बेटे की होने वाली थी शादी, तो मां ने हाथ से बनाया दालों का ये खास तोहफा, ट्वीटर पर हुआ वायरल

एक मां को अपने बेटे द्वारा सामना की जाने वाली दुविधा का एक आसान समाधान मिला. हमारे घर में कई तरह की दालें होती हैं जिनकी नाम से पहचान करना कई लोगों के लिए मुश्किल हो सकता है! लेकिन एक मां ने अपने बेटे की इस दुविधा को दूर करने उपाय ढूंढ लिया है.

बेटे की होने वाली थी शादी, तो मां ने हाथ से बनाया दालों का ये खास तोहफा, ट्वीटर पर हुआ वायरल

एक मां ने अपने बेटे के लिए दाल का एक अनोखा तोहफा बनाया

खास बातें

  • विभिन्न दालों के नाम अक्सर याद रखने में मुश्किल हो सकते हैं
  • एक मां ने अपने बेटे के लिए दालों का नक्शा बनाया.
  • सोशल मीडिया पर यह तस्वीर खूब वायरल हो रही है.

क्या तोर दाल का इस्तेमाल सांभर में किया जाता है? मूंग दाल और उड़द दाल में क्या अंतर है? दाल मखनी तैयार करने के लिए हम कौन सी दाल का उपयोग करते हैं? ये सभी प्रश्न और कई लोगों को परेशान कर सकते हैं. देश के विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्ध दाल की असंख्य किस्में और उनके द्वारा तैयार व्यंजन अक्सर नेविगेट करने के लिए एक भूलभुलैया हो सकते हैं. एक मां को अपने बेटे द्वारा सामना की जाने वाली दुविधा का एक आसान समाधान मिला. हमारे घर में कई तरह की दाल होती हैं जिनकी नाम से पहचान करना कई लोगों के लिए मुश्किल हो सकता है! लेकिन एक मां ने अपनी बेटे की इस दुविधा को दूर करने उपाय ढूंढ लिया है. 

तस्वीर को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर की हैं. उनके ट्वीट के अनुसार, मां ने अपने बेटे के लिए यह 'दाल ग्लॉसरी' तैयार की थी, जिसकी जल्द ही शादी होने वाली थी. एक नोटबुक में टेप के साथ चिपकाए गए विभिन्न दाल के छोटे नमूने थे, और इन दाल के साथ, उनके नाम हाथ से लिखे गए थे. इस तस्वीर में मूंग, मसूर और दाल माश को दिखाया गया है.

इस दिलचस्प विचार ने ट्विटर को आश्चर्यचकित कर दिया कि दाल के नामों को याद रखना और उन्हें दिल से सीखना कितना आसान था. वास्तव में, इस चार्ट ने दाल के नामों को याद रखना अनावश्यक बना दिया. ट्वीट में प्रतिक्रियाएं दी गईं, जिसमें लोगों ने अपने बेटे की मदद करने के लिए मां के प्रयास की सराहना की. 

आपने चार्ट के बारे में क्या सोचा? हमें नीचे टिप्पणियों में बताएं!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com