी पटाटा या आलू हरे लहसुन की सब्जी का सबसे बड़ा हाईलाइट है. हरा लहसुन वास्तव में लहसुन का सबसे छोटा वर्जन है जिसे लहसुन के बल्बों के पूरी तरह विकसित होने से पहले काटा जाता है.

साधारण आलू की सब्जी से हटकर एक बार जरूर करें ट्राई सिंधी आलू हरे लहसुन की बेहतरीन सब्जी-Recipe Inside

खास बातें

  • बहुत से सिंधी व्यंजन काफी लो​कप्रिय हैं.
  • थुम्म पटाटा स्वादिष्ट सब्जी है जिसे हरे लहसुन और आलू के साथ बनाया जाता है
  • हरे लहसुन की वजह से इस सब्जी में एक अनोखा स्वाद आता है.

सिंधी व्यंजनों ने हमें कई स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ दिए हैं जो अब पूरे देश में लोकप्रिय हैं. लेकिन अभी और खोज की जानी बाकी है. हमने सिंधी व्यंजनों की सूची से एक और दिलचस्प रेसिपी ढूंढ निकाली है जो  सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए काफी है. थुम्म पटाटा एक स्वादिष्ट सब्जी है जिसे हरे लहसुन और आलू के साथ बनाया जाता है. हरे लहसुन की वजह से इस सब्जी में एक अनोखा स्वाद आता है तो इंडियन स्टाइल में बनने वाली आलू की सब्ज़ी को चखना एकदम लाजमी है. हम सभी अपनी रोजमर्रा की सब्ज़ियों में आलू के स्वाद से बहुत अच्छी तरह परिचित हैं, इसलिए यह सब्जी भी अलग नहीं है. कुरकुरे आलू के साथ हरे लहसुन का बेहतरीन स्वाद एक बहुत ही स्वादिष्ट कॉम्बिनेशन बनाते हैं जिसे रोटी, पराठा या किसी अन्य भारतीय रोटी के साथ पेयर किया जा सकता है.

पारंपरिक डोसे से हटकर ट्राई करें पाव भाजी डोसे का यह न्यू वर्जन- Recipe Inside

हरा लहसुन सिंधी पटाटा या आलू हरे लहसुन की सब्जी का सबसे बड़ा हाईलाइट है. हरा लहसुन वास्तव में लहसुन का सबसे छोटा वर्जन है जिसे लहसुन के बल्बों के पूरी तरह विकसित होने से पहले काटा जाता है. तो, आपको जो मिलता है, वह अंत में छोटे सफेद बल्बों के साथ लंबे हरे डंठल होते हैं. यह हरे रंग के डंठल / पत्ते हैं जो वास्तव में इस व्यंजन और अन्य व्यंजनों को बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे एशिया में. हरे लहसुन को अक्सर हरी प्याज के पत्तों के विकल्प के रूप में देखा जाता है क्योंकि ये समान बनावट और स्वाद में मामूली अंतर के साथ लगभग समान दिखते हैं.

हरा लहसुन नियमित रूप से लहसुन की कली के समान स्वास्थ्य लाभकारी गुण प्रदान करता है. ये एंटीऑक्सिडेंट और एंटी इंफलेमेट्रेरी गुणों से भी समृद्ध हैं, और हमारी प्रतिरक्षा को बढ़ाने में बहुत मदद करते हैं.

तो बिना किसी देरी के चलिए ट्राई करते हैं इस यूनिक स्वाद वाली सिंधी आलू हरे लहसुन की सब्जी को.

आलू हरे लहसुन की सब्जी

पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Tulsi For Health: तनाव और वज़न को कम करने में बेहद असरदार है तुलसी, जानें ये शानदार लाभ!

Side Effects Of Coffee: सिर दर्द और थायराइड की समस्या का कारण बन सकता है कॉफी का अधिक सेवन, जानें कॉफी पीने के 6 नुकसान!

Fruit Benefits: न्यूट्रिशनिस्ट से जानिएं, दोपहर के खाने से पहले फल खाना क्यों है जरूरी और क्या हैं फायदे!

Chilli Chicken Recipe: सिर्फ 2 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल चिली चिकन रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Benefits Of Green Tea: अगर आप भी करते हैं ग्रीन टी के साथ इन चार चीज़ों का सेवन, तो फायदे जान हो जाएंगे हैरान!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com