Monsoon Snacks: मौसम को मज़ेदार बनाएंगे ये खास चटपटे जायके

यह जल्दी और आसानी से बनने वाले स्नैक्स.

  |  Updated: June 26, 2015 10:45 IST

Reddit
Sinful Snacks That Spell Magic in the Rains

अगर आपको बारिश में भीगना पसंद नहीं है, तो यह लेख आपके लिए नहीं है। अगर आपको बरसात पसंद नहीं है, और ऐसा लगता है कि यह आपके कमरे और आपको डरावना बना देती है, आपके आसपास की चीजों को गंदा कर देती है, तो आप इस समय कुछ और बेहतर कर सकते हैं।

हम इस बार यहां कुछ ऐसे स्नैक्स की बात कर रहे हैं, जो भले हेल्दी न हो, लेकिन ये इस मौसम की जरूरत हैं। ये जल्दी और आसानी से बनने वाले स्नैक्स की लिस्ट से भी बाहर हैं। इन स्नैक्स को जरूर बनाएं और मौसम का लुत्फ उठाएं। ये रही स्नैक्स की लिस्ट-



पाव या बनः  यह किसी एक स्नैक का ही नाम नहीं है। मुंह में पानी लाने वाले ऐसे हजारों स्नैक्स हैं, जिनमें पाव का ही इस्तेमाल किया जाता है। वड़ा पाव, बन मसका, मिसल पाव, ऑमलेट बन और इसी तरह की कई डिश। यही नहीं, इसके अलावा एक गर्म पाव को मक्खन के साथ सेक कर उसमें किसी भी मौसम सब्जी की स्टफिंग की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- 



आलू बौंडाः  बारिश के दिनों में डाइट को भूलकर मौसम का आनंद उठाना चाहिए। अगर आप डाइटिंग पर हैं, तो इस बार उसे छोड़कर आलू बौंडा ट्राई करें। आलू, प्याज़ और मिर्च का कॉम्बिनेशन इसके टेस्ट को बढ़ा देता है।



समोसाः बारिश के मौसम में गर्मा-गर्म समोसे सिर्फ शाम की चाय के साथ ही नहीं, बल्कि कभी भी खाए जा सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसमें अंदर क्या भरा है। आलू, आलू-मटर, पनीर और मटन सभी का अपना टेस्ट है, जो समोसे के साथ मिलकर उसके स्वाद को और बढ़ा देते हैं। एक कप गर्म मसाला चाय के साथ समोसे आपको जन्नत की सैर करा देंगे।

ताजा लेख-

8 नए होटल खोलेगी इंडियन होटल्स कंपनी, पांच साल में इनती वृद्धि पर नजर



आंतों के कैंसर का खतरा कम करती हैं गोभी और ब्रोकली



रोज सुबह भूखे रह जाते हैं चीन के एक-तिहाई लोग, क्या है इसकी वजह...



Weight Loss: इन 3 असरदार Diet Tips से वजन कम होगा, गायब हो जाएगा बैली फैट...



इस त्योहारी सीजन में फिट रहने के लिए आपके काम आएंगे ये टिप्‍स‌‌‌‌‌‌...



दशहरा 2018 : पौराणिक कथाओं की झलक और टेस्टी फूड का स्‍वाद





अंडा परांठाः रिमझिम बारिश में जब आप शाम को घर पहुंचते हैं, तो अंडा परांठा आपके पूरे दिन की थकान उतार देगा।



गर्मा-गर्म जलेबीः बारिश का मौसम हो और मीठा खाने का मन न करे ऐसा हो ही नहीं सकता। जी हां, जलेबी के बिना यह लिस्ट पूरी हो ही नहीं सकती। कढ़ाई से उतरती गर्मा-गर्म जलेबी आपकी शाम खुशनुमा बना देंगी। इसके अलावा गुलाब जामुन, मिष्ठीदोई और मालपुआ भी जलेबी की जगह ले सकते हैं।



Arhar Dal For Health: अरहर दाल के फायदे, जानें कैसे झटपट बनाएं रेस्तरां स्टाइल दाल फ्राई



Weight loss: वजन घटाने में मदद करेगा इलायची का पानी, इलायची के फायदे



Raita For Weight Loss: ये 3 रायते कम करेंगे वजन और डाइटिंग भी बनेगी जायकेदार...

 





चाउमीन/नूडल्सः लोगों का हर टाइम फेवरिट फूड को कोई कैसे भूल सकता है। इसमें उम्र, टाइम और मौसम कोई जरूरी नहीं है। जब मन किया बना लिया और खा लिया, तो बारिश में भी चाउमीन खाने का मौका क्यों छोड़ जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



मटन रोलः बारिश में लगी भूख, अच्छे रोल से ही शांत हो सकती है। गर्म और तीखा रोल चटनी के साथ अगर परोसा जाए, तो इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है।

Commentsतो यह है हमारी लिस्ट, जिसे बारिश की इस मौसम में ट्राई कर आप भी मौसम का लुत्फ उठा सकते हैं और शाम की चाय का मज़ा ले सकते हैं।

और खबरों के लिए क्लिक करें.
 



NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.
Tags:  Snacks

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement