Skin Care Remedies: गर्मियों में स्किन हो गई है टैन तो अपनाएं ये अचूक उपाय

Skin Care Home Remedies: गर्मियों के मौसम में न केवल शरीर बल्कि स्किन की देखभाल भी करना बहुत जरूरी है. वर्ना गर्मियों में तेज धूप की वजह से चेहरे और शरीर के अलग- अलग हिस्सों पर स्किन पैचेज हो जाते हैं, जिसे हम सन टैन कहते हैं.

Skin Care Remedies: गर्मियों में स्किन हो गई है टैन तो अपनाएं ये अचूक उपाय

Skin Care: गर्मियों में टैनिंग की समस्या से हर किसी को गुजरना पड़ता है.

खास बातें

  • गर्मियों के मौसम में स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए
  • स्किन को सन टैन से बचाने के लिए घरेलू उपायों की मदद ले सकते हैं.
  • एलोवेरा त्वचा के लिए एक अच्छे मॉइश्चराइजर का काम कर सकता है.

Skin Care Home Remedies: गर्मियों के मौसम में न केवल शरीर बल्कि स्किन की देखभाल भी करना बहुत जरूरी है. वर्ना गर्मियों में तेज धूप की वजह से चेहरे और शरीर के अलग- अलग हिस्सों पर स्किन पैचेज हो जाते हैं. इसकी वजह से स्किन पर काले रंग की परत बन जाती है. जिसे हम सन टैन कहते हैं. गर्मियों में टैनिंग की समस्या से हर किसी को गुजरना पड़ता है. स्किन टैनिंग हमारी सुंदरता को खराब करने का काम करती है. इस मौसम में स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए. तेज धूप की वजह से स्किन झुलस जाती है. लेकिन आपको बता दें कि टैनिंग स्किन से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपायों की मदद ले सकते हैं. ये न सिर्फ आपकी स्किन को टैनिंग से बचाने में मदद कर सकते हैं बल्कि आपकी स्किन को और ज्यादा निखारने में भी मदद कर सकते हैं. तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ घरेलू उपायों के बारे में बताते हैं जो आपकी स्किन को गर्मियों में सन टैन से बचाने में मदद कर सकते हैं.

गर्मियों में स्किन को टैनिंग से बचाने के लिए अपनाएं ये टिप्सः

1. दहीः

दही को स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए दही का इस्तेमाल कर सकते हैं. त्वचा के एफेक्टेड एरिया पर कुछ देर तक दही लगाने से टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

Beauty Tips: स्किन को जवां बनाएं रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये चार चीजें!

skin tanning home remedies for skin tan

टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए दही का इस्तेमाल कर सकते हैं.Photo Credit: iStock

2. एलोवेरा जेलः

एलोवेरा जेल सुंदरता ही नहीं स्किन की समस्याओं को दूर करने में भी मददगार माना जाता है.एलोवेरा स्किन में मेलनिन की मात्रा को कम करने के साथ- साथ पिगमेंटेशन को भी कम करने में मदद करता है. गर्मियों में रोजाना ऐलोवेरा जेल लगाने स्किन को टैनिंग की समस्या से बचाया जा सकता है. 

3. लौकी का जूसः

लौकी को सेहत ही नहीं सुंदरता के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है. अगर आपको जल्द से जल्द टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाना हैं तो लौकी का जूस लगाएं. इस जूस को टैनिंग वाली जगह पर दिन में कई बार लगाने से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Summer Lips Care: गर्मियों में फटे होंठों से राहत पाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके!

Ghatasthapana Shubh Muhurat 2021: नवरात्रि के पहले दिन इस तरह से करें घटस्थापना, जानें शुभ मुहूर्त और रेसिपी

Anti Anxiety Foods: एंग्जाइटी को कम करने के लिए डाइट में शामिल करें ये 8 फूड्स!

Pudina Drinks: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए इन पांच पुदीना ड्रिंक को करें ट्राई!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Benefits Of Kakdi: गर्मियों में जरूर खाएं ककड़ी नहीं होगी पानी की कमी!